Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

अपने प्रदर्शन से यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, सुयश शर्मा, तिलक वर्मा व अन्य कई खटखटा रहे राष्ट्रीय टीम का दरवाजा

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, Yashasvi Jaiswal, Rinku Singh, Jitesh Sharma,Tilak Varma, Dhruv Jurel
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 21 May 2023

संस्कृत में एक उद्धरण है, जिसका हिंदी अनुवाद है, जहां प्रतिभा अवसर से मिलती है। यही वाक्यांश इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की चमचमाती स्वर्ण ट्रॉफी मील पर भी लिखा है। 2023 के आईपीएल में,कई ऐसे भारतीय खिलाड़ी उभर कर सामने आए हैं, जिन्हें अभी भारतीय टीम का कैप नहीं मिला है, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से जहां दस-टीमों के टूर्नामेंट को रोशन कर दिया, वहीं अपने संबंधित फ्रेंचाइजी के प्लेइंग इलेवन में महत्वपूर्ण व्यक्ति बन गए हैं।

आईएएनएस ने उन अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर एक नजर डाला, जो इस सीजन में सुर्खियों में आए, अपनी किस्मत बदली और भविष्य में राष्ट्रीय टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं।

यशस्वी जायसवाल (राजस्थान रॉयल्स)

2022/23 के घरेलू सत्र में दो दोहरे शतकों सहित छह शतक लगाने वाले यशस्वी राजस्थान रॉयल्स की टीम का एक मुख्य आधार रहे हैं। अब तक उन्होंने13 मैचों में 47.92 के औसत और 166.18 के स्ट्राइक-रेट से 575 रन बनाए, इसमें चार अर्धशतक और एक शतक शामिल है।जायसवाल के पास मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीजन के सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 124 का रिकॉर्ड भी है, जो उनके घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में आया था।

उन्होंने कोलकाता के कप्तान नितीश राणा के शुरुआती ओवर में 26 रन बनाकर 13 गेंद में अर्धशतक बनाकर प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक का नया रिकॉर्ड बनाया और 47 गेंदों में 98 रन बनाकर नाबाद रहे।भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री उन्हें भारत का भविष्य का खिलाड़ी कहते हैं। यह आश्चर्य नहीं कि जायसवाल निकट भविष्य में राष्ट्रीय टीम की जर्सी पहनेंगे।

रिंकू सिंह (कोलकाता नाइट राइडर्स)

रिंकू की सहज रूप से छक्के मारने की क्षमता ने टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में उन्माद पैदा कर दिया था, जब उन्होंने अहमदाबाद में गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अकेले दम पर अपनी टीम को मैच जिता दिया था। उनकी टीम को अंतिम ओवर की आखिरी पांच गेंदों में 28 रन चाहिए थे, जिसे रिंकू ने यश दयाल की गेदों पर लगातार पांच छक्के लगाकर हासिल कर लिया।

13 पारियों में 50.88 के औसत और 143.3 के स्ट्राइक रेट से 407 रन बनाकर, रिंकू कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं और हाल ही में आखिरी गेंद पर चौका जड़कर कोलकाता को पंजाब किंग्स पर जीत दिलाई। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 145 रनों का पीछा सफलतापूर्व किया।रिंकू अपने कौशल से कोलकाता के विश्वास को सही ठहरा रहे हैं और भारतीय टीम के लिए एक अच्छा मध्य-क्रम विकल्प हो सकते हैं।

जितेश शर्मा (पंजाब किंग्स)

आईपीएल 2023 में, जितेश पंजाब के लिए एक विश्वसनीय फिनिशर बन गए हैं, उन्होंने 13 पारियों में 22.08 के औसत और 155.88 के स्ट्राइक-रेट से 265 रन बनाए हैं। तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक स्ट्रोकप्ले खेलने की अपनी क्षमता के साथ, विकेपकीपर जितेश दिखा रहे हैं कि वह दबाव में खेल को अच्छी तरह खत्म करने और टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने में सक्षम हैं।

आईपीएल 2022 में पंजाब के साथ शानदार समय बिताने के बाद, जितेश इस साल की शुरुआत में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारत की टी20 टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने का मौका नहीं मिला। लेकिन आईपीएल 2023 में एक फिनिशर के रूप में अच्छे प्रदर्शन के साथ, जैसे मुंबई के खिलाफ 7 गेंद में 25 और नाबाद 49 रन, जितेश के लिए डेब्यू इंडिया कैप जल्द ही आ सकता है।

सुयश शर्मा (कोलकाता नाइट राइडर्स)

सुयश ने आईपीएल 2023 में कोलकाता के लिए एक शानदार स्पिन तिकड़ी के रूप में वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन के साथ जुड़ गए हैं। अपने पहले गेम में, सुयश ने तीन विकेट लिए और कोलकाता को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर 81 रन की जोरदार जीत दिलाई।

सुयश ने 10 पारियों में 30.90 की औसत और 8.13 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लिए हैं। आश्चर्यजनक रूप से, सुयश को अभी तक अपने राज्य की ओर से दिल्ली के लिए एक प्रथम श्रेणी मैच, एक लिस्ट ए मैच, या एक टी20 मैच में शामिल होना है। सुयश अब तक अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं।

तिलक वर्मा (मुंबई इंडियंस)

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक अपनी चमक से सबको चमत्कृत कर रहे हैं। हालांकि वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पिछले कुछ गेम नहीं खेले थे। हैदराबाद के बाएं हाथ के बल्लेबाज वर्मा ने अब तक आईपीएल 2023 की नौ पारियों में 45.67 की औसत और 158.38 की स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैचों में प्रभावशाली कैमियो के अलावा मुंबई के सीजन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उनका नाबाद 84 रन स्ट्रोक-प्ले में एक शानदार प्रयास था, जहां उन्होंने लक्ष्य का पीछा करने के साथ-साथ राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी अंत किया।

ध्रुव जुरेल (राजस्थान रॉयल्स)

राजस्थान के आईपीएल 2022 अभियान और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2023 के शुरूआती मैच में नहीं खेलने के बाद, ध्रुव को टूनार्मेंट के शुरुआती विजेताओं के लिए खेलने का मौका मिला और पंजाब किंग्स के खिलाफ 15 गेंदों में 32 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए खेलने वाले युवा खिलाड़ी ने राजस्थान के लिए फिनिशर की भूमिका को शानदार ढंग से निभाया। उन्होंने 12 पारियों में 142 रन बनाए, 20.29 की औसत से और 183.11 की स्ट्राइक-रेट से, जिसमें जयपुर में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 15 गेंदों में 34 रन की शानदार पारी शामिल है।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , Yashasvi Jaiswal , Rinku Singh , Jitesh Sharma , Tilak Varma , Dhruv Jurel

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD