Wednesday, 24 July 2024

 

 

खास खबरें यह आम बजट विकसित भारत के निर्माण में एक नया अध्याय लिखेगा : नायब सिंह सैनी कावड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम, चप्पे चप्पे पर पुलिस की कड़ी नजर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई एचपीपीसी और एचपीडब्ल्यूपीसी की बैठक रसिका दुगल और गुलशन देवैया की 'लिटिल थॉमस' का IFFM 2024 में वर्ल्ड प्रीमियर होगा विजिलेंस ब्यूरो ने पी.एस.आई.ई.सी. प्लॉट आवंटन घोटाले में शामिल उप-मंडल इंजीनियर को किया गिरफ्तार मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक और किसान विरोधी बताया गरीब कल्याण को समर्पित बजट से अर्थव्यवस्था को मिलेगी नई रफ्तार : संजय टंडन ‘सरकार बचाओ-महंगाई बढ़ाओ’ वाला है मोदी सरकार का बजट- आप मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने विद्यार्थियों की कम संख्या वाले स्कूलों के विलय की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 29वीं बैठक में 2216.93 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश एवं 25 परियोजना प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में नए सत्र की शुरुआत के दौरान विद्यार्थियों के लिए एक सप्ताह का इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया हरचंद सिंह बरसट ने पौधे लगाकर किया मिनी जंगल का उद्घाटन 'खतरों के खिलाड़ी' की कड़ी तैयारी के तहत निमृत कौर अहलूवालिया ने MMA, किक बॉक्सिंग की शुरुआत की धारकंडी क्षेत्र के विकास के लिए तत्परता से किया जाएगा कार्य : केवल सिंह पठानिया बेहतर भविष्य के लिए युवा नेता: लुधियाना के छात्र ‘यंग चैंपियंस फॉर क्लीन एयर प्रोग्राम’ के माध्यम से वायु गुणवत्ता वकालत में निभाएंगे अग्रणी भूमिका डेढ़ साल में 25 हज़ार करोड़ क़र्ज़ लेने वाले मुख्यमंत्री बताएं कहां खर्च किया पैसा : जयराम ठाकुर मलविंदर कंग ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की मांग की डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने मासिक बैठक में अलग-अलग विभागों के कार्यो की समीक्षा की प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू डॉ. एसएस आहलूवालिया ने पटियाला क्षेत्र के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की विकास कार्यों को जल्द पूरा करने के अधिकारियों को दिए निर्देश कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने नंद किशोर महामंत्र संकीर्तन मंडल को दिया 3 लाख रुपए का चैक

 

आईपीएल 2023 : केकेआर ने एसआरएच पर 5 रन से रोमांचक जीत दर्ज की

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2023, #IPL2023, Indian Premier League 2023, Varun Chakravarthy, Kolkata Knight Riders, KKR, Sunrisers Hyderabad, SRH, KKR Vs SRH
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हैदराबाद , 04 May 2023

यहां के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) पर 5 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। नीतीश राणा के 31 गेंदों पर 42 और रिंकू सिंह के 35 गेंदों पर 46 रनों की मदद से केकेआर ने एसआरएच के नैदानिक गेंदबाजी प्रदर्शन के सामने बोर्ड पर 171/9 का स्कोर खड़ा किया। 

जवाब में, एसआरएच अपनी योजनाओं को अंजाम देने के लिए संघर्ष करती दिख रही थी, क्योंकि बीच के ओवरों के बाद उन्होंने लय खो दी और घर में दूसरे खेल में हार का सामना करना पड़ा।उनके अभियान में एक महत्वपूर्ण जीत के बाद केकेआर इस सीजन में 10 मैचों में अपनी चौथी जीत के साथ अपनी योग्यता की उम्मीदों को जिंदा रखने में सफल रही।

172 रनों का पीछा करते हुए एसआरएच की ओपनिंग जोड़ी अभिषेक शर्मा और मयंक अग्रवाल ने एक ठोस शुरुआत की, इससे पहले हैदराबाद ने पहली कामयाबी हासिल की। तीसरे ओवर में हर्षित राणा ने अग्रवाल को आउट किया।राहुल त्रिपाठी ने छठे ओवर में आंद्रे रसेल को क्लीन बोल्ड कर दिया। 

अगली गेंद पर उन्हें 4, 6, 4 रन मिले। त्रिपाठी ने इसे फाइन लेग बाउंड्री के ऊपर से उछालने की कोशिश की लेकिन डीप फील्डर की गेंद पर आउट हो गए और वैभव अरोड़ा ने शानदार कैच लपका। पावरप्ले के अंत में केकेआर 53/3 पर पहुंच गया।अगले ओवर में अनुकूल रॉय ने हैरी ब्रूक्स को डक के लिए एलबीडब्लू कर दिया। 

केकेआर ने एक प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ एसआरएच को खाड़ी में रखा, क्योंकि मेजबान टीम अगले तीन ओवरों में बाउंड्री-कम हो गई और 10 ओवरों में 75/4 का स्कोर कर रही थी। फिर, हेनरिक क्लासेन और कप्तान एडेन मार्करम ने गियर बदल दिया और दोनों ने 70 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

क्लासेन ने 11वें ओवर में अनुकुल के खिलाफ दबाव कम करने के लिए दो छक्के जड़े। ठाकुर केकेआर के बचाव में आए और 15वें ओवर में क्लासेन को आउट करते हुए गति बदल दी।जब 30 गेंदों में 38 रनों की जरूरत थी तो एसआरएच बहुत अधिक नियंत्रण में दिख रही थी, लेकिन केकेआर ने स्लॉग ओवरों में शानदार गेंदबाजी के साथ तालिका बदल दी।

मेजबान टीम आखिरी पांच ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाने में सफल रही।17वें ओवर में मार्कराम का अहम विकेट लेकर केकेआर ने बड़ी सफलता हासिल की। इससे मेजबान टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो गया।वैभव अरोड़ा ने आखिरी ओवर की शुरुआत वाइड से की और अगली गेंद पर मार्को जेनसन को आउट किया।

भुवनेश्वर कुमार आए और एक चौके के साथ शुरुआत की। अब्दुल समद ने नो बॉल पर एक चौका लगाया, उसके बाद फ्री हिट पर डॉट लगा। ओवर की आखिरी गेंद पर सिंगल के साथ समीकरण 6 गेंदों पर 9 रन पर पहुंच गया।अंतिम ओवर में कुछ सिंगल्स के बाद समद ने एक बड़ा रन लिया, लेकिन अपना विकेट गंवा दिया और एसआरएच को जीत के लिए 3 रन चाहिए थे। 

मयंक मारकंडे ने फाइन लेग पर स्कूप करने की कोशिश की और गुरबाज की स्टंपिंग से बच गए। अंत में चक्रवर्ती ने डॉट के साथ ओवर समाप्त किया और केकेआर ने 5 रन की रोमांचक जीत दर्ज की।नटराजन ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने पहले रिंकू को अर्धशतक से वंचित किया, उन्हें कम फुल टॉस पर आउट किया और अगली गेंद पर हर्षित राणा को आउट करने के लिए शानदार रन आउट किया। उन्होंने ओवर में सिर्फ तीन रन दिए और केकेआर ने 20 ओवरों में 171/9 के साथ मैच खत्म किया।

संक्षिप्त स्कोर :

कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवरों में 171/9 (नीतीश राणा 31 गेंदों पर 42, रिंकू सिंह 35 गेंदों पर 46, मार्को जानसन 2/24, टी नटराजन 2/30) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एडेन मार्करम 40 गेंदों पर 41, हेनरिक क्लासेन 36) को हराया 20 रन, शार्दुल ठाकुर 2/23, वैभव अरोड़ा 2/32) 5 रन से हराया।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2023 , #IPL2023 , Indian Premier League 2023 , Varun Chakravarthy , Kolkata Knight Riders , KKR , Sunrisers Hyderabad , SRH , KKR Vs SRH

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD