Wednesday, 01 May 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस के युवा नेता डा.जितेंद्र सिंह मान सहित 100 युवा हुए भाजपा में शामिल चंडीगढ़ की जनता को अब भाजपा के झूठे वादों पर भरोसा नहीं: डॉ. एसएस आहलूवालिया पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा एक अन्य पहलकदमी- लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए वोटरों को दिया जायेगा ‘चुनाव निमंत्रण’ - सिबिन सी पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं से ओर मजबूत हुई पार्टी मतदान को लेकर सीनियर सिटीजन्स में युवाओं जितना दिखा उत्साह संगरूर में मीत हेयर के कार्यालय का उद्घाटन पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल के गौरव पुरस्कार-2024 प्रदान किए केवल अकाली दल है हिंदू-सिख एकता का प्रतीक: एन.के.शर्मा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल प्रदेश के उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित किया चुनाव प्रचार में सुरक्षा वाहन को छोड़कर 10 से ज्यादा वाहनों के काफिले के चलने की नहीं होगी अनुमति PEC ने पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी जम्मू के साथ MoU किया साइन जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर एलपीयू द्वारा नेटवर्क, इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित "द इंडियन ब्राइड" एक प्रसिद्ध कंपनी ने चंडीगढ़ में लक्जरी लाइफस्टाइल की मेजबानी की !! केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल

 

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बारामूला और हंदवाड़ा में सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया

तीन दशकों के बाद बारामूला में सिनेमा की वापसी, दोनों स्थानों पर 100 सीटों वाले बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल बड़ी स्क्रीन का अनुभव प्रदान करेंगे

Manoj Sinha, Lieutenant Governor J&K, Raj Bhavan, Jammu, Srinagar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, Shahid Iqbal Choudhary, Vivek Gupta, Dr Syed Sehrish Asgar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बारामूला , 15 Jul 2023

अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद एक और ऐतिहासिक पहल करते हुए, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज बारामूला और हंदवाड़ा में 100 सीटों वाले बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया।तीन दशक से अधिक समय के बाद बारामूला में सिनेमा की वापसी हुई है। पिछले साल उपराज्यपाल ने शोपियां और पुलवामा में सिनेमा हॉल का उद्घाटन करके सिनेमा संस्कृति को पुनर्जीवित किया था। 

2022 में श्रीनगर में एक और निजी मल्टीप्लेक्स भी स्थापित किया गया था। उपराज्यपाल ने लोगों को बड़े स्क्रीन का अनुभव प्रदान करने के लिए हर जिले में एक सिनेमा हॉल स्थापित करने का वादा किया है।उपराज्यपाल ने इस महत्वपूर्ण अवसर पर बारामूला और हंदवाड़ा के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सिनेमाघर जम्मू-कश्मीर की बढ़ती आकांक्षा का प्रतिबिंब हैं।

सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत नए बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्देश्य लोगों को मनोरंजक सुविधाएं प्रदान करना, जीवंत सिनेमा संस्कृति को पुनर्जीवित करना, युवा पीढ़ी को फिर से जीवंत करने, चर्चा करने, सेमिनारों के माध्यम से विचार-विमर्श करने के लिए जगह प्रदान करना है। दोनों स्थानों पर युवाओं के लिए एक कैफे, वीआर, सम्मेलन और सेमिनार सुविधाएं भी होंगी।

बारामूला में उपराज्यपाल ने जिले के लिए विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने बारामूला को शांति और विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए जिला प्रशासन, पीआरआई के सदस्यों और नागरिक समाज के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा “बारामूला अब एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट से इंस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट बनने की ओर बढ़ रहा है। 

जिले ने पिछले कुछ वर्षों में सामाजिक-आर्थिक विकास में प्रभावशाली प्रगति की है। सभी के सामाजिक-आर्थिक सशक्तीकरण के लिए काम करने की जम्मू-कश्मीर प्रशासन की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए उपराज्यपाल ने कहा, सरकार के संसाधनों पर समाज के हाशिये पर पड़े वर्ग का पहला अधिकार है। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा ‘‘सबका साथ, सबका विकास के दृष्टिकोण ने वंचितों के जीवन में परिवर्तन लाया है। 

हम एक बड़ी आबादी की जबरदस्त रचनात्मक शक्ति का उपयोग करने के लिए समग्र रणनीति पर काम कर रहे हैं।‘‘उन्होंने कहा, पीएमएवाई के तहत भूमिहीनों को जमीन और पक्का घर हजारों परिवारों की पूरी क्षमता को उजागर करेगा और उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करेगा। ‘‘सरकार कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति को सशक्तिकरण की भावना से भरते देखना चाहती है और मैं इन परिवारों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि एक आशाजनक भविष्य आपका इंतजार कर रहा है।‘‘

बारामूला के शेर, मकबूल शेरवानी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, उपराज्यपाल ने समाज के सभी वर्गों से विकसित जम्मू कश्मीर की दिशा में नए और महत्वाकांक्षी जम्मू-कश्मीर की अगली 25 साल की यात्रा में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा “70 वर्षों से जम्मू-कश्मीर में पनप रहे भाई-भतीजावाद, अनैतिक गठजोड़ को व्यवस्थित रूप से नष्ट किया जा रहा है। 

इससे कुछ प्रभावशाली लोगों में दहशत फैल गई है और निहित स्वार्थ वाले कई लोग जम्मू-कश्मीर के विकास को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी।”उन्होंने कहा, ‘‘जिन लोगों ने दशकों तक हमारे युवाओं को गुमराह किया है, उनके खिलाफ समाज को सरकार के साथ एकजुट होना चाहिए।‘‘

अध्यक्ष, जिला विकास परिषद, बारामूला सफीना बेग ने मिशन यूथ जैसी पहल के माध्यम से जम्मू-कश्मीर के युवाओं के कल्याण और सशक्तिकरण हेतु उपराज्यपाल के नेतृत्व वाले यूटी प्रशासन के निरंतर प्रयासों की सराहना की। जादूज मीडिया के निदेशक राहुल नेहरा ने बताया कि ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड ‘पठान‘ को नए उद्घाटन किए गए सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया जाएगा।

मिशन यूथ पूरे यूटी में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल स्थापित करने का प्रयास करता है। पायलट आधार पर पुलवामा, शोपियां, उधमपुर, बांदीपोरा, कुपवाड़ा, डोडा और बारामूला जिलों में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल शुरू किए गए।बारामूला में उपराज्यपाल द्वारा उद्घाटन की गई 4 करोड़ रुपये की अन्य परियोजनाओं में एचएसएस कुंजर में नौ कमरों वाली तीन मंजिला इमारत, एचएसएस सुल्तानपोरा में सभागार, जल जीवन मिशन के तहत अचाबल दोआबाग, वड्डराबाद, पंजल्ला और डब्ल्यूएसएस डोलीपोरा फ्रेस्थर में जल आपूर्ति योजनाएं शामिल है।

इस अवसर पर, सीईओ मिशन यूथ डॉ. शाहिद इकबाल चैधरी, डीआइजी विवेक गुप्ता, उपायुक्त बारामूला डॉ. सैयद सेहरिश असगर, पुलिस, नागरिक प्रशासन और सुरक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारी, पीआरआई सदस्य, जादूज मीडिया के पदाधिकारी और सभी क्षेत्रों के प्रमुख नागरिक उपस्थित थे।

 

 

Tags: Manoj Sinha , Lieutenant Governor J&K , Raj Bhavan , Jammu , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , Shahid Iqbal Choudhary , Vivek Gupta , Dr Syed Sehrish Asgar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD