Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

मनदीप कौर ने बडगाम में जनता दरबार की अध्यक्षता की

Mandeep Kaur, Budgam, Deputy Commissioner Budgam, DC Budgam, Akshay Labroo, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Budgam
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बडगाम , 29 Jan 2024

आवास और शहरी विकास विभाग की आयुक्त सचिव मनदीप कौर ने आज यहां डीसी कार्यालय परिसर के कॉन्फ्रेंस हॉल में एक जनता दरबार की अध्यक्षता की। आयुक्त सचिव ने बडगाम की आम जनता की बात सुनी, जिन्होंने निवारण हेतु अपने सुझाव और मांगें उठाईं। इस अवसर पर बोलते हुए, आयुक्त सचिव ने आम जनता के बीच सभी सरकारी योजनाओं और प्रमुख कार्यक्रमों के बारे में जागरूकता पैदा करने पर जोर दिया।

मनदीप कौर ने आश्वासन दिया कि सभी वास्तविक सार्वजनिक शिकायतों को शीघ्र निवारण के लिए संबंधित विभागों के साथ उठाया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को त्वरित सेवा वितरण और सार्वजनिक शिकायतों का शीघ्र निपटान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। मगाम में आयोजित पिछले जनता दरबार में उठाई गई सार्वजनिक मांगों पर की गई कार्रवाई की स्थिति के बारे में विस्तृत समीक्षा करते हुए, आयुक्त सचिव ने मुद्दों पर समय पर कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन बडगाम के प्रयासों की सराहना की।

मनदीप कौर ने एक समर्पित ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से चल रहे विकास कार्यों और शिकायतों के निवारण की स्थिति के बारे में जागरूकता के लिए विभिन्न क्षेत्रों के तहत धन के उपयोग पर लोगों को जागरूक करने पर जोर दिया। आयुक्त सचिव ने जनता दरबार में अच्छी जनभागीदारी को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह सरकार और आम जनता के बीच एक सेतु का काम करता है।

उन्होंने जेजेएम, स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों सहित सभी चल रही परियोजनाओं पर तेजी से काम पूरा करने और इन्हें जल्द से जल्द आम जनता के लिए समर्पित करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर, आयुक्त सचिव ने विभिन्न योजनाओं के तहत स्वीकृति पत्र भी वितरित किए और विभिन्न लाभार्थियों को सम्मानित किया।

प्रारंभ में, बडगाम के उपायुक्त अक्षय लाबरू ने पिछले दरबार की सभी वास्तविक मांगों पर की गई कार्रवाई पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि अन्य परियोजनाओं के अलावा, रायर-दूधपथरी तक 10 किलोमीटर सड़क उन्नयन परियोजना को मंजूरी दे दी गई है और कम समय में निष्पादन हेतु इस पर काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन बडगाम भी खानसाहिब में इंडोर स्टेडियम के निर्माण की प्रगति पर बारीकी से नजर रख रहा है। 

शैक्षिक सुविधाओं में सुधार हेतु, जिले में क्लस्टर विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए 300 कनाल भूमि का एक टुकड़ा हस्तांतरित किया गया है। बाद में, आयुक्त सचिव ने डीसी बडगाम के साथ मल्टी-कार पार्किंग, पुराने बस स्टैंड और टाउनहॉल बडगाम में पार्क के सौंदर्य उन्नयन पर कार्य प्रगति का भी निरीक्षण किया। एसएसपी बडगाम, अल ताहिर गिलानी, एडीडीसी, डॉ. अकरमुल्ला टाक, सीपीओ, एसडीएम और सभी जिला और क्षेत्रीय अधिकारी भी जनता दरबार में शामिल हुए।

 

Tags: Mandeep Kaur , Budgam , Deputy Commissioner Budgam , DC Budgam , Akshay Labroo , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Budgam

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD