Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ देश ने मन बना लिया है कि मोदी को ही लाना है : जयराम ठाकुर ‘‘लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की लहर नहीं, सुनामी चल रही है’’- पूर्व गृह मंत्री अनिल विज संगरूर आम आदमी पार्टी की राजधानी है और हमेशा रहेगी : भगवंत मान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया चुनाव प्रचार आप नशा नहीं मिटा सकी तो बीजेपी धर्म की राजनीति कर रही : गुरजीत सिंह औजला भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन कंवलजीत सिंह समर्थकों ने किया एनके शर्मा के समर्थन का ऐलान परनीत कौर बताए कांग्रेस में मंत्री रहते हुए किसानों के लिए क्या प्रोजैक्ट लेकर आई :एन.के.शर्मा जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान

 

लंबित इंतकाल दर्ज करने के लिए राज्यव्यापी अभियान को मोहाली जिले में जबरदस्त सफलता

एक ही दिन में 1942 इंतकाल आवेदनों का निस्तारण

Pending Mutation cases in Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

साहिबजादा अजीत सिंह नगर , 06 Jan 2024

मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के पंजाब में लंबित इंतकाल के मामलों को निपटाने के लिए  शुरू किए राज्यव्यापी अभियान को साहिबजादा अजीत सिंह नगर जिले में जबरदस्त सफलता मिली। उपायुक्त श्रीमती आशिका जैन ने बताया कि जिले की सभी तहसीलों एवं उपतहसीलों से संबंधित तहसीलदारों/नायब तहसीलदारों द्वारा 1942 इंतकाल आवेदनों का निपटारा किया गया।

उन्होंने कहा कि लम्बित इंतकाल आवेदनों को अवकाश के दिन ही निपटाने के इस विशेष अभियान से उन लोगों को बहुत लाभ हुआ है, जिनका काम किसी न किसी कारण से लम्बित था। उन्होंने कहा कि आम दिनों के दौरान लंबित इंतकाल आवेदनों का निपटारा न कर पाने के मद्देनजर मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान ने राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री ब्रहम शंकर जिम्पा से 6 जनवरी को छुट्टी के दिन पंजाब भर में इंतकाल आवेदनों के निपटारे के लिए एक विशेष शिविर लगाने को कहा था।

उन्होंने कहा कि राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री पंजाब श्री ब्रम शंकर जिम्पा के निर्देश पर आज जिले की तहसीलों और उप-तहसीलों में लंबित तबादलों का निपटारा किया गया। डिप्टी कमिश्नर ने हर तहसील में हुई प्रगति का ब्यौरा देते हुए बताया कि जिले में सबसे ज्यादा 1079 इंतकाल खरड़ तहसील में दर्ज किए गए। खरड़ में उपतहसील घरुआं और माजरी भी शामिल हैं। 

इसी तरह डेराबस्सी तहसील, जिसमें जीरकपुर भी शामिल है, में 562 इंतकालों का निपटारा किया गया। मोहाली तहसील, जिसमें बनूर उपतहसील शामिल है, में 301 इंतकाल दर्ज किए गए। इन विशेष कैंपों में तहसीलदार जसविंदर सिंह खरड़, तहसीलदार मोहाली कुलदीप सिंह ढिल्लों, तहसीलदार डेराबस्सी कुलदीप सिंह, नायब तहसीलदार माजरी जसवीर कौर, नायब तहसीलदार मोहाली रविंदर सिंह और नायब तहसीलदार डेराबस्सी गुरिंदरजीत सिंह ने इंतकाल निपटाने में विशेष योगदान दिया।

डिप्टी कमिश्नर श्रीमती आशिका जैन ने आगे बताया कि अगर राजस्व विभाग में किसी भी स्तर पर लोगों को काम करवाने में कोई दिक्कत आ रही है तो इस संबंध में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने हेल्पलाइन नंबर 8184900002 जारी किया है, जिस पर लिखित शिकायत व्हाट्सएप की जा सकती है। एनआरआई अपनी लिखित शिकायत 9464100168 पर भेज सकते हैं।

मोहाली के विधायक  कुलवंत सिंह और डेराबस्सी के विधायक  कुलजीत सिंह रंधावा ने इन शिविरों का दौरा किया और लोगों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। आम लोगों को राहत देने के मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के फैसले की भी सराहना की गई। उन्होंने कहा कि जनता की चुनी हुई सरकार जनता के हित में हर काम कर उनकी सभी कठिनाइयों को दूर करने का प्रयास कर रही है।

 

Tags: Kulwant Singh Mohali , S.A.S.Nagar , Mohali , S.A.S. Nagar Mohali , Sahibzada Ajit Singh Nagar , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Kuljit Singh Randhawa

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD