Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका!

 

सोनिया गांधी नहीं, बल्कि भाजपा की वसुंधरा राजे थीं अशोक गहलोत की नेता: पायलट

Sachin Pilot, Indian National Congress, Congress, All India Congress Committee, Ashok Gehlot, Jaipur, Rajasthan, Rajasthan Congress
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जयपुर , 09 May 2023

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की नेता सोनिया गांधी नहीं, बल्कि भाजपा की वसुंधरा राजे थीं। उन्होंने कहा, ''परसों धौलपुर में मुख्यमंत्री के भाषण से यह तथ्य स्पष्ट हो गया है।''पायलट ने गहलोत के उस बयान पर सवाल उठाया, जिसमें ''बीजेपी नेताओं की तारीफ की, लेकिन पार्टी के अपने ही सांसदों और विधायकों की छवि खराब की।''

रविवार को गहलोत ने कहा कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और बीजेपी के दो नेताओं कैलाश मेघवाल और शोभरानी कुशवाहा ने उनकी सरकार को बचाने में मदद की।गहलोत के बयान पर पायलट ने कहा, 'गहलोत बताएं कि उनके बयान के दो चेहरे क्यों हैं। अगर वो कहते हैं कि बीजेपी सरकार गिराने की कोशिश कर रही थी और दूसरी तरफ वो कहते हैं कि राजे अपनी सरकार बचाने की कोशिश कर रही थीं, तो फिर वह क्या कहना चाहता है।

पायलट ने मंगलवार को अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की।उन्होंने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि राजे के कार्यकाल में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। उन्होंने कहा कि गहलोत के धौलपुर संबोधन के बाद यह साफ हो गया है कि ऐसे भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

पायलट ने कहा, ''पहली बार देख रहा हूं कि कोई अपनी ही पार्टी के सांसदों और विधायकों की आलोचना कर रहा है। भाजपा नेताओं की तारीफ और कांग्रेस नेताओं का अपमान मेरी समझ से परे है। यह पूरी तरह से गलत है।''उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री के शब्दों से ऐसा लगता है कि उनकी नेता वसुंधरा राजे हैं, सोनिया गांधी नहीं।'

हैरानी की बात यह है कि जब कांग्रेस के सर्वोदयी प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए राहुल गांधी माउंट आबू पहुंचे हैं तो पायलट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है।पायलट ने कहा, ''हम दिल्ली गए थे और आलाकमान के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया था। साथ ही वसुंधराजी के शासन में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी मैंने कई महीनों तक पत्र लिखे।

मैंने एक दिन का अनशन भी किया। लेकिन हमारी किसी भी मांग पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मैं समझता हूं कि कार्रवाई क्यों नहीं की गई। अब मैं निराश हूं। जनता भगवान है। जनता के सामने सभी को झुकना होगा। इसलिए भ्रष्टाचार के खिलाफ 11 मई को अजमेर से जयपुर तक मार्च (जन संघर्ष यात्रा) निकालेंगे। 

यह 125 किमी लंबी यात्रा होगी और इसमें पांच दिन लगेंगे।हम लोगों के पास जाएंगे और युवाओं के मुद्दों को उठाएंगे जिसमें पेपर लीक भी शामिल है। पेपर लीक मामले में आरपीएससी के अधिकारियों की भूमिका पाई गई। इसका मुख्यालय अजमेर में है। इसलिए अजमेर को यात्रा के लिए चुना गया है।

उन्होंने कहा, यह यात्रा किसी एक के खिलाफ नहीं है, बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ है। हम इस यात्रा के जरिए लोगों की आवाज बनने की कोशिश करेंगे।उन्होंने कहा, 'हम पर देशद्रोह के आरोप लगाए गए, लेकिन उसके बाद अहमद पटेल के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई गई और बाद में एक रोडमैप तैयार किया गया। 

इसके बाद हम सभी ने कांग्रेस को मजबूत करने का काम किया। मुझे 'गद्दार' और 'निकम्मा (बेकार)' कहा गया, लेकिन हमने पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करना जारी रखा।कुछ विधायकों को 10 करोड़ रुपये से 20 करोड़ रुपये का लालच देने के गहलोत के आरोपों पर एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, मैं पिछले तीन साल से इस तरह के आरोप सुन रहा हूं, अगर वे कार्रवाई करना चाहते हैं तो करें, कार्रवाई करने में देरी क्यों हो रही है।

उन्होंने कहा, कुछ लोग कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम उन्हें उनके प्रयास में सफल नहीं होने देंगे।गहलोत ने रविवार को धोलपुर में पायलट खेमे के विधायकों पर राजनीतिक संकट के दौरान 10 से 20 करोड़ रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। 

गहलोत ने विधायकों को अमित शाह के पैसे वापस करने की सलाह भी दी।सचिन पायलट लगातार भाजपा शासन में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने का मुद्दा उठा रहे हैं।

 

Tags: Sachin Pilot , Indian National Congress , Congress , All India Congress Committee , Ashok Gehlot , Jaipur , Rajasthan , Rajasthan Congress

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD