Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

स्वास्थ्य सुविधाओं पर व्यय होंगे 3139 करोड़ : किशोरी लाल

चिकित्सकों ने महालपट्ट में जांची लोगों सेहत

Kishori Lal, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बैजनाथ , 19 May 2023

प्रदेश के नागरिकों को बेहतर,  सुगम और अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिये सरकार वचनबद्ध है। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओँ के विस्तार और नागरिकों को वर्ल्ड क्लास मेडिकल टेक्नोलॉजी से लेस सुविधाएं उपलब्ध करवाने  के लिए 3 हजार 139 करोड़ रुपये व्यय करने का प्रावधान बजट में किया गया है।

यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन एवं पंचायती राज, किशोरी लाल ने शुक्रवार को चिकित्सक खंड महाकाल के अंतर्गत ग्राम पंचायत महालपट्ट में  आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के शुभारंभ अवसर पर सांझा की। किशोरी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार सभी वर्गों के उत्थान के लिए कार्य कर रही ही। 

उन्होंने कहा कि आम जनमानस को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार प्रयासरत है। प्रदेश के स्वास्थ्य संस्थानों में मरीजों  की सुविधा और बेहतर उपचार के लिये को निरंतर कार्य किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि उपचार के लिये बैजनाथ के लोगों बाहर नहीं जाना पड़े इसके लिये स्वास्थ्य सेवाओँ को सुदृढ़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  स्वास्थ्य विभाग को भी इसके लिये आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं।

उन्होंने कहा कि उनके पिछले कार्यकाल में बैजनाथ सिविल अस्पताल को 100 बिस्तरों में स्तरोन्नत किया गया था। उन्होंने कहा कि सरकार की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी गवर्नमेंट मॉडल डे-बोर्डिंग स्कूल खोले जाने की योजना है।  

बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र में इस योजना के अंतर्गत महालपट्ट में डे-बोर्डिंग स्कूल स्थापित करने के लिये चयन किया गया है। उन्होंने  स्थानीय लोगों की मांग पर बस आरंभ करने का आश्वासन दिया।

मेडिकल कैंप में मुख्यमंत्री मोबाइल क्लीनिंग और हंस मोबाइल वैन द्वारा भी लोगों की जांच की गई। कैम्प में 137 लोगों का हेल्थ चेकअप किया गया। जिसमें 82 लोगों के विभिन्न प्रकार के  टैस्ट भी किये गये। जांच के उपरांत उपचार के लिये आये लोगों को निःशुल्क दवाईयां भी दी गई। 

इस मौके पर  ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र जम्बाल ,  बीएमओ महाकाल दिलावर दियोल , बीडीओ बैजनाथ राकेश पटियाल,  , प्रधान महाल पट्ट आशा देवी , उप प्रधान महालपट्ट बनबीर चन्द ,   सुभाष शर्मा , बूथ अध्यक्ष टेक चन्द कटोच ,  बीरबल , डॉक्टर निशांत , रवि श्याल , सैर मेला के कमेटी अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार , उपाध्यक्ष  गोपाल  , सुरिंद्र , हरबंस  विभिन्न विभागों के अधिकारी और  गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

 

Tags: Kishori Lal , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD