Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

परिवर्तन यात्रा का अब दिखने लगा है असर

हथीन विधान सभा क्षेत्र से दो बार चुनाव लड़ चुके कद्दावर नेता तैयब हुसैन अपने 250 के करीब समर्थकों के साथ इनेलो पार्टी में हुए शामिल

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुरुग्राम , 22 Jul 2023

अभय सिंह चौटाला की परिवर्तन यात्रा का अब असर दिखने लगा है। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने शनिवार को गुरूग्राम स्थित निवास पर मेवात के हथीन विधान सभा क्षेत्र के कद्दावर नेता तैयब हुसैन को उनके 250 के करीब समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल करवाया। 

तैयब हुसैन के साथ हथीन विधान सभा क्षेत्र के जिला परिषद के सदस्य, ब्लॉक समिति के सदस्य, ग्राम पंचायत के सरपंच और सामाजिक कार्यकर्ता जिनकी अपने इलाके में बहुत बड़ी पहचान है वो भी चौ. देवीलाल की नीतियों में आस्था रखते हुए पार्टी में शामिल हुए। तैयब हुसैन ने 2014 में विधान सभा से पहला चुनाव लड़ा जिसमें उन्होंने 31214 मत प्राप्त किए, दूसरी बार 2019 में फिर से हथीन विधान सभा से चुनाव लड़ा और 35233 मत प्राप्त किए व दूसरे नंबर पर रहे। 

अभय सिंह चौटाला ने इनेलो पार्टी की तरफ से सभी का हार्दिक अभिनंदन और स्वागत किया और विधिवत रूप से इनेलो पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि तैयब हुसैन के शामिल होने से जहां हथीन में बहुत बड़ी मजबूती मिली है वहीं पूरे मेवात क्षेत्र में भी पार्टी को बहुत बड़ी ताकत मिली है। 

उन्होंने शामिल हुए सभी लोगों से आह्वान किया कि वो आज से ही पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए जमीनी स्तर पर जुट जाएं और उन्हें 15 सितंबर की रैली के बाद पार्टी में जिम्मेवारी वाले पद दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि 25 सितंबर से पहले बहुत सारे ऐसे चेहरे इनेलो में शामिल होंगे जो सीधे रूप से अपने-2 विधान सभा क्षेत्र में प्रभावशाली हैं और सीट जीतने की हैसियत रखते हैं।

इनेलो नेता ने दावा किया कि 2024 के चुनावों में इनेलो पार्टी न केवल मेवात की तीनों सीटें जीतेगी बल्कि साथ-2 पलवल की भी तीनों सीटें जीतेगी और जल्दी ही मेवात, पलवल और फरीदाबाद जिलों से बहुत से और लोग भी अन्य दलों को छोडक़र पार्टी ज्वाइन करेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग कहते थे कि इनेलो पार्टी खत्म हो जाएगी आज इनकी ज्वाईनिंग से उन्हें एक संदेश जाएगा कि 2024 में इनेलो सौ फीसदी सत्ता में आएगी। 

इनेलो के विभाजन के बाद जो मतदाता किसी भ्रम या गलतफहमी का शिकार हो कर चले गए थे वो अब सौ प्रतिशत घर वापसी कर चुके हैं साथ ही अन्य दलों को भी छोड़ कर भारी संख्या में इनेलो में शामिल हो चुके हैं। वहीं उन्होंने यह भी ऐलान किया कि परिवर्तन यात्रा के बाद प्रदेश से जेजेपी पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

उन्होंने परिवर्तन यात्रा के दौरान अब तक 15 जिलों के 63 विधान सभा और 1350 से अधिक गावों को कवर किया है जहां एक बात बड़ी नजदीक से देखी है कि शहर हो या गांव सभी लोग भाजपा और जेजेपी की जनविरोधी नीतियों से बेहद खफा हैं। आज हालत यह है कि चुनाव के समय लोग गांवों में बीजेपी और जेजेपी के नुमाइंदों को गांवों में नहीं घुसने देंगे। 

वहीं कांग्रेस से भी लोग उतने ही नाराज हैं क्योंकि पिछले 10 सालों में कांग्रेस का जो व्यवहार रहा है उससे एक चीज बिल्कुल स्पष्ट हो जाती है कि भूपेंद्र हुड्डा पूर्ण रूप से भाजपा के हाथों की कठपुतली है। चाहे वो राज्य सभा का चुनाव हो जिसमें उन्होंने अपना बैलेट पेपर खाली छोड़ा था, जिसे उन्होंने एक इंटरव्यू में भी स्वयं स्वीकार किया है, या फिर विधान सभा में जब-जब भी हमने भाजपा को जनहित के मुद्दों पर घेरा और भाजपा फंसती हुई नजर आई तब-तब भूपेंद्र हुड्डा भाजपा का बचाव करते हुए नजर आए। 

आज कांग्रेस दो गुटों में बंट गई है एक भूपेंद्र हुड्डा गुट और दूसरा शैलजा-सुरजेवाला-किरण गुट। दोनों ही गुट सडक़ों पर आपस में लड़ रहे हैं और जब भी किसी राजनीतिक दल की लड़ाई सडक़ों पर आ जाती है तो वो राजनीतिक दल पूर्ण रूप से टूट जाता है। 

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश के लोगों को सिर्फ इनेलो पार्टी पर ही भरोसा है और भारी संख्या में पार्टी से जुड़ रहा है।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD