Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

2019 सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड से मिली हार का बदला लेने उतरेगा भारत

Sports News, Cricket, CWC, CWC 2023, World Cup Schedule, ICC Cricket World Cup, ICC Cricket World Cup 2023, ICC Men Cricket World Cup, ICC Men Cricket World Cup 2023, Men Cricket World Cup 2023, Men Cricket World Cup, World Cup Points Table, Cricket World Cup Points Table
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुम्बई , 14 Nov 2023

क्या भारत के कवच में कोई कमी है? कौन जानता है। इसे खोजने के लिए नौ अलग-अलग टीमों ने बारी-बारी से असफल प्रयास किए और प्रत्येक असफल प्रयास के साथ, भारत की आभा मजबूत होती गई, उनका कद और अधिक खतरनाक होता चला गया। बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले सेमीफाइनल में भारत की नजर इंग्लैंड में 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली 18 रन की हार पर रहेगी जिसका वह बदला चुकाना चाहेगा।

दो दिनों तक खेले गए बारिश से बाधित सेमीफाइनल में, कप्तान केन विलियम्स (67) और रॉस टेलर (74) के अर्धशतकों की बदौलत न्यूजीलैंड 50 ओवरों में 239/8 पर ही सीमित था। भारत के लिए, भुवनेश्वर कुमार ने 3-43 विकेट लिए। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत तब गहरे संकट में था जब उसने रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के पवेलियन लौटने के बाद पांच रन पर तीन विकेट खो दिए। 

जब दिनेश कार्तिक आउट हुए तो स्कोर 24/4 हो गया और जब ऋषभ पंत को 58 गेंदों में 32 रन बनाकर वापस भेजा गया तो स्कोर 71/5 हो गया।रवींद्र जड़ेजा (77) और एम.एस. धोनी (50) ने भारत के लिए असंभव दिखने वाली जीत को लगभग पूरा कर दिया। भारत के कप्तान 49वें ओवर में दुखद तरीके से रन आउट हो गए। आख़िरकार भारत यह मैच 18 रन से हार गया।

इस हार के चार साल बाद शनिवार को, टीम के सहयोगी स्टाफ के एक सदस्य ने ईशान किशन पर करीब से गेंदें फेंकी, जो उन्हें लापरवाही से स्टैंड की ओर भेजता रहा जैसे कि वह केवल अपनी उंगलियां चटका रहा हो। एक रात पहले, रविचंद्रन अश्विन ने विराट कोहली को एक ऐसी गेंद फेंकी कि भारत का नंबर 3 लेग साइड की ओर काम करता दिख रहा था, लेकिन गेंद उनसे छूट गई और उन्हें बोल्ड कर दिया। 

शायद यह रिवर्स कैरम बॉल थी - यह बताना मुश्किल है - लेकिन इसने कोहली को प्रभावित किया। यहां तक ​​कि वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र में भी, और एकादश के गैर-नियमित खिलाड़ियों के साथ भी, भारत की उपस्थिति मजबूत थी । इस शानदार दौड़ के माध्यम से, रोहित शर्मा के खिलाड़ियों ने मुख्य चरित्र ऊर्जा को उस बिंदु तक बढ़ा दिया है जहां उनके रास्ते में चिंता की कमी उनके समर्थकों के बीच चिंता का प्रमुख कारण बन गई है। 

शुरुआत में, यह बहुत जल्दी चरम पर पहुंचने का मामला था। लेकिन भारत जीतता रहा, तब यह केवल जीतने के लिए प्रयास करने का मामला था। लेकिन फिर भारत ने अगले चार मैचों में लक्ष्य का बचाव किया, यहां तक ​​कि 229 का स्कोर भी बराबर से ऊपर लग रहा था। बल्ले से, उन्होंने दो बार 350 का आंकड़ा पार किया है, साथ ही कई बार उन्होंने विपक्षी टीम को दोहरे अंक के स्कोर पर आउट किया है। 

और यह सब हार्दिक पांड्या जैसे अपूरणीय खिलाड़ी को खोने के बाद और इस तरह लंबी टेल और बिना छठे गेंदबाजी बीमा के खेलना पड़ा। अपनी सभी उत्कृष्टताओं के लिए, भारत जनता की अपेक्षाओं के प्रति सराहनीय सहनशीलता के लिए भी श्रेय की पात्र है, जिसके साथ वे घूमते हैं और फिर भी बीच में ही निर्ममतापूर्वक व्यवहार करते हैं।

इस बिंदु तक न्यूज़ीलैंड की राह कहीं भी सहज नहीं रही है और इसमें लगातार चार हार भी शामिल हैं, सभी टीमें स्टैंडिंग के शीर्ष-आधे में हैं। और फिर भी वे नौवीं बार विश्व कप सेमीफाइनल में हैं। एक ऐसे युग में जिसमें वित्तीय ताकत अक्सर सही कर देती है, जब 'बिग 3' काफी हद तक शक्ति का संतुलन बनाए रखते हैं।

जब वे युवा विकास का औद्योगिकीकरण करने और महान खिलाड़ियों के स्क्वाड्रन तैयार करने में सक्षम होते हैं, जब उन्होंने खुद का लाभ उठाया है सबसे उन्नत खेल विज्ञान, सुलगती प्रतिष्ठा की धुंध के माध्यम से गर्व से प्रहार करने की न्यूजीलैंड की प्रवृत्ति लगातार आश्चर्यचकित करती है।बुधवार को, भारतीय क्रिकेट के आध्यात्मिक घर में, केन विलियमसन की टीम अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ बराबरी से कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी होगी। 

भले ही उन्हें व्यापक रूप से उस रूप में नहीं देखा जाता हो। वे किसी भी तरह से कमजोर नहीं हैं, लेकिन यह एक ऐसा टैग है जिसे उन्होंने अपने अधिकांश क्रिकेट इतिहास में खुशी-खुशी धारण किया है और यहां तक ​​कि इसके साथ मिलने वाली स्वतंत्रता का आनंद भी लिया है। वे जानते हैं कि दबाव भारत पर होगा; सारी उम्मीदें उन्हें पूरी करनी हैं, नॉकआउट्स का अंत उन्हें करना है और सुपरस्टार की विरासतों को कायम रखना है। 

जबकि विपक्ष इतना संघर्ष करता है, न्यूजीलैंड अपने वन-परसेंटर्स को सही करने के बारे में सोच सकता है, वन-वी-वन मुकाबलों में अच्छी तरह से मेल खा सकता है और चिंगारी की तलाश में छोटी-छोटी चीजों पर पसीना बहा सकता है: जैसे कि एक फील्डर सीधे हिट करते हुए दौड़ता है मैच के 99वें ओवर में डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग से।

भारत पिछले चार वर्षों से मैनचेस्टर की यादों के साथ जी रहा है और इससे भी लंबे समय तक आईसीसी प्रतियोगिता में नॉकआउट जीत हासिल नहीं कर सका है। उन्हें मुंबई में इस मैच के लिए दो दिन का छोटा और तीव्र अंतराल मिला है, जो शायद उनके दिमाग में खेल को ज़्यादा खेलने से बचने के लिए सबसे अच्छा है। 

वे पेशेवर हैं और उनके पास बड़े मैचों का इतना अधिक अनुभव है कि वे इस सेमीफ़ाइनल को कुछ भी नहीं मान सकते हैं, लेकिन वास्तव में यह क्या है: इससे पहले के नौ मैचों की तरह एक क्रिकेट मैच, जिसे जीतने के लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं - चाहे इतिहास, बकवास या कुछ भी हो शर्तें। वे अपरिवर्तित रहेंगे. लेकिन फिर भी पूरे विश्व कप में उनके साथ बहुत कुछ नहीं बदला है।

 

Tags: Sports News , Cricket , CWC , CWC 2023 , World Cup Schedule , ICC Cricket World Cup , ICC Cricket World Cup 2023 , ICC Men Cricket World Cup , ICC Men Cricket World Cup 2023 , Men Cricket World Cup 2023 , Men Cricket World Cup , World Cup Points Table , Cricket World Cup Points Table

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD