Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया मुख्य सचिव अनुराग वर्मा द्वारा खन्ना अनाज मंडी का दौरा, गेहूँ के खरीद प्रबंधों का लिया जायज़ा राजू शूटर फऱार मामला: पंजाब पुलिस ने फऱार गैंगस्टर और उस के 10 गुर्गों को पंजाब और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों से किया गिरफ़्तार

 

नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व क्षमता का ही कमाल है कि आज विश्व में भारतीयों को भी मान-सम्मान बढ़ा - धनखड़

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश में अभूतपूर्व बदलाव आया है और विश्व पटल पर भारत की छवि सशक्त हुई : ओपी धनखड़

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana, Om Parkash Dhankhar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 26 Nov 2023

भारतीय जनता पार्टी  के राष्ट्रीय सचिव श्री ओपी धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश में अभूतपूर्व बदलाव आया है और विश्व पटल पर भारत की छवि सशक्त हुई हैं। यह श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व क्षमता का ही कमाल है कि आज विश्व में भारतीयों को भी मान-सम्मान बढ़ा हैं। उन्होंने कहा कि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री द्वारा हरियाणा में डायल 112 शुरू करवाना तथा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई आयुषमान भारत योजना को आगे बढाते हुए चिरायु योजना शुरू करवाने का श्रेय जाता हैं, जिससे आम आदमी को अपना ईलाज अस्पतालों में निशुल्क करवाना आसान हुआ हैं। 

श्री धनखड़ आज अम्बाला छावनी विधानसभा के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में भारी संख्या में उपस्थित भाजपा के पन्ना प्रमुख कार्यकत्र्ताओं एवं अन्य पदाधिकारियों को सम्बोधित कर रहें थें। पन्ना प्रमुख सम्मेलन में पहुंचने में अम्बाला छावनी के विधायक एवं हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने श्री ओपी धनखड़ को शॉल ओढाकर, पगड़ी पहनाकर एवं पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। सम्मेलन में कार्यकत्र्ताओं एवं पदाधिकारियों ने फुलों की एक बड़ी माला से श्री ओपी धनखड़ और श्री अनिल विज का स्वागत किया। 

श्री धनखड़ तथा श्री विज ने आज 26 नवम्बर के दिन को संविधान दिवस की शुभकामनाएं दी तथा गुरू नानक देव जयन्ती की भी शुभकामनाएं दी।श्री ओपी धनखड़ व श्री अनिल विज, विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ0 संजय शर्मा, भाजपा जिला प्रधान राजेश बतौरा ने भारत माता, पंडित दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र के आगे दीप प्रज्जवलित कर इस सम्मेलन का शुभारम्भ किया। 

पन्ना प्रमुख सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए भाजपा राष्ट्रीय सचिव श्री ओपी धनखड़ ने कहा कि अम्बाला छावनी में बन रहें शहीदी स्मारक का श्रेय भी श्री विज को जाता हैं। इससे अम्बाला छावनी की पहचान न केवल भारत में बल्कि विश्व मानचित्र पर उभर कर सामने आएगी। इसी प्रकार, लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए जनता दरबार का आयोजन और भ्रष्टाचार की रोकथाम के लिए श्री विज द्वारा उठाए गए कदम काबिले तारीफ हैं। 

उन्होनें कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की सोच थी कि पंक्ति मे खड़े अंतिम व्यक्ति का उत्थान हो, यानि की अंत्योदय इसी बात को ध्यान में रखते हुए केन्द्र की भाजपा सरकार और हरियाणा सरकार गरीब एवं जरूरतमंद लोगों का जीवन स्तर उपर उठाने के लिए काम कर रही हैं।उन्होंने पन्ना प्रमुखों के बारे में कहा कि मतदाता सूचि के एक पन्ने पर लगभग 60 मतदाता यानि की 15 परिवार होते है और उनसे सम्पर्क करके उनके सुख दुख में शामिल होना, उनकी बिजली, पानी जैसी छोटी मोटी समस्याओं के समाधान के लिए आगे आकर उनकी मदद करना तथा सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने में उनकी सहायता करना यह पन्ना प्रमुख का दायित्व हैं। 

उन्होंने कहा कि वे भी पन्ना प्रमुख हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व क्षमता का ही यह कमाल है कि भारत की अर्थ व्यवस्था अब पांचवे स्थान पर आ गई हैं। आस्ट्रेलिया, अमेरिका आदि देशों के राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्रियों द्वारा जिस प्रकार से श्री मोदी को तवज्जों दी जा रही है और उनका सम्मान किया जा रहा हैं, वह सब भारतीयों के लिए गर्व एवं गौरव की बात हैं। 

कोरोना के संकट काल में देशवासियों को फ्री वैक्सीन लगवाना तथा उज्जवला योजना के अन्तर्गत प्रत्येक पात्र परिवार तक रसोई गैस उपलब्ध करवाना, हर घर नल से जल, रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर होना तथा अनुच्छेद 370 के विभिन प्रावधान हटना व श्री राम मंदिर निर्माण जैसे ऐतिहासिक कार्य करने का श्रेय भी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जाता हैं। 

उन्होनें कार्यकत्र्ताओं से सवाल जवाब करते हुए यह पूछा कि अनुच्छेद-370 किसके राज में लगी थी, कौन कहते थे कि यह हट नहीं सकती तथा वह कौन सी पार्टी थी जो राम मंदिर के निर्माण के विरोध में थी तथा किसके राज में रसोई गैस व टेलिफोन कनेक्शन के लिए सांसद से कूपन लेने की जरूरत पड़ती थी, इन सभी सवालों का कार्यकत्र्ताओं ने जोश व उत्साह के साथ जवाब देते हुए कहा कि वह कांग्रेस पार्टी ही थी। 

उन्होनें कहा कि वे राजस्थान, मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए गए थे और वहां के मतदाताओं के भाजपा के प्रति भारी उत्साह से यह साफ है कि वहां पर भाजपा की सरकार बनेगी और सुखद परिणाम सामने आएगें। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं से आहवान किया कि वे 2024 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार केन्द्र में भाजपा सरकार तथा हरियाणा में भी तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने के लिए पूरी सक्रियता से जुट जाए। 

उन्होंने कहा कि पूरे भारत में विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। जिसमें सरकार की योजनाओं एवं उपलब्धियों की जानकारी मिलने के साथ-साथ पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम किया जाएगा। उन्होंने सफल पन्ना प्रमुख सम्मेलन के आयोजन के लिए गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज तथा अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के तीनों मंडलों के प्रधान राजीव डिम्पल, बिजेन्द्र चौहान, किरण पाल चौहान सहित सभी कार्यकत्र्ताओं को बधाई दी। 

भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें प्रजातांत्रिक व्यवस्था - अनिल विज

पन्ना प्रमुख सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि पन्ना प्रमुख पार्टी की आधारशिला हैं और पन्ना प्रमुख लोगों को पार्टी के साथ जोड़े और उन्हें पार्टी की विचार धारा तथा उन्हें सरकार के कामों से अवगत करवाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा के जो भी पदाधिकारी चाहे वे मंडल में हो या जिला स्तर पर हो सभी अपने-अपने पन्ने का पन्ना प्रमुख बने और वे भी पन्ना प्रमुख हैं। भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें प्रजातांत्रिक व्यवस्था है, जबकि दूसरें दलों में तो परिवारवाद या कुनबे या गेंग्स है जोकि अपने स्वार्थ के  लिए काम करते हैं। 

उन्होंने कहा कि कांंग्रेस गांधी नेहरू परिवार के बिना नहीं चल सकती। कांग्रेस में तो जिला स्तर का भी पिछले कुछ सालों में कोई सम्मेलन नहीं हुआ है जबकि भारतीय जनता पार्टी पन्ना प्रमुख तक का सम्मेलन कर रही है। उन्होनें कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी ही है कि जिसमें एक कार्यकत्र्ता अपनी मेहनत और पार्टी के प्रति समर्पित भावना से कार्य करके पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रधानमंत्री बन सकता हैं। उन्होनें कहा कि कांगे्रस में जिस प्रकार की गुटबाजी है और अलग अलग गुट बने हुए हैं, चाहे वह हुड्डा का हो, किरण का हो या शैलजा का हो, सब अपने स्वार्थ में लीन हैं, उन्हें जनता के हितों से कोई लेना देना नहीं हैं।

लोगों की समस्याओं के निवारण करवाने में उनकी मदद करना तथा उनके सुख दुख में शामिल होना पन्ना प्रमुख का मुख्य कार्य - अनिल विज

उन्होंने पन्ना प्रमुख के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एक पन्ने पर जितने मतदाता होते है उनका प्रमुख पन्ना प्रमुख बनाया जाता हैं, जोकि भाजपा की नीतियों और कामों को उन लोगों से अवगत करवाता है। उन्होंने कहा कि उन लोगों की समस्याओं के निवारण करवाने में उनकी मदद करना तथा उनके सुख दुख में शामिल होना पन्ना प्रमुख का मुख्य कार्य हैं। पन्ना प्रमुख सेे नेतृत्व की क्षमता आती हैं तथा पार्टी में एक नई पढी तैयार होती हैं। 

उन्होनें कहा कि नौ साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार से देश ने तरक्की की है तथा भारत विकसित देश बनने की ओर अग्रसर हैं, उसकी जानकारी अपने पन्ने के मतदाताओं तक पहुंचाना, पन्ना प्रमुख की जिम्मेदारी हैं। इसी प्रकार, हरियाणा सरकार ने जो काम किए है तथा जन कल्याण की जो योजनाएं लागू की है उनकी जानकारी भी प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचे और उनका लाभ हर उस पात्र व्यक्ति को मिले जो उसका हकदार हैं। 

इसके लिए भी पन्ना प्रमुख विशेषतौर पर काम करें। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में निकाली जा रही है जिसका मकसद 2047 तक जब भारत को आजाद हुए 100 साल हो जाएगें तब भारत विकसित राष्ट्र की श्रेणी में हो, इसके लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अभी से काम शुरू कर दिया हैं। 

उन्होनें कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा देश व हरियाणा के प्रत्येक गांवो व वार्ड में जाएगी और यह यात्रा प्रदेश में 30 नवम्बर से शुरू होगी। जब यात्रा आपके गांव या वार्ड में आए तो उन लोगों के काम करवाएं, जो लोग पात्र है या किसी के परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता जैसे कार्य है, उन्हें करवाएं।

अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपए की राशि से जो अनगिनत विकास के कार्य हुए - अनिल विज

उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उन पर जो विश्वास जताकर छ: बार यहां से विधायक चुना है और उस विश्वास पर खरा उतरते हुए यहां की जनता के साथ पूर्व की सरकारों में जो भेदभाव हुआ है उसे सूत समेत वापिस करने के कार्य में लगें हुए हैं। अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपए की राशि से जो अनगिनत विकास के कार्य हुए है उन्हें सभी लोग जानते हैं। 

भाजपा जिला अम्बाला के प्रभारी एवं यमुनानगर से विधायक धनश्याम दास अरोड़ा ने पन्ना प्रमुख सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के नेतृत्व में अम्बाला छावनी विधानसभा के मंडल प्रधानों द्वारा एक व्यवस्थित एवं अनुशासित पन्ना प्रमुख सम्मेलन आयोजित किया गया हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 78 विधानसभाओं में इस प्रकार के  सम्मेलन आयोजित किए जा सकें हैं तथा शेष 12 विधानसभाओं में भी जल्द ही पन्ना प्रमुख सम्मेलन आयोजित किए जाएगें। उन्होंने कहा कि पन्ना प्रमुख सम्मेलन को आयोजित करने का मुख्य कारण कार्यकत्र्ताओं को पार्टी की नीतियों एवं सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ उनमें राजनैतिक नेतृत्व क्षमता को बढावा देना है।

भाजपा प्रदेश मीडिया एवं सोशल प्रमुख डॉ0 संजय शर्मा, भाजपा जिला प्रधान राजेश बतौरा, मंडल अध्यक्ष मंडल राजीव डिंपल गुप्ता, विजेंद्र चौहान, किरण पाल चौहान, महामंत्री बी एस, रामबाबू यादव, संजीव सोनी, नरेंद्र राणा, श्याम सुंदर अरोड़ा, प्रमोद कुमार लक्की ,सोम चोपड़ा, ओम प्रकाश सहगल, सुरेंद्र बिंद्रा, रमेश सैनी, ललता प्रसाद, कृपाल सिंह अरोड़ा, दर्शन दुआ, नीलम शर्मा, राजीव जैन, अजय बवेजा, धनश्याम अरोड़ा,  मदन लाल शर्मा, जसबीर सिंह जस्सी, भूपिन्द्र बिन्द्रा, नरेन्द्र आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

झलकियां

भारतीय जनता पार्टी अम्बाला छावनी का पन्ना प्रमुख सम्मेलन कार्यकत्र्ताओं के जोश एवं उत्साह के साथ सम्पन्न हुआ। इस पन्ना प्रमुख सम्मेलन की खास बात यह रही कि सभी कार्यकत्र्ताओं, पदाधिकारियों एवं पन्ना प्रमुखों ने पूरे अनुशासन एवं व्यवस्थित तरीके से सम्मेलन में भाग लिया। पन्ना प्रमुख सम्मेलन में जो भी कार्यकत्र्ता शामिल हुए उनका पंडाल में प्रवेश पहचान पत्र/क्यूआर कोड स्कैन करके किया गया। 

पन्ना प्रमुख सम्मेलन में पहुंचे कार्यकत्र्ता इस बात का प्रतीक है कि यह लोगों की भीड़ नहीं बल्कि पार्टी के कर्मठ और समर्पित कार्यकत्र्ता है, जिन्होंने अपना क्यूआर कोड/ पहचान पत्र स्कैन करवाकर प्रवेश किया है और गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने भी अपना पहचान पत्र/क्यूआर कोड स्कैन करवाया।

श्री अनिल विज बोले वे भी अपने पन्ने के प्रमुख हैं। कार्यक्रम का शुभारम्भ वन्दे मातरम् गीत और राष्ट्रगान के साथ समापन हुआ।पंडाल में तीसरी बार भाजपा सरकार, मेरा बूथ सबसे मजबूत, बूथ जीता चुनाव जीता, हर नागरिक का हो यह सपना-स्वच्छ हो भारत अपना, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं, सबका साथ सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास, के स्लोगन लिखे हुए थे, जोकि सम्मेलन में पहुंचे कार्यकत्र्ताओं का ध्यान अपनी और आकर्षित कर रहें थें। 

सम्मेलन स्थल और बाहर मुख्य मार्ग पर भाजपा के ध्वज और पार्टी के शीर्ष नेताओं के आदम कद कटआउट लगे हुए थे, जिनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, हरियाणा प्रभारी विपुल्ब देव, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओपी धनखड़, हरियाणा भाजपा अध्यक्ष नायब सिंह सैनी, हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के कटआउट लगे थे।

प्रसिद्ध गायक राजू वडाली द्वारा गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज द्वारा अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में करवाएं गए विकास कार्यो एवं उनके द्वारा लगाए जाने वाले जनता दरबार पर गाए गए गीत की कार्यकत्र्ताओं ने तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ स्वागत एवं उत्साहवर्धन किया। सम्मेलन में पहुंचने पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने भाजपा राष्ट्रीय सचिव ओपी धनखड़ को फुलों का गुलदस्ता देकर, शॉल भेंटकर, पगड़ी पहनाकर व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। कार्यकत्र्ताओं ने फुलों के एक बड़े हार से राष्ट्रीय सचिव ओपी धनखड़ और गृह एवं स्वास्थ्य मत्री अनिल विज का स्वागत किया। 

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana , Om Parkash Dhankhar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD