Sunday, 14 April 2024

 

 

खास खबरें फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें! असम के सोनितपुर लोकसभा क्षेत्र के आप उम्मीदवार के पक्ष में मान ने किया रोड शो राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया मलायका और नारीफर्स्ट की एकता ने डॉ. रूपिंदर और ईशा को प्रदान की ज्वेल ऑफ इंडिया ट्रॉफी ज़ी पंजाबी सितारे केपी सिंह और ईशा कलोआ टाइम्स फूड एंड नाइटलाइफ़ अवार्ड्स 2024 में अतिथि के रूप में शामिल हुए एलपीयू ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2024 में शीर्ष स्थान हासिल किये इंडस पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर लगी रौनकें, छात्रों ने पेश किए रंगारंग प्रोग्राम किड्जी बेला ने बैसाखी का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित PEC स्टूडेंट्स ने सास उद्योग का जश्न मनाते हुए, भारत सास यात्रा में लिया हिस्सा डोल्से गब्बाना ड्रेस और रोलेक्स घड़ी में नजर आईं उर्वशी रौतेला ने लोगों का दिल जीता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में फ़िल्म "गौरैया लाइव" का शानदार प्रीमियर एआई की दुनिया मे आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान असम में आप उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा करते की अपील ,1 नंबर वाला झाड़ू का बटन दबा कर असम में लाएं बदलाव बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप

 

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शहर-ए-खास में झेलम नदी पर पुनर्निर्मित पुराने हब्बा कदल पुल का उद्घाटन किया

डाउनस्ट्रीम बडशाह ब्रिज से छत्ताबल वियर तक झेलम रिवरफ्रंट चरण-2 की आधारशिला रखी

Manoj Sinha, Lieutenant Governor J&K, Raj Bhavan, Jammu, Srinagar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, Dr. Bilal Mohi-Ud-Din Bhat, Dr Owaid Ahmad, Vijay Kumar Bidhuri, Mandeep Kaur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

श्रीनगर , 16 Jan 2024

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज श्रीनगर के शहर-ए-खास क्षेत्र में झेलम नदी पर पुनर्निर्मित पुराने हब्बा कदल पुल का उद्घाटन किया। उपराज्यपाल ने ऐतिहासिक पुराने हब्बा कदल ब्रिज को पैदल यात्री गलियारे और अत्याधुनिक सार्वजनिक स्थान में बहाल करने पर श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और लोगों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि सुविधाएं, जीवंत और रचनात्मक स्थान शहर की पुरानी जीवंतता और जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाएगा। 

श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने पुराने हब्बा कदल का व्यापक जीर्णोद्धार पूरा कर लिया है, जिसमें संरचनात्मक रेट्रोफिटिंग, नई लकड़ी की डेकिंग, विरासत-शैली वाले लकड़ी के गज़ेबोस और कियॉस्क, पारंपरिक शैली के बालुस्ट्रेड और ग्रिल-कार्य की बहाली, झेलम नदी पर घाट का निर्माण, प्रवेश द्वार, निकटवर्ती भवनों के अग्रभाग में सुधार, प्रकाश व्यवस्था षामिल हैं।

बहाल किया गया पुल एक जीवंत सामाजिक हॉटस्पॉट के रूप में काम करेगा, जो शहर-ए-खास के जीवंत पड़ोस में सामुदायिक बातचीत के लिए एक स्वागत योग्य स्थान प्रदान करेगा।उपराज्यपाल ने 17.82 करोड़ की लागत से डाउनस्ट्रीम बडशाह ब्रिज से छत्ताबल वियर तक झेलम रिवरफ्रंट चरण-2 की आधारशिला भी रखी।झेलम रिवरफ्रंट चरण-2 परियोजना की कल्पना झेलम रिवरफ्रंट की गुणवत्ता बढ़ाने और नदी के साथ शहर के जुड़ाव को बहाल करने के लिए की गई है।

चरण-2 के तहत परियोजना में शहर-ए-खास में 24 घाटों की बहाली, तटबंध का स्थिरीकरण, बांधों की स्टोन पिचिंग, घाटों तक पहुंच मार्ग में सुधार, घाट सीढ़ियां और सतह में सुधार, जल परिवहन घाटों पर रैंप पहुंच, बेहतर रोशनी, गार्ड रेल और सपोर्ट, जेट्टी, बोट चार्जिंग पॉइंट, एंटीस्किड पेविंग और बैठने की जगह शामिल है।

इस अवसर पर आयुक्त/सचिव आवास एवं शहरी विकास विभाग मनदीप कौर, संभागीय आयुक्त कश्मीर विजय कुमार बिधूड़ी, उपायुक्त श्रीनगर डॉ. बिलाल मोहि-उद-दीन भट्ट, श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ डॉ. ओवैद अहमद, पुलिस और नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

Tags: Manoj Sinha , Lieutenant Governor J&K , Raj Bhavan , Jammu , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , Dr. Bilal Mohi-Ud-Din Bhat , Dr Owaid Ahmad , Vijay Kumar Bidhuri , Mandeep Kaur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD