Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

भ्रष्टाचार के राजा हैं सुखबीर:राहुल; केजरीवाल के झूठे वायदों के खिलाफ दी चेतावनी

कैप्टन अमरेन्द्र के मुख्यमंत्री बनने के 2 सालों के भीतर पंजाब को दोबारा खड़ा करने का दिया भरोसा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जलालाबाद , 28 Jan 2017

ए.आई.सी.सी. उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को सुखबीर सिंह बादल के मजबूत आधार वाले जलालाबाद में धावा बोलते हुए, उन्हें भारत में भ्रष्टाचार का राजा बताया और इसके साथ ही पंजाब के लोगों को तानाशाह अरविंद केजरीवाल के झूठे वायदों के विरूद्ध भी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि सिर्फ कैप्टन अमरेन्द्र ही राज्य को पेश आ रही समस्याओं का हल निकाल सकते हैं और इसे विकास की पटरी पर वापिस ला सकते हैं।राहुल ने लोगों से वायदा किया कि बतौर मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद दो सालों के भीतर कैप्टन अमरेन्द्र भ्रष्ट व अत्याचारी बादलों द्वारा बर्बाद किए गए पंजाब का चेहरा बदल देंगे। उन्होंने कहा कि समाज का प्रत्येक वर्ग कांग्रेस की सरकार में तरक्की करेगा और यही एकमात्र पार्टी है, जो गरीबों की चिंता करती है। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व आप नेता अरविंद केजरीवाल पर देश व दिल्ली के लोगों के साथ हर तरह के झूठे वायदे करने को लेकर चुटकी ली। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस ऐसे झूठे वायदे करने में विश्वास नहीं रखती, बल्कि अपने सभी वायदों पर खरा उतरने के प्रति वचनबद्ध है। 

इस दौरान मोदी के प्रत्येक गरीब व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए डालने व नोटबंदी के जरिए भ्रष्टाचार के खिलाफ लडऩे संबंधी वायदे का जिक्र करते हुए, राहुल ने कहा कि हर कोई ऐसे झूठे वायदे कर सकता है, लेकिन पंजाब को दावों की नहीं, विकास की जरूरत है। उन्होंने केजरीवाल द्वारा भी दिल्ली के लोगों के साथ उनके द्वारा किया गया कोई भी वायदा पूरा न करने पर बरसते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के लोग वहां की आप सरकार के बुरे प्रदर्शन की पुष्टि कर सकते हैं।

राहुल भ्रष्टाचार के खिलाफ लडऩे के बड़े-बड़े दावे करने के बाद देश के सबसे भ्रष्ट व्यक्ति (सुखबीर बादल) के साथ मंच सांझा करने वाले मोदी पर बरसे, और कहा कि न प्रधानमंत्री और न ही दिल्ली के मुख्यमंत्री पर पंजाबियों के हितों की रक्षा करने को लेकर विश्वास किया जा सकता है। उन्होंने केजरीवाल पर बरसते हुए कहा कि वह दिल्ली से भागना चाहते हैं और इसलिए वह पंजाब के मुख्यमंत्री पद पर आंखें रखे बैठे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल का पूरी तरह से भंडाफोड़ हो चुका है। उन्होंने मोदी द्वारा देश को चलाने और केजरीवाल के दिल्ली में प्रदर्शन के तानाशाही तरीके की समानताओं का जिक्र करते हुए, पंजाब के लोगों से इनके वायदों को गंभीरता से न लेने की अपील की।राहुल ने कहा कि पंजाब भारत को मजबूती देता है और पंजाबियत के विचारों को विश्वभर में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि बादलों ने इन विचारों को तबाह करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है। उन्होंने उत्साहित भीड़ के बीच कहा कि कांग्रेस के वर्कर बीते एक दशक से अधिक समय से बादलों के अत्याचारों के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिन्होंने राज्य के सभी बिजनेसों व संपत्तियों पर नियंत्रण कर रखा है और पंजाब की तेरा है, की संस्कृति को मेरा है, में बदल दिया है। इस क्रम में, राहुल ने कहा कि बादलों ने अपनी भ्रष्ट नीतियों के जरिए उद्योगों को राज्य से बाहर जाने के लिए मजबूर कर दिया, जबकि बेरोजगार युवाओं को नशों में धकेल दिया गया है और अकालियों को रिश्वत दिए बगैर उनके लिए कोई नौकरी उपलब्ध नहीं है। उन्होंने दोहराया कि कैप्टन अमरेन्द्र के नेतृत्व में पंजाब की कांग्रेस सरकार पंजाब व इसके युवाओं को बर्बाद करने वाले बादलों समेत सभी नशे के व्यापारियों व तस्करों को जेल में डाल देगी और इन सब की संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा।राहुल ने वर्करों से दलितों और छोटे किसानों तक, पंजाब के सभी वर्गों से राज्य को बचाने के लिए कांग्रेस का साथ देने की अपील की।

वहीं पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने अपने संबोधन में कहा कि रैली स्थल पर भीड़ का उत्साह दर्शाता है कि इन चुनावों में कांग्रेस विरोधियों को बाहर का रास्ता दिखा देगी। उन्होंने कहा, वड्डे नूं ते मैं लंबी विच सुट्ट के रक्खांगा, जबकि सुखबीर का लोगों द्वारा जलालाबाद में सफाया कर दिया जाएगा। कैप्टन अमरेन्द्र ने स्पष्ट किया कि उन्होंने पटियाला से अपना आखिरी चुनाव लडऩे का फैसला किया था, जहां से उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी, लेकिन बादल को सबक सिखाने के लिए उन्होंने लंबी से भी चुनाव लडऩे का फैसला किया है।राज्य को लूटने वाले और जबरन सभी बिजनेसों पर कब्जा करने वाले अकाली माफियाओं के पंजाब में बोलबाले पर बरसते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने राज्य में आतंक बरपाने वाले बादलों व उनके साथियों को सजा देने का वायदा किया।कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि लोगों का गुस्सा साफ तौर पर महसूस किया जा रहा है और इन चुनावों में शिअद का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लोग इनके अपराधिक शासन और सांप्रदायिक आधार पर राज्य के लोगों को बांटने की कोशिशों से तंग आ चुके हैं।

कैप्टन अमरेन्द्र ने बेअदबी के जरिए धर्म का अपमान करने वाले और लोगों को लूटने व प्रताडि़त करने वाले सभी लोगों को जेल में डालने का वायदा किया। उन्होंने पंजाब का खो चुका गौरव दोबारा कायम करने का वायदा किया। कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि अकालियों ने उद्योगों को राज्य से बाहर धकेल दिया है, जबकि व्यापार व कृषि बदहाली का सामना कर रहे हैं और कर्ज से दबे किसान आत्महत्याओं जैसे दुखद कदम उठा रहे हैं। जिस पर, उन्होंने किसानों के सभी कर्ज माफ करने व उद्योगों को दोबारा खड़ा करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कदम उठाने का वायदा किया। 

कैप्टन अमरेन्द्र ने आप को गैर-तजुर्बेकार बताते हुए खारिज किया, जिसके एक भी व्यक्ति को शासन चलाने की जानकारी नहीं है। वह उनके द्वारा बार-बार चुनौती देने के बावजूद केजरीवाल के चुनाव लडऩे और यहां तक कि बहस करने से भी पीछे हटने को लेकर उन पर बरसे। उन्होंने कहा कि आप दिल्ली में पूरी तरह से विफल हो चुकी है और इस वास्तविकता की लोग आसानी से राष्ट्रीय राजधानी में रहने वाले अपने रिश्तेदारों व मित्रों के जरिए पुष्टि कर सकते हैं।उन्होंने कहा कि आप के शासन में दिल्ली अव्यवस्था का सामना कर रही है, जहां अध्यापकों को पक्का नहीं किया जा रहा है, डाक्टरों को अपना वेतन नहीं मिल रहा है और पार्टी के 19 विधायक भ्रष्टाचार व बलात्कार के इल्जामों में सलाखों के पीछे बंद हैं। जिस पर, उन्होंने लोगों को पंजाब को दोबारा खड़ा करने के लिए ऐसे प्रयोग के खिलाफ चेतावनी दी।

कैप्टन अमरेन्द्र ने खुलासा किया कि पहले केजरीवाल उन्हें बादल के खिलाफ चुनाव लडऩे की चुनौती देते थे, और अब आरोप लगा रहे हैं कि वह अकाली नेता की सहायता कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप की पंजाब के लिए कोई विश्वसनियता व चिंता नहीं है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बाहरी व्यक्तियों का एक झुंड आप पंजाब के लिए कभी नहीं खड़ेगा और एस.वाई.एल का निर्माण करवाएगा, जिससे जलालाबाद सहित 10 लाख एकड़ जमीन सूख जाएगी। कैप्टन अमरेन्द्र ने नया सवेरा लाने का वायदा करते हुए, लोगों से कांगे्रस के साथ मिलाने व सुखबीर की शिअद और भगवंत मान की आप को हराने की अपील की। इससे पहले, कैप्टन अमरेन्द्र को पार्टी का प्रधान व राज्य का आगामी मुख्यमंत्री बताते हुए, कांग्रेस के स्टार प्रचारक व अमृतसर पूर्वी से प्रत्याशी नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि चुनावों के बाद अकाली दल, खाली दल बन जाएगा।उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि शिअद अपने नारे राज नहीं सेवा के विपरीत 10 प्रतिशत सेवा व 90 प्रतिशत मेवा की पार्टी बन चुकी है। उन्होंने कहा कि बादलों ने बीते 10 सालों के दौरान पंजाब को लूटा व राज्य को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने इनके मैनिफैस्टो को झूठों का पुलिंदा करार देते हुए कहा कि इनको अनौपचारिक तरीके से बाहर करने का समय आ गया है।सिद्धू ने कहा कि राहुल गांधी पहले ही वायदा कर चुके हैं कि बादलों द्वारा लूटे गए पैसे को पंजाब के लोगों को वापिस दिलाया जाएगा और नशे के व्यापारियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। 

उन्होंने कहा कि बिहार की तर्ज पर पंजाब लूटने वाले इन सभी व्यक्तियों की जायदादों को जब्त कर लिया जाएगा। सिद्धू ने बादल शासन में पंजाब के लोगों के खिलाफ दर्ज किए गए झूठे केसों व अन्य अपराधों का जिक्र करते हुए कहा कि अकालियों ने वैसे ही आतंक बरपाया है, जैसे चौटालों ने हरियाणा में किया था, और आज देखें वे कहां हैं। सिद्धू पंजाब के लिए आप की बेईमान सोच पर भी बरसे। उन्होंने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी द्वारा देश को लूटने के बाद अब आप रिमोट कंट्रोल के जरिए पंजाब को लूटने के लिए दिल्ली से आना चाहती है। उन्होंने लोगों से केजरीवाल से पूछने को कहा कि इनका सी.एम उम्मीदवार कहां है। सिद्धू ने कहा कि आप द्वारा उन्हें उप मुख्यमंत्री का ऑफर दिया गया था, लेकिन वह जानना चाहते थे कि कौन मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होगा, जिसका जवाब देने में केजरीवाल असफल रहे थे। 

सिद्धू ने कहा कि केजरीवाल एक झूठे व्यक्ति हैं, जिन्होंने कांग्रेस से समझौता न करने के लिए अपने बच्चों की सौगंध लेने के बावजूद ऐसा कर लिया था। जिस पर, उन्होंने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि आप पैसे, शराब इत्यादि से उनकी वोटों व आत्म सम्मान को खरीदने की कोशिश करेगी। 

जलालाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी रवनीत बिट्टू ने अपने भाषण में कहा कि इन चुनावों में लड़ाई लुटेरा परिवार व शहीद परिवार के बीच है। जहां उनके दादा बेअंत सिंह ने पंजाब के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया था, सुखबीर एक भ्रष्ट, लूटने वाले व पीटने वाले व्यक्ति से अधिक कुछ नहीं हैं।उन्होंने धार्मिक बेअदबी की बढ़ रही घटनाओं का जिक्र करते हुए, लोगों से पूछा कि क्या वे धार्मिक तौर बांटने वाले ऐसे कार्यों का बदला लेना चाहते हैं, जिस पर लोगों ने उत्साहपूर्वक हाथ उठाकर समर्थन किया।इस अवसर पर, अकाली सांसद शेर सिंह घुबाया के अन्य परिवारिक सदस्य बादलों द्वारा आतंकित व प्रताडि़त किए जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस में शामिल हो गया, जिनके बेटे कांगे्रस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

 

Tags: Rahul Gandhi , Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD