Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें! असम के सोनितपुर लोकसभा क्षेत्र के आप उम्मीदवार के पक्ष में मान ने किया रोड शो राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया मलायका और नारीफर्स्ट की एकता ने डॉ. रूपिंदर और ईशा को प्रदान की ज्वेल ऑफ इंडिया ट्रॉफी ज़ी पंजाबी सितारे केपी सिंह और ईशा कलोआ टाइम्स फूड एंड नाइटलाइफ़ अवार्ड्स 2024 में अतिथि के रूप में शामिल हुए एलपीयू ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2024 में शीर्ष स्थान हासिल किये इंडस पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर लगी रौनकें, छात्रों ने पेश किए रंगारंग प्रोग्राम किड्जी बेला ने बैसाखी का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित PEC स्टूडेंट्स ने सास उद्योग का जश्न मनाते हुए, भारत सास यात्रा में लिया हिस्सा डोल्से गब्बाना ड्रेस और रोलेक्स घड़ी में नजर आईं उर्वशी रौतेला ने लोगों का दिल जीता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में फ़िल्म "गौरैया लाइव" का शानदार प्रीमियर एआई की दुनिया मे आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान असम में आप उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा करते की अपील ,1 नंबर वाला झाड़ू का बटन दबा कर असम में लाएं बदलाव बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप

 

एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सिख शास्त्र विद्या कौंसिल के वार्षिक कैलेंडर का विमोचन

Harjinder Singh Dhami SGPC
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 07 Jan 2024

सिखों की मिनी संसद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने अंतर्राष्ट्रीय सिख शास्त्र विद्या कौंसिल का वार्षिक कैलेंडर जारी किया। इस अवसर पर अन्य लोगों के अलावा कमेटी के महासचिव राजिंदर सिंह मेहता, कार्यकारी सदस्य इंद्रमोहन सिंह लखमीरवाला, सचिव प्रताप सिंह के अलावा इंटरनेशनल सिख मार्शल आर्ट कौंसिल के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल, सचिव बलजीत सिंह, नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एन.जी.ए.आई.) के उपाध्यक्ष इंदरजोध सिंह, गतका एसोसिएशन ऑफ पंजाब के उपाध्यक्ष सरबजीत सिंह, एन.जी.ए.आई. के राष्ट्रीय कोच योगराज सिंह भांबरी और मनदीप सिंह जीरकपुर, शेरी सिंह और हरसिमरन सिंह भी मौजूद थे।

इस अवसर पर एडवोकेट धामी ने कहा कि शास्त्र विद्या सिख क़ौम का ऐतिहासिक और विरासती मार्शल आर्ट है और प्रत्येक सिख भाई-बहन व बच्चों को आत्मरक्षा की इस कला को अपनाना चाहिए। महासचिव राजिंदर सिंह मेहता ने कहा कि शिरोमणि कमेटी अपने शिक्षण संस्थानों में इस शास्त्र कला को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने गतके की समृद्धि के लिए हरजीत सिंह ग्रेवाल द्वारा किये जा रहे कार्यों की भी सराहना की।

इससे पहले काउंसिल के चेयरमैन हरजीत सिंह ग्रेवाल, जो एन.जी.ए.आई. के अध्यक्ष भी हैं, ने एडवोकेट धामी और राजिंदर सिंह मेहता को गतका वार्षिक कैलेंडर की खूबियों के बारे में बताया और कहा कि जहां दैनिक जीवन में यह कैलेंडर संग्रांद, अमावस्या औरपूर्णमासी सहित देसी-अंग्रेजी महीनों के बारे में जानकारी देता है, वहीं गतका खेलने से मिलने वाले फायदों की भी जानकारी मिलेती रहेगी।

 

Tags: Religious , Harjinder Singh Dhami , Advocate Harjinder Singh Dhami , Shiromani Gurdwara Parbandhak Committee , SGPC Amritsar , International Sikh Martial Art Council , Harjeet Singh Grewal , National Gatka Association of India , Gatka Association of Punjab , Shastra Vidya , Amritsar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD