Saturday, 04 May 2024

 

 

खास खबरें मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट मिलने और एचडी रेवन्ना मामले पर 'आप' ने कहा - भाजपा से सिर्फ संविधान को खतरा नहीं, देश की महिलाओं को भी खतरा है प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान लोकसभा चुनावों के दौरान प्रवर्तन एजेंसियों की कार्रवाई 85 प्लस सीनियर सिटीजन व 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं को वोटिंग के दिन मिलेगी पिक एंड ड्रॉप की फैसिलिटी

 

छह जिलों के 73748 किसानों को 485.69 करोड़ रुपए के कर्ज माफी सर्टिफिकेट वितरित

स्थानिय विधायक की तरफ से रखी गई सभी माँगों का जायजा लेने मुख्य मंत्री ने मुझे कहा : मनप्रीत सिंह बादल

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रामपुर ( संगरूर) , 12 Apr 2018

पंजाब सरकार की तरफ से किसानों के कर्जे माफ करने के शुरू किए गए अभियान के तहत आज फिर 6 जिलों के 73748 किसानों को 485.69 करोड़़ रुपए के कर्ज राहत सर्टिफिकेट वितरित किए गए। वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने अपने कैबिनेट साथियों की उपस्थिति में 14 किसानों को सांकेतिक रूप में कर्ज माफी सर्टिफिकेट दिए। इस अवसर पर उन के साथ ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा, लोक निर्माण मंत्री रजिया सुलतान और वन एंव भलाई मंत्री साधु सिंह धर्मसोत उपस्थित थे। गुरदासपुर से सांसद और पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान सुनील जाखड़, विदेश मामलों की पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री परनीत कौर और पूर्व मुख्य मंत्री रजिन्दर कौर भ_ल भी इस कर्ज मुक्ति समारोह के दौरन उपस्थित रहे जब कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह अपने हैलीकापटर में आखिरी समय में खराबी आ जाने कारण मजबूरन इस समारोह में उपस्थित नहीं हो सके। अपने कार्यक्रम में तबदीली के बाद मुख्य मंत्री ने ट्वीट कर इस मौके निजी तौर पर शामिल ना हो सकने पर अफसोस प्रकट किया और उन्होंने किसान भाईचारे के अधिकारों की रक्षा के लिए अपनी निजी वचनबद्धता को दोहराया। स. तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने रामपुर खेल स्टेडियम का स्तर ऊँचा उठाने के लिए 25 लाख रुपए की अनुदान देने की घोषणा की जबकि मनप्रीत सिंह बादल ने अपने भाषण दौरान कहा कि भवानीढ़ अस्पताल में ट्रोमा सैंटर और संगरूर के लिए मैडीकल कालेज सहित स्थानिय विधायक विजेंदर सिंगला की तरफ से उठाई गई सभी माँगों का जायजा लेने मुख्य मंत्री ने मुझे निर्देश दिए हैं। संगरूर, बरनाला, पटियाला, श्री फतेहगढ़ साहिब, एस. ए. एस. नगर के किसान लाभार्थियों को आज के समारोह दौरान कर्ज माफी योजना अधीन सर्टिफिकेट वितरित किए गए। वित्त मंत्री स. मनप्रीत सिंह बादल ने छोटे और सीमांत किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्जे माफ करने उठाए गए इस ऐतिहासिक कदम के लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह का धन्यवाद किया। राज्य की वित्तीय हालत खराब होने के बावजूद देश में पंजाब के किसानों का सब से अधिक कर्ज माफ किया गया है। पिछले 10 सालों के शासन दौरान किसानों के लिए तिनका तक ना तोड़ सके,  नाकाम रही अकाली लीडरशिप की तरफ से झूठे निंदा प्रचार से कांग्रेस सरकार का अक्श खराब करने की कोशिशों की मनप्रीत सिंह बादल ने तीखी आलोचना की। 

श्रीमती रजिया सुलतान और स. साधु सिंह धर्मसोत ने भी अकालियों की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि अकाली अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए लोगों को गुमराह करने के खेल में व्यस्त हैं। मंत्रियों ने राज्य को तबाह करने पर अकालियों की तीखी आलोचना की। इस अवसर पर लोक सभा सदस्य और पंजाब कांग्रेस के प्रधान श्री सुनील जाखड़ ने पिछली अकाली- भाजपा सरकार की तरफ से पंजाब के खजाने को तबाह करके अपने हितों की पूर्ति करने की आलोचना करते हुए कहा कि आज अकाली दल वाले कर्ज माफी योजना संबंधी तरह तरह के सवाल उठा रहे हैं परंतु ज्यादातर सहकारी सभाओं के कर्ज न चुका सकने वाले अकाली दल से सम्बन्धित नेता ही हैं। उन्होंने कहा कि वह मुख्य मंत्री से प्रार्थना करेंगे कि इन जानबूझ कर कर्ज ना चुकाने वाले बड़े डिफाल्टरों की कुर्की करने की प्रक्रिर्या शुरू करें। पूर्व केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री श्रीमती परनीत कौर ने आज के इस बड़े जनसमूह को विश्वास दिलाया कि पंजाब सरकार राज्य के सर्वागीण विकास के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने किसानों की कर्जे की समस्या का पक्का हल निकालने के मकसद से एक नीति बनाने के लिए विधायकों की समिति का गठन किया है। उन्होंने बताया कि खराब आर्थिक स्थिति के बावजूद भी कैप्टन सरकार ने अकाली सरकार की तरफ से गिरवी रखे गए मंडी बोर्ड के 2000 करोड़ रुपए राज्य की लिंक सडक़ों की मरम्मत करने और कुछ नयी लिंक सडक़ें बनाने के लिए दिए हैं। जबकि मंडियों के बुनियादी ढांचे को भी और मजबूत किया जा रहा है। इस दौरान पूर्व मुख्य मंत्री श्रीमती रजिन्दर कौर भ_ल ने कहा कि अकाली दल वाले खुद तो किसानों को कोई राहत नहीं दे सके और न ही तत्कालीन प्रधान मंत्री डा. मनमोहन सिंह की तरफ से कर्ज राहत राशि ही किसानों को बाँट सके। समागम दौरान संगरूर के विधायक श्री विजेइन्दर सिंगला ने आए हुए पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों और अन्य मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने यह अहम समारोह संगरूर जिले में रखकर इस जिले को जो सम्मान दिया है, उसके लिए संगरूर के निवासी उनके सदा ऋणी रहेंगे। उन्होंने  कहा कि कृषि के लिए जो कुछ कांग्रेस सरकारों ने किया है, वह अकाली भाजपा सरकार कभी नहीं कर सकी। एक तरफ अकाली दल ने हमेशा पंथ की राजनीति की परन्तु कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने जो कुछ कहा वह करके दिखाया, जिसका उदाहरण श्री हरिमन्दिर साहब और दुर्गयाना मंदिर से पंजाब के हिस्से का जी. एस. टी हटाने के लिए भी वही आगे आए हैं। 

इस दौरान पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन स. लाल सिंह, पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कंग, विधायक श्री विजेइन्दर सिंगला, स. रणदीप सिंह, स. बलबीर सिंह सिद्धू, स. सुरजीत सिंह धीमान, स. निर्मल सिंह शुतराना, स. हरदयाल सिंह कम्बोज, श्री मदन लाल जलालपुर, स. कुलजीत सिंह नागरा, स. दलवीर सिंह गोलडी, स. रजिन्दर सिंह, स. गुरप्रीत सिंह जी. पी., मुख्य मंत्री के ओ. एस. डी. स. अमृत प्रताप सिंह हनी सेखों, पूर्व विधायक श्री मुहम्मद सदीक, स. धनवंत सिंह धुरी, श्रीमती हरचन्द कौर घनौरी, स. हरिन्दरपाल सिंह हैरीमान, जिला कांग्रेस प्रधान श्री रजिन्दर सिंह राजा, श्रीमती दमन बाजवा, माई रूप कौर, स. सुरिन्दर सिंह घुम्मण, स. बलवंत सिंह शेरगिल, कैप्टन गुरजीत सिंह जवंधा, श्री सुभाष ग्रोवर, श्री अजैब सिंह रटौल, श्रीमती गुरशरण कौर रंधावा, अतिरिक्त मुख्य सचिव सहकारिता डी. पी. रेडी, मुख्य मंत्री के विशेष प्रमुख सचिव और स. गुरकिरत कृपाल सिंह, रजिस्ट्रार कोआपरेटिव सोसायटी पंजाब श्री ए. एस. बैंस, मंडी बोर्ड के सचिव श्री अमित ढाका, एम. डी. स्टेट कोआपरेटिव बैंक डा. एस. के. बातिश, पटियाला के डिविजनल कमिशनर श्री वी. के. मीणा, पटियाला जनेन के आई. जी. स. ए. एस. राए, डिप्टी कमिश्नर संगरूर श्री घणश्याम थोरी, एस. एस. पी. संगरूर स. मनदीप सिंह सिद्धू सहित बड़ी संख्या में 6 जिलों, संगरूर, बरनाला, पटियाला, रूपनगर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर और श्री फतेहगढ़ साहब के कर्ज राहत स्कीम का लाभ लेने वाले लाभार्थी किसान और कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता और वर्कर भी मौजूद रहे। समारोह दौरान सेवा मुक्त डिप्टी रजिस्ट्रार जनाब शमशाद अली ने मंच संचालन किया। इस समय 6 जिलों के जो 14 किसानों को कर्ज राहत मुक्ति स्कीम के सर्टिफिकेट सांकेतिक तौर पर बाँटे गए, उनमें श्री फतेहगढ़ साहब जिलों के गाँव पनैचा का रजिन्दर सिंह, संगरूर जिले के सिकन्दरपुरा से लाल सिंह, भट्टीवाल कलाँ से गुरतेज सिंह, अलीपुर से दर्शन सिंह, श्री फतेहगढ़ पंजगरांईआं से सुखविन्दर सिंह और गाँव शाहपुर कलाँ से नछत्तर सिंह, जिला बरनाला से असपाल कलाँ से प्रितपाल सिंह, बिलासपुरिया कोठे से हरप्रीत सिंह, पटियाला जिले के गाँव भ_लां से तरलोचन सिंह, मंडौड़ से सतगुर सिंह, रूपनगर जिले के सजमौर से प्रेम सिंह, सलापुर से रणधीर सिंह, साहिबजादा अजीत सिंह नगर के गाँव गोचर से केसर सिंह और भागोमाजरा से अमर सिंह शामिल हैं।

 

Tags: Manpreet Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD