Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

जब डब्ल्यूटीसी का फाइनल हुआ तब जाकर हमें मौके गंवाने का अहसास हुआ : पैट कमिंस

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, World Test Championship final, Pat Cummins
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लंदन , 03 Jun 2023

अपने पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2021 में चैंपियनशिप का पहला फाइनल खेलने के दौरान गंवाए गए मौके का अहसास टीम को हुआ। ऑस्ट्रेलिया को 2021 डब्ल्यूटीसी फाइनल में चूकने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि धीमी ओवर-रेट के लिए उनके अंक काट दिए गए थे और न्यूजीलैंड चैंपियनशिप का उद्घाटन विजेता बन गया था। 

लेकिन वे 7-11 जून तक द ओवल में भारत के खिलाफ 2023 डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलने के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया 2021-23 डब्ल्यूटीसी चक्र में टेबल टॉपर्स के रूप में समाप्त हुआ, उनकी एकमात्र श्रृंखला हार इस साल की शुरूआत में दूसरे स्थान पर रहने वाले भारत के साथ हुई, क्योंकि वे उप-महाद्वीप में 1-2 से हार गए थे।

द सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड ने कमिंस के हवाले से कहा, "हमने भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाया, जो मुझे लगता है कि बहुत से लोग भूल गए। मुझे लगता है कि नए होने के नाते, यह शायद हमें तब तक नहीं लगा जब तक कि वास्तव में खेल नहीं खेला गया था, और आपने वहां (इंग्लैंड में) देखा कि न्यूजीलैंड ने अच्छा प्रदर्शन किया और आप चाहते हैं कि आप वहां हों।"

डब्ल्यूटीसी की अवधारणा के बारे में बात करते हुए, कमिंस ने कहा, "ऐसा लगता है कि दूसरी बार के आसपास यह थोड़ा और अधिक हो गया है। यह एक बड़े चूक के अवसर की तरह महसूस हुआ। इसलिए यह निश्चित रूप से अब हर श्रृंखला को कुछ बड़ा खेलने के लिए थोड़ा और संदर्भ देता है।"

"बड़ी श्रृंखला, एशेज या भारत श्रृंखला जहां आप चार या पांच टेस्ट मैच खेलते हैं, जाहिर तौर पर बड़ी लड़ाई होती है, जबकि अधिक सामान्य श्रृंखला जहां आप एक श्रृंखला में दो या तीन मैच खेलते हैं, यह (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप) उन्हें थोड़ा सा देता है। अधिक वैश्विक संदर्भ और खेलने के लिए कुछ अतिरिक्त।"

डब्ल्यूटीसी की स्थापना और एक बार के फाइनल के बावजूद, यूएई , दक्षिण अफ्रीका और अब अमेरिका के साथ टी20 लीग का प्रसार जारी है, जो पहले से ही व्यस्त क्रिकेट शेड्यूल में घरेलू टी20 प्रतियोगिताओं के साथ प्रवेश कर रहे हैं। कमिंस का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की इच्छा को ऊंचा रखना एक चुनौती होगी।

"यह थोड़ी देर के लिए आ रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि यह अब यहां है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खिलाड़ियों के समय पर एकाधिकार नहीं है, जैसा कि अतीत में हुआ था। आईपीएल ने एक दशक पहले इसे बदल दिया था, लेकिन अभी होने जा रहा है। अधिक से अधिक टी20 लीग आ रही है, इसलिए मुझे लगता है कि हमें इसके बारे में सक्रिय होना चाहिए।"

"हमें ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना उतना ही खास बनाना होगा जितना हम कर सकते हैं, एक उच्च प्रदर्शन रखते हुए हर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता है जितना हम कर सकते हैं।" उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "यह चुनौती होने जा रही है। मुझे लगता है कि यह अब हम पर है, और हमें इसके बारे में काफी गहराई से सोचना शुरू कर दिया है। मुझे लगता है कि कुछ साल आगे, 12 महीने का अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर थोड़ा अलग दिख सकता है।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , World Test Championship final , Pat Cummins

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD