Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है

 

आयुक्त हरप्रीत सिंह ने श्री हरमंदिर साहिब के आसपास स्वच्छता और कचरा उठाने के काम की जांच करने के लिए क्षेत्र का दौरा किया

Punjab Admin, Harpreet Singh, Commissioner Municipal Corporation Amritsar, Amritsar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 02 Feb 2024

आयुक्त नगर निगम, अमृतसर हरप्रीत सिंह ने स्वर्ण मंदिर के आसपास स्वच्छता अभियान का उद्घाटन किया और चारदीवारी के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने मौके पर ही सफाई कर्मचारियों को स्वर्ण मंदिर के सभी संपर्क मार्गों पर उचित झाड़ू लगाने के निर्देश दिए और कूड़ा उठाने वाली कंपनी के अधिकारियों को रोजाना कूड़ा उठाने के निर्देश दिए। 200 और उससे अधिक कर्मचारियों ने स्वच्छता अभियान में भाग लिया। 

उन्होंने श्री हरमंदिर साहिब के बाहर से सराय गुरु राम दास, चौक बाबा साहब, गलियारा, रामसर रोड से श्री शाहिदा साहब तक, फिर बाजार गंटाघर, कटरा अहलूवालिया, मोती बाजार, हेरिटेज स्ट्रीट, टाउन हॉल, कटरा जयमल सिंहकेसरी बाग, शेरावाला गेट तक अपना दौरा शुरू किया। उन्होंने सिविल और संचालन एवं रखरखाव अधिकारियों को श्री हरमंदिर साहिब के आसपास के सभी क्षेत्रों में गड्ढों को भरने और सीवरेज लाइनों को साफ करने के निर्देश भी दिए। 

उन्होंने सभी सफाई कर्मचारियों को अपने-अपने क्षेत्रों को साफ-सुथरा रखने और रोजाना कूड़ा उठवाने के निर्देश दिए। आयुक्त हरप्रीत सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि जब वह नगर निगम, अमृतसर के आयुक्त के रूप में शामिल हुए तो उन्होंने शहर को विशेष रूप से श्री हरमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर के आसपास के क्षेत्रों को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने को एक चुनौती के रूप में लिया। 

उन्होंने कहा कि स्वर्ण मंदिर के आसपास स्वच्छता और कचरा न उठाने के संबंध में कई शिकायतें आ रही थीं और स्थानीय निकाय मंत्री एस. बलकार सिंह जी के स्पष्ट निर्देश हैं कि शहर को साफ रखा जाए क्योंकि अमृतसर एक पर्यटक केंद्र है और इसकी धार्मिकता के कारण ऐतिहासिक महत्व के कारण, दुनिया भर से लाखों पर्यटक प्रतिदिन इस शहर में आते हैं। इसलिए नगर निगम, अमृतसर का यह परम कर्तव्य है कि वह नागरिकों के साथ-साथ आगंतुकों को शहर का स्वच्छ और हरा-भरा दृश्य प्रदान करे।

कमिश्नर हरप्रीत सिंह ने कहा कि नगर निगम शहर को साफ-सुथरा और कचरा मुक्त रखने के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन यह तभी संभव है जब हम एक टीम के रूप में काम करेंगे। दुकानदारों को अपने परिसर में गीले और सूखे डिब्बे रखने चाहिए और अपना कचरा सड़कों पर नहीं फेंकना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि यह स्वच्छता अभियान शहर के सभी हिस्सों में जारी रहेगा और प्रगति की समीक्षा के लिए औचक निरीक्षण किया जाएगा। सहायक आयुक्त विशाल वधावन, डॉ. योगेश अरोआ, एमओएच, संदीप सिंह, एसई, सीएसआई रणजीत सिंह, साहिल, विजय गिल, एसआई राजन, तेजिंदर, गुरप्रीत सिंह, शाम सिंह और अन्य स्वच्छता कर्मचारी उपस्थित थे।

 

Tags: Punjab Admin , Harpreet Singh , Commissioner Municipal Corporation Amritsar , Amritsar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD