Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें अग्निवीर से खफा पूर्व फौजियों का औजला को समर्थन भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में विशाल रोड शो,हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग उद्योग नगरी बद्दी में आयोजित हुआ मण्डी मिलन समारोह, जयराम ठाकुर और कंगना रनौत ने की शिरकत मलोया व सेक्टर 56 वासी 500 से ज्यादा लोग भाजपा में हुए शामिल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खरड़ में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार, बड़ा रोड शो कर लोगों को किया संबोधित आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू कई युवा बीजेपी छोड़कर आप में हुए शामिल औजला का आप पर प्रहार- खड़ा झाड़ू झगड़े और बर्बादी की निशानी गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत

 

नूंह हिंसा पर इनेलो पार्टी की तरफ से विधान सभा में ‘‘काम रोको प्रस्ताव’’ एवं ‘‘ध्यानाकर्षण प्रस्ताव’’ देंगेे : अभय सिंह चौटाला

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को जिला करनाल के हलका नीलोखेड़ी के गांव निसिंग से शुरू हुई और गांव ब्रास, बस्तली, आमुपर, माजरा रोडान, और साकरा होते हुए कारसा पहुंची

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

करनाल , 08 Aug 2023

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 157वें दिन जिला करनाल के हलका नीलोखेड़ी के गांव निसिंग से शुरू हुई और गांव ब्रास, बस्तली, आमुपर, माजरा रोडान, और साकरा होते हुए कारसा पहुंची। यात्रा के दौरान दोपहर को करनाल में एक प्रेस वार्ता कर कहा कि भाजपा ने पूरे प्रदेश का माहौल बिगाड़ कर रख दिया है। नूंह की हिंसा को भाजपा द्वारा सोची समझी साजिश के तहत अंजाम दिया गया। 

नूंह में जो यात्रा निकाली गई उसमें भाजपा के पेड वर्कर थे जो गुंडे और बदमाश थे जिन्होंने नूंह के मुस्लिम भाइयों के लिए पहले अभद्र भाषा का प्रयोग किया फिर फायरिंग की। मुस्लिम भाइयों ने पहले बहुत संयम रखा लेकिन जिस तरह से उन्हें उकसाया गया वैसे कोई भी अपना संयम खो देता। यात्रा से 10 दिन पहले सीआईडी इंस्पेक्टर ने यह सूचना दे दी थी कि यात्रा से माहौल खराब हो जाएगा। 

उसके बाद मोनू मानेसर का उकसाने और भडक़ाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसे प्रशासन और सरकार ने भी देखा था। इतना होने के बाद भी सरकार ने माहौल को जानबूझ कर बिगाड़ा। अभय ने कहा कि इतना ही नहीं जहां हिंसा होने के बाद माहौल को ठीक करना चाहिए था और गुंडागर्दी के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए थी उसके उलट सेंट्रल फोर्स को बुला कर और धारा 144 लगा कर माहौल को और भी दहशत भरा बना दिया गया।

किस कानून के तहत बेकसूर लोगों के घरों और दुकानों को तोड़ा गया। इनेलो नेता ने कहा कि अगर हमारे यहां न्यायपालिका न हो तो लगता नहीं कि भाजपा प्रजातांत्रिक प्रणाली के अन्तर्गत कोई काम करेगी, फिर तो सिर्फ डंडे से हांकने का काम करेगी। मुख्यमंत्री कहते हैं कि वो प्रदेश के सभी लोगों को सुरक्षा नहीं दे सकते और लोग अपनी हिफाजत खुद करें। सीएम के इस बयान की जितनी निंदा की जाए कम है। 

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तो 500 पुलिस वाले लगे हैं और आम जनता जिसने बीजेपी को वोट देकर सरकार बनाई उनकी सुरक्षा कौन करेगा? जब मनोहर लाल खट्टर लोगों की सुरक्षा नहीं कर सकता तो उन्हें एक मिनट के लिए भी मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। आज हरियाणा प्रदेश में जो हालात खराब है उनका जिम्मेदार सीधे तौर पर सीएम मनोहर लाल हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री तुरंत इस्तीफा दे और प्रदेश की जनता से माफी मांगे। 

नूंह हिंसा की जांच हाई कोर्ट के सीटिंग जज द्वारा करवाई जाए। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में जैसे ही नूंह में हालात सामान्य हो जाएंगे तब इनेलो पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल नूंह जाएगा। वो वहां से साक्ष्यों को जुटाएंगे जिन्हें लेकर इनेलो पार्टी की तरफ से विधान सभा में ‘‘काम रोको प्रस्ताव’’ एवं ‘‘ध्यानाकर्षण प्रस्ताव’’ भी देंगे और भाजपा सरकार से पूछेंगे कि यह सब क्यों हुआ। हालांकि लगता नहीं कि सरकार इस पर कोई चर्चा करेगी क्योंकि सीएम स्वयं इसके लिए जिम्मेवार है इसलिए चर्चा से भागेंगे।

कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल को नूंह जाने से रोकने पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए अभय ने कहा कि कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल वहां सिर्फ राजनीति करने गया है। वहां कांग्रेस के तीन विधायक हैं उनसे भी तो रिपोर्ट ली जा सकती है या फिर माहौल को ठीक होने पर जाए। गृहमंत्री अनिल विज द्वारा नूंह हिंसा पर दिए गए बयान पर पूछे गऐ प्रश्र का जवाब देते हुए अभय ने कहा कि अनिल विज के बारे में क्या कहा जाए, वो तो बेचारे हैं। 

विज तो अपने विभाग के डीएसपी तक का तबादला नहीं करवा सकते। उन्होंने जितने भी अधिकारियों को निलंबित किया, सरकार ने उन्हें बहाल कर उससे भी अच्छी जगह उन्हें लगाया। झूठ और फरेब की राजनीति को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जाएं, पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इसको रोकने का सिर्फ एक ही रास्ता है कि हमारे यहां प्रजातंत्र है और प्रदेश के लोग भाजपा को लोकसभा और विधानसभा चुनावों में हराकर उन्हें सबक सिखाएं और झूठ और फरेब की राजनीति का अंत करें।

सीईटी पेपर में प्रश्रों के दोहराए जाने के सवाल पर अभय ने कहा कि ये जो सीईटी का पेपर शुरू किया गया है वो सिर्फ हमारे बच्चों को सरकारी नौकरी से दूर रखने और दो से ढाई हाजर रूपए प्रति फॉर्म के हिसाब से सैकड़ों करोड़ रूपए इक_ा करने के लिए किया गया है। इनेलो की सरकार बनते ही इन सबको खत्म करेंगे और युवाओं को योग्यता के अनुसार नौकरी देंगे।

इनेलो की सरकार बनने पर पत्रकारों के लिए क्या सुविधाएं देंगे के प्रश्र का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र बनाने से पहले पत्रकार संघों से उनकी राय लेंगे और जो पत्रकारों के लिए उचित होगा वो करेंगे। हम अपने घोषणा पत्र में वो चीजें डालेंगे जो पूरी की जा सके। मणिपुर में महिलाओं पर हुए अत्याचारों पर पूछे गए प्रश्र का जवाब देते हुए अभय ने कहा कि मणिपुर में इतने बुरे हालात होते हुए भी वहां के सीएम का इस्तीफा नहीं लिया गया। 

अगर दूसरे किसी प्रदेश में जहां भाजपा की सरकार नहीं है वहां कोई छोटी सी भी घटना हो जाती तो यही भाजपा वाले उस प्रदेश में सीएम के इस्तीफे की मांग करते और राष्ट्रपति शासन की मांग करने लगते लेकिन अपने गिरेबान में झांक कर नहीं देखते कि जहां भाजपा की सरकार है वहां वो क्या कर रहे हैं। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा प्रधानमंत्री ने हरियाणा में दिया था लेकिन एक महिला कोच के साथ इनके मंत्री ने क्या किया? 

हमारे देश का गौरव महिला पहलवान जो धरने पर बैठी थी उन्हें कैसे बालों से खींच कर सडक़ों पर घसीटा गया। क्या उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिए थी? जहां-जहां भी बीजेपी की सरकार है वहां पर हर साल महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं।

अभय सिंह चौटाला ने कौशल रोजगार निगम पर भी निशाना साधते हुए कहा कि यह निगम सिर्फ आरएसएस के लोगों को नौकरी देने की संस्था है।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD