Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

इशान किशन डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत को एक्स-फैक्टर प्रदान कर सकते हैं : रिकी पोंटिंग

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Ricky Ponting
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 30 May 2023

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में इशान किशन के साथ जा सकता है क्योंकि वह टीम को 'एक्स-फैक्टर' प्रदान कर सकते हैं। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने पर भारतीय एकादश सितारों से भरी होगी, लेकिन पोंटिंग ने कहा है कि कीपर-बल्लेबाज को लाल गेंद से पदार्पण करना चाहिए।

इशान ने 2021 से भारत के लिए 41 सफेद गेंद के अंतरराष्ट्रीय मैचों में प्रभावित किया है, चाहे वह शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी कर रहा हो या कीपिंग कर रहे हों, लेकिन अभी तक एक टेस्ट खेलना बाकी है। 24 वर्षीय ने साबित कर दिया कि वह पिछले दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 131 गेंदों में 10 छक्कों और 24 चौकों की मदद से 210 रन बनाकर मैच का रुख मोड़ सकते हैं।

पोंटिंग का मानना है कि यह उस तरह का विनाशकारी प्रदर्शन है जो अंतत: ओवल, लंदन में 7 जून से डब्ल्यूटीसी फाइनल में भाग लेने के लिए समान रूप से मिलान वाली टीमों के बीच अंतर साबित हो सकता है। पोंटिंग ने आईसीसी समीक्षा में कहा, "मैं इशान किशन को चुनूंगा यदि आप विश्व चैंपियन बनना चाहते हैं, तो आपको मैच जीतना होगा।"

उन्होंने कहा, "अगर मैं इस मैच में उनकी जगह होता तो मैं इशान किशन के साथ जाता। मुझे लगता है कि यह सिर्फ थोड़ा सा एक्स-फैक्टर प्रदान करता है जिसकी आपको टेस्ट मैच में जीत के लिए जोर लगाने की आवश्यकता हो सकती है।" पिछले वर्ष दिसंबर के आखिर में एक कार दुर्घटना में ऋषभ पंत को गंभीर चोटें लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल की घरेलू श्रृंखला में के.एस. भरत को चार टेस्ट के लिए प्राथमिकता दी गई थी।

29 वर्षीय विकेटकीपर, भरत, रेड-बॉल प्रारूप के लिए सबसे उपयुक्त है और मुश्किल विकेटों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्ले से 20.20 का उनका औसत सहज दिखता है, लेकिन फिर भी विनर-टेक-ऑल डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए उसकी अनदेखी की जा सकती है।

"जाहिर है अगर ऋषभ पंत फिट होते, तो वह खेल रहे होते और वह भारत के लिए वह एक्स-फैक्टर प्रदान करते हैं। 

लेकिन उनके नहीं होने से, और यह भारत पर कोई दोष नहीं है, मुझे लगता है कि किशन बस थोड़ा और एक्स-फैक्टर प्रदान करता है।"पोंटिंग ने कहा, "(किशन) दस्तानों के साथ अच्छा काम करेगा, लेकिन वास्तव में उच्च स्कोरिंग रन रेट प्रदान कर सकता है, जो एक टेस्ट मैच में जीत के लिए प्रयास करने और आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक हो सकता है।"

ऑस्ट्रेलियाई ने यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या भारत के एक्स-फैक्टर हो सकते थे अगर उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए चुना गया होता। पांड्या ने 2018 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है और चल रही फिटनेस चिंताओं के कारण पांच दिवसीय प्रारूप से बाहर बैठने का चुनाव करने के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए खुद को बाहर कर लिया था।

लेकिन पोंटिंग को द ओवल में उच्च-दांव संघर्ष के लिए टीम के हिस्से के रूप में साबित मैच विजेता को देखना अच्छा लगेगा। पोंटिंग ने कहा, "इस मैच में भारत के लिए जो वास्तव में दिलचस्प बात थी, वह यह है कि हार्दिक पांड्या जैसा कोई व्यक्ति कितना मूल्यवान हो सकता है।"

"मुझे पता है कि वह ऑन रिकॉर्ड कह रहा है कि टेस्ट मैच का खेल शायद उसके शरीर पर थोड़ा कठिन है। लेकिन एक बार के मैच के लिए .. वह इस आईपीएल के माध्यम से हर मैच में गेंदबाजी कर रहा है और वह तेज गेंदबाजी कर रहा है।" उन्होंने कहा, "वह एक्स-फैक्टर हो सकता है, बस एक बार के मैच में चुनने के लिए, अंदर आकर देखें कि वह बल्ले और गेंद से क्या कर सकता है। वह दोनों टीमों के बीच का अंतर हो सकता है।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Ricky Ponting

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD