Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया मुख्य सचिव अनुराग वर्मा द्वारा खन्ना अनाज मंडी का दौरा, गेहूँ के खरीद प्रबंधों का लिया जायज़ा राजू शूटर फऱार मामला: पंजाब पुलिस ने फऱार गैंगस्टर और उस के 10 गुर्गों को पंजाब और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों से किया गिरफ़्तार गुरजीत सिंह औजला ने दी जालियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्धांजलि उत्तरी बाइपास के लिए अधिगृहण की गई जमीनों के अवार्ड पास करवाए भगवंत मान सरकारः परनीत कौर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को नहीं बख्शना : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भगवंत मान ने खडूर साहिब में 'आप' उम्मीदवार के लिए किया प्रचार, पट्टी में एक बड़ी जनसभा को किया संबोधित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसैलाब, टीनू को भारी बहुमत से जीताने का दिया भरोसा मुख्यमंत्री भगवंत मान पवित्र शहर अमृतसर के धार्मिक स्थलों पर हुए नतमस्तक डॉ. धर्मवीर गांधी के चुनावी मुहिंम को बल देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटियाला में हुए एकत्रित हुए राजनेता पंजाब के मुद्दों को कमजोर कर रहे हैं : अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल

 

केसीआर, परिवार ने कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई योजना को निजी एटीएम के रूप में किया इस्तेमाल : राहुल

Rahul Gandhi, Indian National Congress, Congress, All India Congress Committee, Kaleshwaram Lift Irrigation scheme, KCR Family ATM
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हैदराबाद , 02 Nov 2023

तेलंगाना में कालेश्वरम परियोजना में निर्माण कार्य की खराब गुणवत्ता और भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को मेदिगड्डा (लक्ष्मी) बैराज का दौरा किया और कहा कि केसीआर, उनके परिवार ने कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई योजना का "व्यक्तिगत एटीएम" के रूप में इस्तेमाल किया।राहुल गांधी, जो इस समय तेलंगाना में चुनाव प्रचार कर रहे हैं, हैदराबाद से हेलीकॉप्टर द्वारा जयशंकर भूपालपल्ली के अंबातिपल्ली गांव स्थित बैराज पहुंचे।

राज्य कांग्रेस नेताओं के साथ वह उस बैराज के आसपास गए जिसे हाल ही में नुकसान हुआ था। हाल ही में बैराज के कुछ खंभे धंस गए, जिसके बाद केंद्र को जांच के लिए एक उच्च स्तरीय टीम भेजनी पड़ी।राहुल गांधी ने अपने दौरे के बाद 'एक्स' पर पोस्ट किया, "कालेश्वरम परियोजना यानी केसीआर फैमिली एटीएम मैंने मेदिगड्डा बैराज का दौरा किया, जो तेलंगाना में भ्रष्टाचार से ग्रस्त कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई योजना का एक हिस्सा है।"

उन्होंने लिखा,“घटिया निर्माण के कारण कई खंभों में दरारें आ गई हैं और रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि खंभे डूब रहे हैं। केसीआर और उनका परिवार तेलंगाना के लोगों को लूटने के लिए कालेश्वरम परियोजना को अपने निजी एटीएम के रूप में उपयोग कर रहे हैं। ”जर्जर खंभों का निरीक्षण करने के बाद राहुल गांधी ने बैराज का हवाई सर्वेक्षण किया।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क, विधायक श्रीधर बाबू और अन्य नेता राहुल गांधी के साथ थे।बैराज का दौरा करने से पहले, शीर्ष कांग्रेस नेता ने अंबातिपल्ली गांव में महिलाओं की एक बैठक को संबोधित किया।उन्होंने कालेश्वरम को केसीआर सरकार का सबसे बड़ा घोटाला बताया. उन्होंने कहा, ''मैं व्यक्तिगत रूप से इसे देखना चाहता था और इसीलिए मैं यहां आया हूं।''

सांसद ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री केसीआर ने इस परियोजना में तेलंगाना के लोगों से 1 लाख करोड़ रुपये लूटे। उन्होंने दावा किया कि इस परियोजना से लोगों को कोई फायदा नहीं हुआ है।घोटाले को उजागर करने के लिए कार्यक्रम स्थल पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा स्थापित 'कालेश्वरम एटीएम' की ओर इशारा करते हुए राहुल गांधी ने सुझाव दिया कि इसका नाम बदलकर 'कालेश्वरम केसीआर एटीएम' रखा जाना चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस परियोजना में भ्रष्टाचार के कारण, तेलंगाना के सभी परिवारों को 2040 तक हर साल 31,500 रुपये का भुगतान करना होगा।यह आरोप लगाते हुए कि केसीआर और उनके परिवार के भ्रष्टाचार से महिलाएं सबसे ज्यादा प्रभावित हुई हैं, उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस लोगों को उतना पैसा वापस देगी जितना केसीआर ने लूटा है।

कांग्रेस नेता ने महिलाओं को बताया कि राज्य में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस उनके लिए क्या करेगी।उन्होंने कहा कि महालक्ष्मी योजना के तहत प्रत्येक महिला को 2,500 रुपये की मासिक वित्तीय सहायता मिलेगी। रसोई गैस सिलेंडर सिर्फ 500 रुपये में मिलेगा जबकि महिलाएं आरटीसी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।उन्होंने कहा कि हर महिला को गैस सिलेंडर और बस यात्रा पर बचत सहित हर महीने 4,000 रुपये का लाभ मिलेगा।

यह आरोप दोहराते हुए कि बीआरएस, भाजपा और एमआईएम एक हैं, उन्होंने लोगों से तेलंगाना में जनता का शासन लाने के लिए कांग्रेस को सत्ता में लाने की अपील की।

 

Tags: Rahul Gandhi , Indian National Congress , Congress , All India Congress Committee , Kaleshwaram Lift Irrigation scheme , KCR Family ATM

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD