Wednesday, 17 April 2024

 

 

खास खबरें आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन

 

हर संगीतकार का अपना अहंकार होता है - शिवराम परमार

Shivram Parmar, Music, Entertainment, Mumbai, Singer, Song, Mumbai News
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

17 Jan 2024

प्रतिभाशील बॉलीवुड संगीतकार, प्रोग्रामर और गायक शिवराम परमार न केवल अपनी उल्लेखनीय हिट्स के लिए बल्कि उद्योग के उभरते ट्रेंड्स के बारे में अपनी स्पष्ट अंतर्दृष्टि के लिए भी जाने जाते हैं, उन्होंने कहा कि मल्टी-कंपोजर ट्रेंड के अपने नकारात्मक पहलू हैं, क्योंकि हर कोई अपने अहंकार के साथ आता है। 

बॉलीवुड में एक नया ट्रेंड उभर रहा हैं, जहाँ एक म्यूजिक एल्बम में बहुत सारे कंपोजरस अपना म्यूजिक दे रहे हैं, और संगीतकारों के इस ट्रेंड के जोर पकड़ने के बारे में पूछे जाने पर संगीतकार शिवराम ने कहा, “पिछले कुछ सालों से मैंने यह ट्रेंड देखा है, जहां कई संगीतकार एक ही फिल्म के लिए अपना संगीत दे रहे हैं।

पुराने दिनों में, केवल एक ही संगीत निर्देशक एक फिल्म का पूरा एल्बम बनाता था, अब यह कई संगीतकारों और गायकों का चलन है, हर कोई केवल हिट गाने चाहता है।" “इसके अलावा, हर संगीतकार की एक शैली हैं, या कहे ही जॉनर है, कुछ देशभक्ति गीतों में अच्छे होते हैं, जबकि कुछ रोमांटिक ट्रैक में अच्छे होते हैं, इसलिए फिल्म निर्माता गाने की बनावट के अनुसार चयन करते हैं।

यहां तक कि मैंने एक फिल्म भी की थी जिसमें कई संगीतकार थे, लेकिन दुर्भाग्य से मेरे गाने अंतिम क्षण में हटा दिए गए, मुझे लगता है कि हर संगीतकार का अपना अहंकार होता है, उन्हें क्रेडिट या काम शेयर करना पसंद नहीं है, या वे किसी और के साथ जुड़ना नहीं चाहते हैं, मुझे अपने करियर में कुछ ऐसे अनुभव हुए हैं, जहां किसी बड़े नाम वाले व्यक्ति ने मेरे गाने एल्बम से हटा दिए थे” शिवराम ने कहा।

कुछ बुरे अनुभव होने के बावजूद, शिवराम अब भी मानते हैं कि एक कलाकार की ज़रूरत की हर चीज़ के लिए बॉलीवुड एक वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है। उन्होंने कहा, “बॉलीवुड एक ऐसी जगह है, जहां आपकी सभी जरूरतें पूरी हो जाती हैं, चाहे वह प्रसिद्धि, भाग्य, पहचान और रचनात्मक संतुष्टि हो। देखो बॉलीवुड म्यूजिक की दुनिया शास्त्रीय संगीत की दुनिया से बहुत अलग है, लेकिन जिस तरह का चलन अभी सिनेमा जगत में चल रहा है, यहाँ सबके लिए जगह हैं, हर तरह के संगीत की सराहना की जाती है, इसलिए मैंने यहां अपना घर बनाया।”

 गीतों की रचना करने के अलावा, शिवराम अपने स्वयं के संगीत विद्यालय और प्रोग्रामर के साथ एक उत्कृष्ट संगीत शिक्षक हैं। जब उनसे डिजिटल क्रांति के कारण संगीत जगत के बदलते परिदृश्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “पहले संगीत उद्योग में एकाधिकार था, अब ऐसा नहीं है। डिजिटल युग में, संगीतकारों की अपने दर्शकों तक पहुंच केवल कुछ क्लिक की दूरी पर है। 

पुराने दिनों में, काम के लिए संघर्ष करना पड़ता था, और आपका काम नेशनल लेवल पर रिलीज़ नहीं हो पाता था, अब ऐसा नहीं है, अब आपको केवल अच्छा काम बनाने की जरूरत है।" शिवराम परमार ने फोर्टिस फेमिना नामक एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म के लिए एक गीत तैयार किया है, जो जल्द ही रिलीज़ होंगे! Instagram: https://www.instagram.com/shivraamparmar/

 

Tags: Shivram Parmar , Music , Entertainment , Mumbai , Singer , Song , Mumbai News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD