Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें पद्म भूषण इंजीनियर जसपाल भट्टी सांस्कृतिक संध्या कल, 16 अप्रैल, 2024 को पीईसी में आयोजित की जाएगी सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने कॉस्मेटोलॉजी कॉलेज आईआईएमसीबी का उद्घाटन किया जे-फॉर्म कटने के 72 घंटे के अंदर किसानों की पेमेंट सुनिश्चित की जाए : मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद आप ने 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ' के रूप में मनाया बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिन मोदी-भाजपा की तानाशाही खत्म करने के लिए जनता तैयार दोआबा में आम आदमी पार्टी हुई और मजबूत, क़द्दावर दलित नेता और पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आप में शामिल गुरु रविदास विश्व महा पीठ इकाई ने फतेहगढ़ साहिब में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. बीआर अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर मुफ्त नेत्र जांच और एक्यूप्रेशर, फिजियोथेरेपी शिविर का किया आयोजन भाजपा एससी मोर्चा ने बाबा साहब की जयंती पर लगाया रक्तदान शिविर युवा शक्ति ने ही बनाया भाजपा को सबसे मजबूत और दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल- संजय टंडन चंडीगढ़ की जनता की अपेक्षा के अनुरूप बनाया जाएगा भाजपा का संकल्प पत्र - शक्ति प्रकाश देवशाली अंबेडकर नवयुवक दल द्वारा संविधान निर्माता डा. बी.आर अंबेडकर के 133वें जन्मदिवस पर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन हर वोट होता है कीमती, कभी-कभार मामूली अंतर से भी हो जाती है जीत: अनुराग अग्रवाल मोदी सरकार में वंचितों की सेवा सर्वोपरि : डॉ राजीव बिंदल पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया देश को एकता के सूत्र में पिरोने में बाबा साहिब की विशेष भूमिका: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल चुनाव के पर्व पर बैसाखी पर सादकी चौकी पर लगी रौनक बाबा साहब की जयंती पर राष्ट्र भर में कार्यक्रम आयोजित कर रही है भाजपा-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा शाही शहर में होगी कमेरों व लुटेरों में सीधी जंग : एन.के.शर्मा फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें!

 

10 और 11 फरवरी 2024 को फिऱोज़पुर में होगा राज्य स्तरीय बसंत मेला

अलग-अलग वर्ग के पतंगबाज़ी मुकाबलों में विजेताओं के लिए होंगे लाखों रुपए के ईनाम

Sabh Se Bada Ptangbaaz
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 12 Jan 2024

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा राज्य के रिवायती और विरासती मेलों को देश-दुनिया में प्रात्साहित करने और इन मेलों के प्रति लोगों की रुचि को और अधिक बढ़ाने के लिए राज्य में शुरू किए गए मेलों की श्रृंखला के अंतर्गत 10 और 11 फरवरी 2024 को फिऱोज़पुर में शहीद भगत सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी में ‘‘सबसे बड़ा पतंगबाज़’’ विषय के अंतर्गत राज्य स्तरीय पतंगबाज़ी मुकाबले और बसंत मेला करवाया जा रहा है।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों संबंधी मंत्री मिस अनमोल गगन मान ने बताया कि फिऱोज़पुर का बसंत मेला धूम-धाम से मनाया जाता है, और मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा इस मेले को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रोत्साहित करने के लिए प्रयासशील है, जिसके लिए बसंत मेले के अवसर पर पतंगबाज़ी के मुकाबले करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा पतंगबाज़ी के मेले में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन और अन्य मेलों सम्बन्धी अधिक जानकारी के लिए वैबसाईट लॉन्च की गई है।  

कैबिनेट मंत्री मिस अनमोल गगन मान ने बताया कि इस मेले के दौरान अलग-अलग तरह की पतंगबाज़ी के मुकाबले होंगे और पहले स्थान पर आने वालों को लाखों रुपए के ईनाम दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पुरूषों के पतंगबाज़ी मुकाबलों में पहला स्थान हासिल करने वाले को 1 लाख रूपए का ईनाम दिया जाएगा और इसी तरह ही महिलाओं के पतंगबाज़ी मुकाबलों में पहला स्थान हासिल करने वाली विजेता को भी 1 लाख रूपए का ईनाम दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 10 से 18 साल की उम्र वाले लडक़े-लड़कियों में से विजेताओं को 25-25 हज़ार रुपए के ईनाम दिए जाएंगे। इसके अलावा एन.आर.आई कैटेगरी पतंगबाज़ी मुकाबलों के विजेताओं को 51 हज़ार रुपए का ईनाम दिया जाएगा।  उन्होंने बताया कि पतंगबाज़ी मुकाबलों में सबसे आकर्षित मुकाबला ‘‘सबसे बड़ा पतंगबाज़ मुकाबला’’ होगा और इस मुकाबले के विजेता को 2 लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा।  

उन्होंने कहा कि इन मुकाबलों में चाइना डोर का प्रयोग करने की पूर्ण पाबंदी है। पतंगबाज़ी मुकाबलों में भाग लेने वालों को अपना रजिस्ट्रेशन वैबसाईट www.kitefestivalferozepur2024.in  और 15 जनवरी से 25 जनवरी 2024 तक किया जा सकता है। इसके अलावा अलग-अलग मुकाबलों सम्बन्धी नियम और शर्तें भी इस वैबसाईट पर उपलब्ध हैं।  

इस मेले में रिवायती खान-पान के स्टॉल लगाए जाएंगे और लोक गायक अपने गीतों के द्वारा मेले का माहौल रंगीन बनाएंगे। उन्होंने राज्य निवासियों से अपील करते हुए कहा कि वह अधिक से अधिक इस मेले में भाग लें।मेले सम्बन्धी वैबसाईट लॉन्च करने के अवसर पर विभाग के परमुख सचिव राखी गुप्ता भंडारी, डिप्टी कमिश्नर फिऱोज़पुर राजेश धीमान और डायरैक्टर नीरू कटियाल भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

 

Tags: Anmol Gagan Mann , Anmol Gagan Maan , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Shaheed Bhagat Singh State University at Ferozepur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD