Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें! असम के सोनितपुर लोकसभा क्षेत्र के आप उम्मीदवार के पक्ष में मान ने किया रोड शो राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया मलायका और नारीफर्स्ट की एकता ने डॉ. रूपिंदर और ईशा को प्रदान की ज्वेल ऑफ इंडिया ट्रॉफी ज़ी पंजाबी सितारे केपी सिंह और ईशा कलोआ टाइम्स फूड एंड नाइटलाइफ़ अवार्ड्स 2024 में अतिथि के रूप में शामिल हुए एलपीयू ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2024 में शीर्ष स्थान हासिल किये इंडस पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर लगी रौनकें, छात्रों ने पेश किए रंगारंग प्रोग्राम किड्जी बेला ने बैसाखी का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित PEC स्टूडेंट्स ने सास उद्योग का जश्न मनाते हुए, भारत सास यात्रा में लिया हिस्सा डोल्से गब्बाना ड्रेस और रोलेक्स घड़ी में नजर आईं उर्वशी रौतेला ने लोगों का दिल जीता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में फ़िल्म "गौरैया लाइव" का शानदार प्रीमियर एआई की दुनिया मे आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान असम में आप उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा करते की अपील ,1 नंबर वाला झाड़ू का बटन दबा कर असम में लाएं बदलाव बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप

 

नशीली दवाओं की तस्करी/पीड़ितों की रिपोर्ट व्हाट्सएप नंबर 80541-00112 पर करें, जिला प्रशासन द्वारा जिला वासियों को अपील

नशीली दवाओं के खिलाफ कार्रवाई पर चर्चा और समीक्षा करने के लिए नारको समन्वय केंद्र समिति की बैठक

ADC Viraj Shyamkaran Tidke
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

साहिबजादा अजीत सिंह नगर , 05 Jan 2024

जिला प्रशासन साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर ने जिला निवासियों से अपील की है कि वे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा निगरानी किए जा रहे व्हाट्सएप नंबर 80541-00112 पर मादक पदार्थों की तस्करी/पीड़ितों की रिपोर्ट करें। नारको कोऑर्डिनेशन सेंटर मैकेनिज्म कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) विराज श्यामकरन तिडके ने कहा कि मुख्य मंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के अलावा धारा 64-ए के तहत पीड़ितों का इलाज सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि नार्को समन्वय केंद्र तंत्र का उद्देश्य व्यापक स्तर पर जागरूकता लाने के अलावा नशीली दवाओं पर अंकुश लगाने के लिए विभिन्न विभागों के समन्वय से प्रगति और रणनीति पर चर्चा और समीक्षा करना है। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस ने जिला प्रशासन के सहयोग से नशा तस्करों के साथ-साथ पीड़ितों की जानकारी देने के लिए उपरोक्त हेल्पलाइन शुरू की है।  

पीड़ितों को लगी नशे की लत का उचित इलाज कराकर पुनर्वास में मदद की जाएगी। अब तक, दो प्रमुख जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं, एक 14 दिसंबर को मोहाली में और दूसरा कल डेराबस्सी के त्रिवेदी कैंप में। उन्होंने कहा कि नशे की आदत बनाने वाली दवाओं पर कड़ी नजर रखने के लिए दवा दुकानों के 80 निरीक्षण किए गए हैं। इसी प्रकार, गुणवत्ता बनाए रखने के साथ-साथ अन्य जांचों के लिए दवाओं के 113 नमूने लिए गए हैं। 

इसके अलावा ड्रग एंड कॉस्मेटिक अधिनियम का उल्लंघन करने वाले 07 लाइसेंस निलंबित कर दिए गए।  इसके अलावा, विभिन्न अदालतों में 51 मामले चलाए गए हैं/दायर किए जा रहे हैं। एडीसी ने राज्य जीएसटी विभाग को दवाओं के भारी लेनदेन के अलावा बड़ी मात्रा और आपूर्ति की बिलिंग पर भी सतर्क रहने के निर्देश दिए।

स्कूल शिक्षा विभाग, युवा सेवा और नेहरू युवा केंद्र के अधिकारियों को उन छात्रों के बीच अधिकतम जागरूकता फैलाने के लिए कहा, जो कम उम्र के कारण नशे की लत के खतरे में आ सकते हैं। ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग को वन विभाग के साथ मिलकर गांवों से झाड़ियों जैसे छिपने के स्थानों को हटाने के लिए कहा।  पुलिस अधिकारियों को किसी भी संदिग्ध पदार्थ के परिवहन को रोकने के लिए स्विगी/ज़ोमैटो द्वारा एक स्थान से दूसरे स्थान तक वितरित पार्सल की यादृच्छिक रूप से जांच करने का अनुरोध किया गया।

बैठक में भाग लेने वाले अधिकारियों में एसपी (यातायात और उद्योग) एचएस मान, एसडीएम डेराबस्सी हिमांशु गुप्ता, एसडीएम मोहाली चंद्रज्योति सिंह, तहसीलदार खरड़ जसविंदर सिंह, सिविल सर्जन डॉ. महेश कुमार, उप चिकित्सा आयुक्त डॉ. परविंदर पाल कौर, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) डॉ गिन्नी दुग्गल और अन्य विभागों के प्रतिनिधि शामिल थे।

 

Tags: Punjab Admin , Viraj Shyamkaran Tidke , Additional Deputy Commissioner , S.A.S. Nagar , S.A.S. Nagar Mohali , Mohali , Sahibzada Ajit Singh Nagar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD