Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसैलाब, टीनू को भारी बहुमत से जीताने का दिया भरोसा मुख्यमंत्री भगवंत मान पवित्र शहर अमृतसर के धार्मिक स्थलों पर हुए नतमस्तक डॉ. धर्मवीर गांधी के चुनावी मुहिंम को बल देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटियाला में हुए एकत्रित हुए राजनेता पंजाब के मुद्दों को कमजोर कर रहे हैं : अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा

 

इनेलो पार्टी लोकसभा की सभी 10 सीटों पर लड़ेगी चुनाव: अभय सिंह चौटाला

सर्वे रिपोर्ट में बीजेपी को नही मिल रहा बहुमत इसलिए मनोहरलाल को देना पड़ा इस्तीफा: अभय सिंह चौटाला

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 14 Mar 2024

वीरवार को इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने चंडीगढ़ निवास पर प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 3 दिनों में हरियाणा में राजनीतिक उथल-पुथल और राजनीतिक ड्रामा हुआ। इस दौरान असंवैधानिक काम भी हुआ है जब विश्वास मत हासिल करने के दौरान सदन में 91 सदस्य उपस्थित हुए। जबकि नियमों के अनुसार सदन में सदस्यों की संख्या 90 से अधिक नहीं हो सकती। 

इसी के चलते पूर्व मुख्यमंत्री ने इस्तीफा दिया है। जेजेपी ने गठबंधन टूटने के बाद भी व्हिप जारी करके पार्टी सदस्यों को गैर हाजरी के निर्देश दिए ताकि बीजेपी की मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल को सीएम पद से इस्तीफा इस लिए देना पड़ा क्योंकि सर्वे रिपोर्ट में बीजेपी को बहुमत नहीं मिल रहा है। लोगो ने बीजेपी-जेजेपी को सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है। 

यही नहीं जनता सब कुछ जानती है और अबकी बार कांग्रेस को भी सत्ता से दूर रखेंगे क्योंकि कांग्रेस में भी गहरा विवाद है। अब युवा भी राजनेताओं को पहचानने लगे है। आज राजनीतिक लोग अपने स्वार्थ के चलते दल बदल रहे हैं जो युवाओं को कतई पसंद नहीं है। चुनाव आयोग को एक सख्त कानून बनाना चाहिए ताकि जो लोग बाद में पार्टी बदलते है उस पर रोक लगे।

आज ईडी और सीबीआई का डर दिखा कर लोगों को डराया जा रहा है। अगर दल बदल पर रोक लग जाये तो ईडी और सीबीआई का डर खत्म हो जाएगा। विश्वास मत के दौरान सीएम ने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे जनता की समस्या को दूर किया जा सके। कानून व्यवस्था, महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी को लेकर सीएम नायब सैनी ने कुछ नहीं बोला और सदन मे केवल मात्र पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ की। नए सीएम से उम्मीद है कि वो उनकी सरकार में प्रदेश में हुए 24 घोटालों की जांच करवाएंगे। 

कौशल रोजगार निगम को बंद कर युवाओं को स्थायी नौकरी देंगे और ईमानदारी से लोगो की समस्याओं पर ध्यान देंगे। साथ ही अभय सिंह ने देश में जनप्रतिनिधियों के काम नहीं करने पर वापिस बुलाने के कानून बनाने की मांग को भी फिर से दोहराया।  

दीपेंद्र हुड्डा का इनेलो पार्टी पर वोट काटने के ब्यान पर पलटवार

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि दीपेंद्र अपने आप को बड़ा नेता समझ रहा है। अगर इनेलो पार्टी वोट काटने का काम करती है तो वे ऐलनाबाद उपचुनाव लडऩे क्यों गए? असल में बाप-बेटे ने कांग्रेस को पूरी तरह से खत्म कर दिया है और बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसे गलत बयान दे रहे हैं।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सदस्यता अभियान के तहत इनेलो पार्टी ने 5 लाख नए सदस्य बनाए हैं और अभी भी लोग सदस्य बनने की माँग कर रहे है। उन्होंने ऐलान किया कि इनेलो पार्टी लोकसभा की सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लोकसभा उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक 5 सदस्यों की टीम बनाई है। 

अब तक लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए गुरुग्राम से 10, फरीदाबाद से 13, भिवानी से 9, रोहतक से 10, करनाल से 7, कुरुक्षेत्र से 9 सिरसा से 22 और हिसार से 14 लोगों के आवेदन आए हैं। आचार संहिता लगते ही पार्टी की बैठक बुलाकर फैसला करेंगे।

करनाल लोक सभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को टिकट देने पर अभय सिंह चौटाला की प्रतिक्रिया

पूर्व मुख्यमंत्री के लिए करनाल लोकसभा जीतना आसान नहीं होगा क्योंकि उन्होंने प्रदेश में भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दिया था। विधानसभा में गीता पर हाथ रखकर झूठी कसम खाई थी कि भ्रष्टाचार को खत्म कर दूंगा। मनोहर लाल के कार्यकाल में धान घोटाला, शराब घोटाला और रजिस्ट्री घोटाला हुआ है लेकिन किसी की भी जांच रिपोर्ट विधानसभा के पटल पर नहीं रखी।

भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के गठबंधन के टूटने पर अभय चौटाला बोले

यह गठबंधन पैसे के बंटवारे पर टूटा है। यह गठबंधन डाकू और लुटेरों का गिरोह था। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला झूठ बोल रहे हैं कि बीजेपी ने उन्हें रोहतक से लडऩे को कहा था। सच्चाई यह है कि जेजेपी को भाजपा ने धक्के मार कर बाहर निकाला है। जाते-जाते जेजेपी वाले मनोहर लाल को भी ले बैठे है।

जननायक जनता पार्टी के पांच विधायकों के सदन में उपस्थित रहने पर अभय सिंह चौटाला की प्रतिक्रिया

भविष्य में जेजेपी में केवल मां बेटा ही रहेंगे और इन दोनों में भी झगड़ा रहेगा। जो लोग किसी से गद्दारी और धोखा करते हैं भगवान उनको वैसे ही नतीजे देता है। इन लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के साथ धोखा किया और उनकी पीठ में छुरा घोंपा था। जेजेपी ने पिछले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को यमुना पार करने के नाम पर वोट मांगे लेकिन चुनाव के बाद बीजेपी के साथ सरकार बना ली। 

जेजेपी वालों ने चौ. देवीलाल की नीतियों को आगे बढ़ाने की बात की लेकिन बीजेपी के सामने देवीलाल की नीतियों को गिरवी रख दिया। जल्द ही यह लोग भी जेल जाएंगे क्योंकि इनके पास भी ईडी और सीबीआई आने वाली है।

एक राष्ट्र एक चुनाव पर अभय सिंह चौटाला की प्रतिक्रिया

एक राष्ट्र एक चुनाव की बात भाजपा सिर्फ भ्रम पैदा करने के लिए कह रही है। जहां अभी चुनाव हुए हैं वहां चुनाव कैसे करवाए जा सकते हैं? देश की विधानसभाओं के चुनाव का समय अलग-अलग है। संकट में कोई सरकार गिर तो सकती है लेकिन चुनी हुई सरकार को संविधान के अनुसार हटाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल कभी भी राजनीतिक लाभ के लिए राजनीति नहीं करती केवल लोगों की भलाई की राजनीति करती है।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD