Sunday, 21 July 2024

 

 

खास खबरें हरियाणा में कचरे के निस्तारण की दिशा में अहम कदम, राज्य में स्थापित होंगे वेस्ट-टू-चारकोल के दो प्लांट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने राजभवन में की मुलाकात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हिसार से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष में 1.5 करोड़ रुपये का अंशदान कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें हर घर तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा होशियारपुर वासियों की हर समस्या का समयबद्ध तरीके से किया जा रहा है समाधान : ब्रम शंकर जिंपा मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट सरकार की जन हितैषी नीतियों का आम जनता तक पहुंचाया जाए लाभः ब्रम शंकर जिंपा परिवहन निगम में 357 कंडक्टरों को जल्द मिलेगी नियुक्ति: मुकेश अग्निहोत्री मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने अम्रुत योजना में पहाड़ी राज्यों के लिए मापदंडों में ढील देने का आग्रह किया केंद्र के फंड होने के बावजूद प्रोजेक्ट को पूरा नहीं करवा रहे मुख्यमंत्री मान एलपीयू एनसीसी कैडेट नवनीत सिंह ने यू.के. में वायईपी 2024 प्रोग्राम में भारत का प्रतिनिधित्व किया PEC में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत वन महोत्सव 2024 धूम-धाम से मनाया गया माता चिंतपूर्णी मेले को सुचारु बनाने में लंगर कमेटियां व सामाजिक संगठन करे जिला प्रशासन को सहयोग : ब्रम शंकर जिंपा सार्वजनिक शिकायत निवारण कैंप के दौरान विधायक कर्मबीर सिंह घुम्मण व ए.डी.सी ने सुनी लोगों की शिकायतें

 

आईपीएल 2023 : नितीश, रिंकू के पचासे से कोलकाता ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2023, #IPL2023, Indian Premier League 2023, Kolkata Knight Riders, KKR, Chennai Super Kings, Chennai Super Kings Vs Kolkata Knight Riders
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चेन्नई , 14 May 2023

यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाए और स्पिनरों पर हावी होकर बड़ी आसानी से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। 

चेन्नई के पास घरेलू पिच पर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने का मौका था, लेकिन राणा और रिंकू ने 76 गेंदों पर 99 रन की साझेदारी कर कोलकाता को नौ गेंद शेष रहते 145 रनों का पीछा करने में भरपूर मदद की।राणा जहां 44 गेंदों में 57 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं रिंकू ने 43 गेंदों में 54 रन बनाकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया। 

दोनों ने चेपॉक में चेन्नई के खिलाफ चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का गौरव भी हासिल किया।चेन्नई ने शुरुआती ओवर में बाजी मारी, जब दीपक चाहर ने रहमानुल्लाह गुरबाज को एक फुल और वाइड गेंद पर डीप बैकवर्ड पॉइंट की ओर ड्राइव करते हुए अपने दाहिने ओर दौड़ा दिया। 

तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज ने फिर से प्रहार किया, जिससे वेंकटेश अय्यर दो चौके मारने के बाद सीधे शॉर्ट थर्ड मैन पर जा गिरे।रिंकू ने अतिरिक्त कवर में चाहर को चार रन पर आउट कर अपनी छाप छोड़ी और तुषार देशपांडे को लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर पावरप्ले का अंत किया।

फिर उन्होंने अतिरिक्त कवर के माध्यम से मोईन अली को ड्राइव करने के लिए आगे बढ़े और नौवें ओवर में बैक-टू-बैक चौके जमा करने के लिए एक स्लिप पास्ट की।राणा ने 11वें ओवर की शुरुआत में मोईन को चार रन पर रिवर्स स्वीप करके कोलकाता पर से दबाव कम किया और तुरंत ही 18 रन पर राहत पा ली, जब मथीशा पथिराना ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग से तेज गति से एक कठिन मौका गंवाया।

जब 12वें ओवर में रवींद्र जडेजा को पेश किया गया, तो रिंकू ने तेज गेंदबाज की गेंद पर छक्का जड़ दिया। राणा ने मोईन की गेंद पर चौके के लिए दो बार अतिरिक्त कवर पर चले गए।14वें ओवर में रिंकू ने जडेजा की गेंद पर फिर छक्का मारा। इसके बाद राणा ने तीक्षाना की गेंद पर बैक-टू-बैक चौके लगाए।

16वें ओवर की आखिरी गेंद पर रिंकू ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 16वें ओवर की आखिरी गेंद, पथिराना की गेंद पर मैदान पर गिर गए, इसके बाद राणा ने अगले ओवर में 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि रिंकू 18वें ओवर में मोईन के सीधे हिट से रन आउट हो गए, लेकिन राणा ने पीछा करते हुए देशपांडे को थर्ड मैन पर चौका लगाकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा।

संक्षिप्त स्कोर :

चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 144/6 (शिवम दूबे नाबाद 48, डेवोन कॉनवे 30, सुनील नरेन 2-15, वरुण चक्रवर्ती 2-36) कोलकाता नाइट राइडर्स से 18.3 ओवर में 147/4 (नीतीश राणा 57 नाबाद ,रिंकू सिंह 54, दीपक चाहर 3-27) छह विकेट से हराया।'

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2023 , #IPL2023 , Indian Premier League 2023 , Kolkata Knight Riders , KKR , Chennai Super Kings , Chennai Super Kings Vs Kolkata Knight Riders

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD