Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

आईपीएल 2023 : प्रभासिमरन, गेंदबाजों की मदद से पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रन से हराया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, Prabhsimran Singh, Harpreet Brar, Rahul Chahar, Punjab Kings, Delhi Capitals
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 13 May 2023

यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल 2023 मैच नंबर 59 में प्रभसिमरन सिंह के पहले शतक के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रयासों से पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रनों से हरा दिया और चल रहे सीजन 2023 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया। 

सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के शानदार पहले आईपीएल शतक (65 रन पर 103) ने पंजाब किंग्स को 20 ओवरों में प्रतिस्पर्धी 167/7 तक पहुंचाया। पंजाब 45/3 पर संघर्ष कर रहा था, लेकिन प्रभसिमरन ने चौथे विकेट के लिए 54 गेंदों पर 72 रनों की अहम साझेदारी कर सैम करन के साथ मिलकर उन्हें परेशानी से उबारा। दूसरी ओर, इशांत शर्मा 2-27 के साथ दिल्ली के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे।

फाइटिंग टोटल का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने तेज शुरुआत की, वार्नर के आक्रामक रवैये के कारण छह ओवरों के बाद 65/0 का स्कोर बनाया।ऑस्ट्रेलियाई ने कुछ भी नहीं बख्शा, चाहे वह नाथन एलिस, सैम क्यूरन, अर्शदीप सिंह और हरप्रीत बराड़ की फिरकी हो, नई गेंद को मैदान के सभी हिस्सों में मारना और 168 के लक्ष्य को काकवॉक की तरह बनाना। दूसरी ओर, फिलिप सॉल्ट ने भी कभी-कभार सीमाएं पाईं, क्योंकि दिल्ली काफी आराम से लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी।

बराड़ ने ही 7वें ओवर में साल्ट (21) को आउट कर पंजाब को पहली सफलता दिलाई। हालांकि वॉर्नर ने अपने आक्रामक इरादे को जारी रखा और 23 गेंदों पर आईपीएल में अपना 60वां अर्धशतक पूरा किया।हालांकि वार्नर मजबूत होते जा रहे थे, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला, क्योंकि पंजाब के स्पिनरों के खिलाफ मिचेल मार्श और रिले रोसौव सस्ते में आउट हो गए। 

आखिरकार, वार्नर  भी 9वें ओवर में हरप्रीत बराड़ का शिकार हो गए, जिससे दिल्ली कैपिटल्स रन-चेज में नीचे की ओर गिरने लगी।अक्षर पटेल और मनीष पांडे की पसंद ने भी चमकने का अवसर नहीं लिया, बिना कोई संघर्ष दिखाए आउट हो गए और 10.1 ओवर के बाद दिल्ली की राजधानियों को 88/6 पर छोड़ दिया।

निचले क्रम में अमन हकीम खान (16), प्रवीण दुबे (16) और कुलदीप यादव (नाबाद 10) ने कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास पर्याप्त नहीं थे, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवरों में 136/8 तक सीमित रह गई।पंजाब किंग्स के लिए हरप्रीत बराड़ (4-30), राहुल चाहर (2-16) और नाथन एलिस (2-26) सफल गेंदबाज रहे।

संक्षिप्त स्कोर :

पंजाब किंग्स 167/7 20 ओवर में (प्रभसिमरन 103, सैम क्यूरन 20, इशांत 2-27) ने दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवर में 136/8 (डेविड वार्नर 54, फिलिप सॉल्ट 21, हरप्रीत बराड़ 4-30, राहुल चाहर 2-16) 31 रन से हराया।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , Prabhsimran Singh , Harpreet Brar , Rahul Chahar , Punjab Kings , Delhi Capitals

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD