Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

डॉ. असगर हसन समून ने एफसीआई, बोर्ड अफ गवर्नर जम्मू की 17वीं बैठक की अध्यक्षता की

Dr Asgar Hassan Samoon, Jammu, Srinagar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, Dr. Asgar Hassan Samoon
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 18 May 2023

कौशल विकास विभाग के प्रधान सचिव डॉ. असगर हसन समून ने नागरिक सचिवालय में बोर्ड अफ गवर्नर्स फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट जम्मू की 17वीं बैठक की अध्यक्षता की।संस्थान के प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए, डॉ. समून ने क्षेत्र में सफल उम्मीदवारों की नियुक्ति सुनिश्चित करने के अलावा आतिथ्य क्षेत्र में विभिन्न प्रशिक्षण आयोजित करने के लिए संस्थान के प्राचार्य और प्रबंधन की सराहना की।

ड. समून ने एफसीआई के प्राचार्य को बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के प्रयासों को और तेज करने का निर्देश दिया ताकि कौशल प्राप्त करने के बाद छात्र नियमित पढ़ाई के अलावा अपने कौशल के साथ आतिथ्य क्षेत्र में उद्यम कर सकें। छात्रों के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट की प्रगति की समीक्षा करते हुए, प्रधान सचिव ने कहा कि देश भर के विभिन्न पांच सितारा होटलों के साथ गठजोड़ एक स्वागत योग्य कदम है, जहां छात्रों को छह महीने के औद्योगिक प्रशिक्षण के दौरान अच्छा प्रदर्शन मिलेगा, जिससे उन्हें बाद के चरणों में एक ही होटल में रोजगार प्राप्त करने में मदद मिलेगी। उन्होंने उन छात्रों की भी सराहना की जो बेहतर करियर के अवसरों के लिए क्रूज लाइन्स में शामिल हो रहे हैं।

एफसीआई के प्राचार्य ने अपने पवरपइंट प्रेजेंटेशन के दौरान बताया कि केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार पूरे यूटी में विभिन्न गंतव्यों पर विभिन्न अल्पकालिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।संस्थान के कर्मचारियों की कैरियर प्रगति पर भी विचार-विमर्श किया गया, जिसमें प्रक्रिया का पालन करने के लिए प्राचार्य को कुछ निर्देश दिए गए।

बैठक में बताया गया कि एफसीआई ने अपने शहीदों के परिजनों के प्रशिक्षण और नियुक्ति के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एक समझौता ज्ञापन किया है। इसके अलावा, एफसीआई जम्मू जल्द ही कोट भलवाल के जेल बंदियों को विशिष्ट प्रशिक्षण प्रदान करेगा, जो उन्हें बाद के चरणों में अपनी आजीविका के लिए कौशल प्राप्त करने में मदद करेगा।

बोर्ड ने पिछले वर्ष के दौरान पवित्र शहर कटरा, शिव खोड़ी, अखनूर, मानसर और सूरीसर जैसे विभिन्न पर्यटन स्थलों पर स्वच्छता पखवाडा जैसी अन्य गतिविधियों के संचालन के लिए एफसीआई की सराहना की। संस्थान में ड. असगर हसन समून की अध्यक्षता में युवाओं के कौशल पर कार्यशाला के आयोजन की भी सराहना की गई।

बाद में बैठक में संस्थान के लिए एक बस की खरीद को भी मंजूरी दी गई।बैठक में निदेशक कौशल विकास सुदर्शन कुमार, निदेशक पर्यटन जम्मू विवेकानंद राय, अतिरिक्त सचिव पर्यटन सचिन देव सिंह, जीएम जेकेटीडीसी तारिक अहमद काकरू, प्रिंसिपल आईएचएम श्रीनगर काजी शब्बीर और अध्यक्ष होटल एंड लज एसोसिएशन, जम्मू पवन गुप्ता शामिल थे।

 

Tags: Dr Asgar Hassan Samoon , Jammu , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , Dr. Asgar Hassan Samoon

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD