Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

सीएसके के खिलाड़ियों ने अंबाती रायडू को पांचवां आईपीएल खिताब समर्पित किया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Chennai Super Kings captain, Ravindra Jadeja, Gujarat Titans, Ahmedabad, Virat Kohli, IPL 2023
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अहमदाबाद , 30 May 2023

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी बारिश से बाधित फाइनल में डीएलएस पद्धति के तहत गुजरात टाइटंस को पांच विकेट से हराने के बाद काफी खुश थे और सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने टीम के साथी अंबाती रायुडू को यह खिताबी जीत समर्पित की, जो इस सीजन के बाद संन्यास ले रहे हैं।

तीन दिनों तक चले फाइनल में, चेन्नई को 15 ओवरों में 171 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया गया था, जब बारिश ने कुछ गेंदों के बाद चेन्नई को अपनी पारी खेलने से रोक दिया था, इससे पहले साई सुदर्शन के 96 रनों से गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 214/4 पोस्ट किए। रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि तीन दिनों में फैले फाइनल में आईपीएल 2023 जीतना और सिर्फ 35 ओवर तक चलना विशेष था क्योंकि सीएसके पिछले सीजन में 10 टीमों में नौवें स्थान पर रही थी।

गायकवाड़ ने मैच के बाद आधिकारिक प्रसारक से कहा, "यह एक विशेष क्षण था, क्योंकि पिछले साल यह हमारे लिए निराशाजनक रहा था। अपनी शैली में वापसी करने, मैच जीतने, चेपॉक में जीत और अंत अविश्वसनीय था। हम इस जीत को रायडू को समर्पित करना चाहेंगे।"

सीएसके मुश्किल में दिख रहा था क्योंकि उन्हें अंतिम 11 गेंदों में 20 रन चाहिए थे और मोहम्मद शमी के शानदार 19वां ओवर फेंकने के बाद चेन्नई को अंतिम ओवर में 13 रन बनाने थे। मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में पहली चार गेंदें बेहतरीन अंदाज में डालीं लेकिन रवींद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगाकर सीएसके के लिए रोमांचक जीत दर्ज की।

तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा कि रायडू, जिन्होंने दो दिन पहले घोषणा की थी कि यह उनका आखिरी आईपीएल होगा, उनसे कह रहे थे कि 'मैं फाइनल जीतूंगा'। चाहर ने कहा, "उनका यह विश्वास अविश्वसनीय है।" गायकवाड़ (26) और डेवोन कॉनवे (47) के जल्दी-जल्दी आउट होने के बाद सीएसके एक समय गहरे संकट में दिखी। 

लेकिन अनुभवी अजिंक्य रहाणे ने 13 गेंदों में 27 रन बनाकर उन्हें संकट से बाहर निकाला और अंबाती रायडू ने 8 गेंदों में 19 रन बनाकर उन्हें जीत की राह पर ला खड़ा किया। शिवम दुबे 21 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे। आईपीएल 2023 की शुरूआत से पहले कई लोगों द्वारा ओवर-द-हिल 'टेस्ट बल्लेबाज' के रूप में खारिज किए जाने वाले रहाणे ने खुद को एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में फिर से खोजा और इस सीजन में कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।

उन्होंने अपने प्रदर्शन का श्रेय सीएसके प्रबंधन को दिया। रहाणे ने कहा, "मुझे समर्थन देने का श्रेय सीएसके प्रबंधन को जाता है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे मौका मिला तो वे मुझे पूरी तरह से समर्थन देंगे। जीत वास्तव में विशेष है।" अनुभवी मध्यक्रम के बल्लेबाज रायुडू इस बात से खुश थे कि उनके करियर का अंत एक परीकथा की तरह हुआ। 37 वर्षीय बल्लेबाज ने एक खिलाड़ी के रूप में सर्वाधिक खिताब (छह) जीतने के रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

रायडू ने कहा, "यह एक परीकथा का अंत है। मैं और अधिक कुछ नहीं कह सकता था। मैं वास्तव में महान टीमों की तरफ से खेलने के लिए भाग्यशाली हूं। अब मैं अपने शेष जीवन के लिए मुस्कुरा सकता हूं। मैंने पिछले 30 वर्षों में जितनी मेहनत की है, मुझे खुशी है कि मैं उसे विजयी अंदाज में पूरा कर पाया। मैं वास्तव में अपने परिवार, अपने पिता को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके बिना यह संभव नहीं होता।

इस मौके पर सीएसके के कुछ खिलाड़ियों ने यह खिताब कप्तान एमएस धोनी को समर्पित भी किया। इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने कहा, "आप हमेशा एमएस से सीखते हैं कि खिलाड़ियों और परिस्थितियों से कैसे निपटना है। यह आईपीएल का एक बड़ा हिस्सा है और इसलिए हमने इतना अच्छा किया है।" इस अवसर पर, सहायक कोच माइक हसी ने रवींद्र जडेजा को लाइन पर लाने के लिए धन्यवाद दिया।

हसी ने कहा, "गुजरात को भी सलाम, वे पूरे सीजन में शानदार रहे हैं, लेकिन शुक्र है कि जड्डू ने हमें लाइन से बाहर कर दिया। धोनी एक अद्भुत इंसान हैं। एक अच्छा उदाहरण है, क्वालीफायर में, वह सेनापति को शांत रहने के लिए कह रहे थे। और उसने एक महत्वपूर्ण रन आउट दिया। रायुडू के उन शॉट्स में से कुछ धीमी गेंद जिस पर उन्होंने कवर के ऊपर से छक्का मारा, बहुत से लोग ऐसा नहीं कर सकते हैं।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Chennai Super Kings captain , Ravindra Jadeja , Gujarat Titans , Ahmedabad , Virat Kohli , IPL 2023

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD