Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

इगा स्वीयाटेक ने सोफिया केनिन पर शुरुआती दौर में जीत हासिल की

Australian Open 2024
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मेलबर्न , 16 Jan 2024

वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वीयाटेक ने रॉड लेवर एरिना में ऑस्ट्रेलियन ओपन के शुरुआती दौर में पूर्व चैंपियन सोफिया केनिन के खिलाफ 7-6(2) 6-2 से जीत हासिल करते हुए अपने लचीलेपन और कौशल का प्रदर्शन किया। यह मुकाबला इगा स्वीयाटेक के लिए उनकी साख बनाए रखने के लिए कड़ी परीक्षा साबित हुआ। जिसमें केनिन 2020 के फ्रेंच ओपन फाइनल में अपनी हार का बदला लेने की कोशिश कर रही थी।

केनिन की मजबूत शुरुआत के बावजूद, जिन्होंने पहले सेट में दो बार इगा स्वीयाटेक की सर्विस तोड़ी, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की जिससे टाई-ब्रेक हुआ और अंततः सेट पर कब्जा कर लिया। दूसरे सेट में स्वीयाटेक के दबदबे ने 6-2 की शानदार समाप्ति का मार्ग प्रशस्त किया, जिससे डेनिएल कोलिन्स के साथ दूसरे दौर की भिड़ंत तय हो गई।

अपने प्रदर्शन पर विचार करते हुए स्वीयाटेक ने केनिन के रणनीतिक खेल के खिलाफ अपनी लय हासिल करने की प्रारंभिक चुनौती को स्वीकार किया। स्वीयाटेक ने कहा, "शुरुआत में अपनी लय हासिल करना आसान नहीं था। मुझे थोड़ा अजीब लगा और मुझे लगा जैसे सोफिया ने वास्तव में इसे इसी तरह खेल बनाए रखने के लिए सब कुछ किया है, इसलिए उनके प्रयास के लिए काफी सम्मान है। 

वह जानती है कि क्या करना है। मुझे ख़ुशी है कि मैं अपना स्तर ऊपर उठाने में कामयाब रही।" दुनिया में 41वें स्थान पर मौजूद केनिन ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अपनी गति को बरकरार रखने में असमर्थ रहीं और अंततः स्वीयाटेक के आगे हार गईं।

स्वीयाटेक की जीत ने उनकी लय को 17 मैचों तक बढ़ा दिया है, जो उनके वर्तमान फॉर्म और दृढ़ संकल्प पर जोर देता है। आगे देखते हुए, वह डेनिएल कोलिन्स के साथ एक चुनौतीपूर्ण मुकाबले की तैयारी कर रही है, जो 2016 की विजेता एंजेलिक कर्बर को हराकर आगे बढ़ी।

 

Tags: Sports News , Australian Open , Australian Open Schedule , Australian Open Schedule 2024 , Australian Open 2024 Schedule , Australian Open Matches , Australian Open 2024 Dates , Australian Open 2024 Draw , Iga Swiatek , Sofia Kenin

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD