Sunday, 05 May 2024

 

 

खास खबरें गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू

 

उद्योग एवं वाणिज्य आयुक्त सचिव विक्रमजीत सिंह ने जेकेईडीआई के स्टार्टअप लीडरशिप शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया

‘सरकार जम्मू-कश्मीर में स्टार्टअप्स को सुविधा, सलाह और मार्गदर्शन देने हेतु प्रतिबद्ध है‘

JK Admin, Vikramjit Singh, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, Srinagar, Jammu, Ajaz Ahmad Bhat, Kahani Kya Hai
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पंपोर , 17 Jul 2023

आयुक्त सचिव उद्योग और वाणिज्य विक्रमजीत सिंह ने जम्मू और कश्मीर उद्यमिता विकास संस्थान परिसर सेमपोरा में ‘दो दिवसीय स्टार्टअप लीडरशिप शिखर सम्मेलन‘ का उद्घाटन किया, जिसका आयोजन जेकेईडीआई द्वारा द इंडिया नेटवर्क के सहयोग से पूरे केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में उद्यमिता और नवाचार के लिए एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

शिखर सम्मेलन उपराज्यपाल, मनोज सिन्हा के समग्र मार्गदर्शन में आयोजित किया जा रहा है और इसमें उद्योग विशेषज्ञों और सफल उद्यमियों की विशिष्ट श्रृंखला शामिल है, जिन्होंने इच्छुक और मौजूदा उद्यमियों को सशक्त बनाने के लिए अपने सुझाव और विशेषज्ञता साझा की है। इस सम्मेलन में जम्मू-कश्मीर से भी बड़ी संख्या में उद्यमी भाग ले रहे हैं।

इस अवसर पर एक व्यावहारिक भाषण देते हुए, आयुक्त सचिव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार एक सक्षम कारक बनने जा रही है और जम्मू-कश्मीर में स्टार्टअप को सुविधा, मार्गदर्शन और सलाह दे रही है। उन्होंने कहा, ‘‘यूटी कई अवसरों के साथ निश्चितता और स्थिरता के एक नए चरण में प्रवेश कर रहा है और हम इस पारिस्थितिकी तंत्र को समृद्ध और सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि पूरे समाज को इससे लाभ हो।‘‘

अपने स्वागत भाषण में, जेकेईडीआई के निदेशक, अजाज अहमद भट्ट ने कहा, ‘‘शिखर सम्मेलन में वित्तीय योजना, विपणन रणनीतियों, कानूनी और नियामक ढांचे और वित्त पोषण के अवसरों तक पहुंच जैसे आवश्यक विषयों को शामिल किया जाएगा।‘‘ यह कार्यक्रम नवाचार के महत्व और व्यवसाय वृद्धि को आगे बढ़ाने में उभरती प्रौद्योगिकियों के उपयोग पर जोर देगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘जेकेईडीआई उद्यमियों के लिए हमेशा उपलब्ध है और जम्मू-कश्मीर में एक स्थायी स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की दिशा में काम करेगा।‘‘लद स्टूडियो की संस्थापक और सीईओ सोनिया खुराना ने अपने संबोधन में उद्यमिता में कहानी कहने के सार के बारे में विस्तार से बात की। उनके सत्र, जिसका शीर्षक था ‘‘कहानी क्या है‘‘, कहानी कहने की शक्ति और एक सफल स्टार्टअप के निर्माण पर इसके प्रभाव का पता लगाया।

इंडिया नेटवर्क के संस्थापक और सीईओ राहुल नार्वेकर ने अपने व्यापक अनुभव को साझा किया और प्रतिभागियों को शुरुआत से स्टार्टअप बनाने के बारे में मार्गदर्शन किया। उनके सत्र ने उद्यमशीलता के दृष्टिकोण को संपन्न व्यवसायों में बदलने के लिए मूल्यवान सुझाव और व्यावहारिक रणनीतियाँ प्रदान कीं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य जम्मू-कश्मीर में 100 स्टार्टअप कहानियां बनाना है। 

अल्फा कंसल्टेंट्स के सह-संस्थापक, दिनेश सिंह और अमित मिश्रा ने उपस्थित लोगों को अपने उद्यमों के लिए धन जुटाने की जटिलताओं पर शिक्षित करने के लिए व्यवसाय परामर्श और वित्तीय प्रबंधन में अपनी विशेषज्ञता साझा की। सत्र ने निवेश के अवसरों को सुरक्षित करने के लिए अमूल्य मार्गदर्शन और रणनीतियों की पेशकश की। सीईओ, इंडिया नेटवर्क, हिमानी भगत ने शिखर सम्मेलन में अपनी रणनीतिक विशेषज्ञता और परिचालन कौशल के बारे में बात की।

दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में वार्ता सत्र भी होंगे, जो उद्यमियों को देश के विभिन्न क्षेत्रों के निवेशकों के सामने अपने व्यावसायिक विचारों और प्रस्तावों को प्रस्तुत करने का अवसर प्रदान करेंगे। ये निवेशक होनहार उद्यमियों को बहुमूल्य प्रतिक्रिया, मार्गदर्शन और संभावित निवेश के अवसर प्रदान करेंगे। कार्यक्रम में विभिन्न नवीन मॉडल/प्रोटोटाइप भी प्रदर्शित किए गए।

जेकेईडीआई पूरे जम्मू और कश्मीर में समग्र और टिकाऊ उद्यमिता विकास के लिए एक अनूठा मंच प्रदान कर रहा है। यह स्टार्टअप लीडरशिप शिखर सम्मेलन सभी प्रतिभागियों के लिए एक समृद्ध और सशक्त अनुभव होने का वादा करता है, जो उन्हें आज के गतिशील और प्रतिस्पर्धी व्यापार परिदृश्य में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और संसाधनों से लैस करेगा।

 

Tags: JK Admin , Vikramjit Singh , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , Srinagar , Jammu , Ajaz Ahmad Bhat , Kahani Kya Hai

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD