Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें उत्तरी बाइपास के लिए अधिगृहण की गई जमीनों के अवार्ड पास करवाए भगवंत मान सरकारः परनीत कौर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को नहीं बख्शना : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भगवंत मान ने खडूर साहिब में 'आप' उम्मीदवार के लिए किया प्रचार, पट्टी में एक बड़ी जनसभा को किया संबोधित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसैलाब, टीनू को भारी बहुमत से जीताने का दिया भरोसा मुख्यमंत्री भगवंत मान पवित्र शहर अमृतसर के धार्मिक स्थलों पर हुए नतमस्तक डॉ. धर्मवीर गांधी के चुनावी मुहिंम को बल देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटियाला में हुए एकत्रित हुए राजनेता पंजाब के मुद्दों को कमजोर कर रहे हैं : अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू

 

पंजाब सरकार आज आपके द्वार: विधायक डॉ अजय गुप्ता ने भराड़ीवाल सरकारी स्कूल में लोगों की सुनी समस्या

Dr. Ajay Gupta, Amritsar, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, DC Amritsar, Amritsar, Ghanshyam Thori, Deputy Commissioner Amritsar, Aap Di Sarkar Aap De Dwaar, Aap Di Sarkar Aap De Dwar, Aap Di Sarkar Aap De Dwaar Scheme, Aap Di Sarkar Aap De Dwaar Scheme In Punjab, Government of Punjab, Punjab Government
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 06 Feb 2024

पंजाब में आज से सभी 23 जिलों में पंजाब सरकार आपके द्वार योजना शुरू हो गई है। आज केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अजय गुप्ता ने भराड़ीवाल सरकारी स्कूल में  लोगों की समस्याएं सुनी। इस कैंप में डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी,पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, एसडीम मंकवल सिंह चाहल, एसीपी सुरेंद्र सिंह और सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

विधायक डॉ गुप्ता ने मौके पर ही अधिकारियों को इन समस्याओं को हल करने के दिशा निर्देश दिए। विधायक डॉ अजय गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार द्वारा शुरू की गई पंजाब सरकार आपके द्वार योजना के तहत 45 सुविधाएं, जिनके लिए लोगों को सेवा केंद्रों में जाना पड़ता था, इस कैंप में उपलब्ध करवाई जा रही है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान  ने अपनी इस योजना के बारे में दिसंबर 2023 में ही घोषणा कर दी थी। जिस पर आज वह खुद अधिकारियों के साथ कैंप में शामिल होकर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं और इसका निपटारा भी करवाया जा रहा है। इस अवसर पर तहसीलदार मनिंदर सिंह, आम आदमी पार्टी के वॉलिंटियर्स   सुनप्रीत भाटिया,राजू भाटिया,कमल कुमार, विमल,प्रिया भाटिया, युवराज सिंह भी मौजूद है।

डायल 1076 से संबंधित सभी सेवाएं मिलेंगी

विधायक डॉ  गुप्ता ने कहा कि कैंप्स में शिकायतों का निपटारा करने के साथ 45 डोर-टू-डोर सेवाएं (डायल 1076) के साथ मौके पर उपलब्ध करवाई जाएंगी। इनमें जन्म-मृत्यु सर्टिफिकेट, आमदनी सर्टिफिकेट, जरूरतमंदों के बच्चों को वजीफा, रेजिडेंट सर्टिफिकेट, एस सी -बी सी सर्टिफिकेट, बुढ़ापा, दिव्यांग और आश्रित पेंशन, निर्माण श्रमिकों के संबंध में लाभार्थी, जन्म प्रमाण पत्र में नाम परिवर्तन, बिजली बिल का भुगतान, राजस्व विभाग के रिकॉर्ड का वेरीफिकेशन, विवाह पंजीकरण, मृत्यु प्रमाण पत्र की प्रतियां, दस्तावेजों की प्रमाणित प्रतियां, ग्रामीण क्षेत्र प्रमाण पत्र, फर्द का निर्माण, सामान्य जाति प्रमाण पत्र, शगुन योजना, जमीन की निशानदेही, एनआरआई सर्टिफिकेट, मृत्यु प्रमाण-पत्रों के प्रतिहस्ताक्षर, पुलिस क्लियरेंस प्रमाण-पत्रों के प्रतिहस्ताक्षर, मृत्यु प्रमाण-पत्रों में परिवर्तन आदि सेवाओं को रखा गया है।

हेल्प डेस्क भी स्थापित

विधायक डॉ अजय गुप्ता ने कहा कि  कैंप में हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है। जहां, आपके काम के लिए जरूरी कागजातों की जानकारी, फॉर्म भरने में मदद, फॉर्म की गलतियों को ठीक करने, सही जगह पर जाने आदि की जानकारी दी जाएगी। ये हेल्प डेस्क लोगों की दिक्कत व उन्हें कैंप के बारे में जानकारी देने में मदद करेगी।

 

Tags: Dr. Ajay Gupta , Amritsar , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , DC Amritsar , Amritsar , Ghanshyam Thori , Deputy Commissioner Amritsar , Aap Di Sarkar Aap De Dwaar , Aap Di Sarkar Aap De Dwar , Aap Di Sarkar Aap De Dwaar Scheme , Aap Di Sarkar Aap De Dwaar Scheme In Punjab , Government of Punjab , Punjab Government

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD