Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें राजनेता पंजाब के मुद्दों को कमजोर कर रहे हैं : अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक

 

आम आदमी पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष चौ. जावेद अहमद इनेलो में शामिल हुए

सरकार बनते ही मेवात कनाल बना कर मेवात को सौगात देंगेः अभय सिंह चौटाला

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मेवात , 10 Mar 2024

रविवार को मेवात के फिरोजपुर झिरका में पिछले हफ्ते जेजेपी को छोडकर इनेलो में शामिल हुए अमन अहमद ने परिवर्तन रैली का आयोजन किया। इस रैली में मेव लोगों का भारी हजूम उमड़ कर आया। इनेलो पार्टी को उस समय बेहद मजबूती मिली जब आम आदमी पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष और मेवात के कदृदावर नेता चौ जावेद अहमद अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में इनेलो में शामिल हुए।

जनसभा को संबोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मेवात में भाजपा सरकार ने पिछले दिनों हमारे आपसी भाइचारे को खत्म करने के प्रयास किए थे। आज कांग्रेस के लोग भी भाजपा के साथ मिले हुए हैं। जब आपके यहां पर धर्म और मजहब के नाम पर आप मेवातियों के उपर लाठियां और गोलियां चला कर अत्याचार किया जा रहा था, झूठे मुकदमों में मेवात के नौजवानों को गिरफतार किया जा रहा था, तो एक भी कांग्रेस के नेता ने मेवात के लोगों के पक्ष में आवाज नहीं उठाई। मेवात के लिए अगर कोई लड़ा और उनके लिए आवाज उठाई थी तो वो केवल इनेलो का कार्यकर्ता था।  

उन्होंने कहा कि आज किसान, मजदूर, छोटा व्यापारी, कर्मचारी, युवा, महिलाएं और बुजुर्ग समेत हर वर्ग इस भाजपा सरकार से दूखी हैं और भाजपा सरकार को बदलना चाहते हैं। किसान को कहा तो यह गया था कि 2022 में उनकी फसलों के दाम दोगुणा कर देंगे लेकिन फसलों के दाम दोगुणा करने की बजाय तीन काले कृषि कानून बना दिए।

उन काले कानूनों को खत्म करवाने के लिए किसानों को तेरह महीने घर बार छोड़ कर आंदोलन करना पड़ा था। उस किसान आंदोलन को मजबूती देने के लिए किसान संगठनों की मांग पर विधायक पद से इस्तीफा दिया और इस आंदोलन द्वारा भाजपा सरकार को झुकना पड़ा था और तीन काले कानून खत्म करने पड़े थे।

उन्होंने कहा कि पिछले साल 24 फरवरी से मेवात के सिंगार गांव से पविर्तन या़त्रा इसलिए शुरू की थी कि लोगों के साथ न्याय हो। क्योंकि देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार धर्म, मजहब और जाति के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रही थी। भाजपा सरकार की कुनीतियों के कारण महंगाई बढ़ रही थी, पढ़े लिखे नौजवानों के साथ विश्वासघात हो रहा था, रोजगार नहीं मिल रहा था, भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया, नशा और अपराध बढ़े, किसान और मजदूर को कमजोर करने की योजनाएं बनाई गई।

परिवर्तन यात्रा के दौरान मेवात के गांवों में पैदल गया, गांव के बुजुर्ग कह रहे थे उनकी पेंशन काट दी, हर गरीब आदमी कर रहा था उनका पीला कार्ड काट दिया, स्कूलों में ताले लगे थे, अस्पतालों के डाक्टर नहीं थे, सड़कें टूटी पड़ी थी, बिजली का बिल  पीने का पानी नहीं था, हरियाणा प्रदेश के 80 प्रतिशत से ज्यादा गांव है जहां पीने का पानी नहीं है।

इसलिए चौ ओम प्रकाश चौटाला ने कैथल रैली में यह घोषणा कर दी थी कि हमारी सरकार बनने के बाद हर घर से एक पढ़े लिखे नौजवान को रोजगार और नौकरी देंगे। जब तक नौकरी नहीं मिलती उसे 21 हजार रूपए हर महीने बेरोजगारी भत्ता देंगे। काटी गई सम्मान पेंशन को ब्याज समेत देंगे और बुढ़ापा पेंशन 75 सौ रूपए महीना देंगे।

हर घर में एक गैस सिलेंडर मुफत देंगे और 11 सौ रूपए रसोई खर्च देंगे, जिन गरीबों के पीले कार्ड काट दिए थे उनके पीले कार्ड बनाएंगे साथ ही उन्हें 100 गज के प्लाट पर चौ देवीलाल आवास योजना के तहत पक्के मकान बना कर देंगे। सरकार बनने के बाद घरों के बाहर लगे बिजली की मीटरों को उखाड़ फैंकेंगे और ऐसे बिजली के मीटर लगाएंगे जिसका महीने का बिल 500 रूपए से ज्यादा नही आएगा।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मेवात के लोगों की कांग्रेस और भाजपा सरकारों ने हमेशा अनदेखी की है। अगर मेवात के लोगों को सुख सुविधा प्रदान की तो चौ देवीलाल ने की, मेवात के लोगों की सुध अगर किसी ने ली तो वो चौ ओम प्रकाश चौटाला ने ली। चौ ओम प्रकाश चौटाला ने मेवात में बिजली दी, रेनीवैल सिस्टम लागू कर पानी दिया, सड़कें बनवाई, स्कूल अपग्रेड किए, अस्पताल बनवाए लेकिन बहुत दुर्भाग्य की बात है कि आज मेवात की सड़कें टूटी पड़ी हैं, पीने का पानी नहीं है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आप सरकार बनाओं और सरकार बनते ही मेवात कनाल बना कर मेवात को सौगात देंगे। उसके साथ पहली कैबिनेट मीटिंग में मेवात में युनिवर्सिटी बनाने की घोषण करेंगे। चंडीगढ़ में मेव भवन बनाएंगे। मेवात के लोगों को रोजगार देने के लिए कांग्रेस और भाजपा द्वारा बंद किए गए पहाड़ फिर से खोल देंगे।

नए सिरे से मेवात का गुरूग्राम की तर्ज पर विकास हो सके उसके लिए मेवात डेवलपमेंट बोर्ड बनाएंगे। उन्होंने मेवात के लोगों से आहवान किया कि पार्टी जिसे भी लोकसभा और विधानसभा का उम्मीदवार बनाए उसे भारी मतों से जिताकर भेजें ताकि तुम्हारा राज बनें और मेवात के वारे न्यारे हों।

Aam Aadmi Party's Minority Wing State President Ch. Javed Ahmed Joins INLD

Promises to Gift Mewat Canal to Mewat if Government is Formed: Abhay Singh Chautala

Mewat

On Sunday, in Firozpur Jhirka, Mewat, Aman Ahmed, who recently joined INLD from JJP, organized a transformation rally. A large crowd of people from Mewat poured into this rally. The INLD party received a significant boost when the Aam Aadmi Party's Minority Wing State President and influential leader of Mewat, Ch. Javed Ahmed, joined INLD under the leadership of Abhay Singh Chautala.

Addressing the public meeting, Abhay Singh Chautala claimed that the BJP government had attempted to end the brotherhood in Mewat in recent times. He stated that even the Congress members are now collaborating with the BJP.

He highlighted that when the people of Mewat were being oppressed under the pretext of religion and sect, no Congress leader spoke out in favor of the people of Mewat. Only INLD activists fought and raised their voices for them.

He mentioned that every segment of society, including farmers, laborers, small traders, employees, youth, women, and the elderly, are dissatisfied with the BJP government and want to change it. Despite promises made to farmers regarding doubling their crop prices by 2022, the government instead introduced three black farm laws.

Chautala pointed out that farmers had to leave their homes and protest for thirteen months to repeal these laws. He embarked on the transformation journey from Mewat's Singar village on 24th February last year to ensure justice for the people, as the BJP government at the state and national levels was dividing people based on religion, caste, and creed.

He asserted that the Indian National Lok Dal (INLD) will create the Mewat Canal as a gift to Mewat if their government is formed, and in the first cabinet meeting, they will announce the construction of a university in Mewat and a Mew building in Chandigarh.

He called on the people of Mewat to vote overwhelmingly for the party's candidates in the Lok Sabha and assembly elections so that their government could be formed and significant changes could be brought to Mewat.

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD