Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ का मंगलवार को 63वां दिन

हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा से प्रदेश की राजनीतिक फिजा पूरी तरह से बदल गई है और जनता ने इनेलो को सत्ता में लाने का मन बना लिया है

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गोहाना , 02 May 2023

इनेलो की ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ 63वें दिन में प्रवेश कर गई। इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा से प्रदेश की राजनीतिक फिजा पूरी तरह से बदल गई है और जनता ने इनेलो को सत्ता में लाने का मन बना लिया है। 

साथ ही उन्होंने जोड़ा कि हरियाणा प्रदेश की बर्बादी का कोई जिम्मेदार है तो वह भाजपा-जजपा सरकार है। जजपा ने भाजपा के साथ सरकार बनाकर जनता के साथ धोखा किया है। शराब घोटाले में जिस तरह से भाजपा ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री को जेल भेजा है, ठीक वैसे ही दुष्यंत चौटाला को भी भाजपा जेल में भेजेगी। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में शराब का महाघोटाला हुआ और भाजपा ने इस पर अपनी रिपोर्ट देने की बजाय खुद ही क्लीन चिट दे डाली।हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और भाजपा पर जोरदार हमला बोला। 

उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा भाजपा के कहने पर बयानबाजी करते हैं और हुड्डा कहते हैं कि वे अकेले चुनाव लड़ने में सक्षम हैं और किसी से समझौता नहीं करेंगे। क्या देश में दो कांग्रेस है, क्योंकि राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं भाजपा के खिलाफ हम सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। 

उन्होंने कहा कि वे किसी के पास नहीं जाएंगे और कोई अगर उनके पास आएगा तो हरियाणा के हितों को पहले देखा जाएगा और फिर फैसला किया जाएगा। अभय ने चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री हर रोज कोई न कोई घोषणा करते हैं, लेकिन पूरी नहीं करते हैं। आज प्रदेश के चुने हुए जनप्रतिनिधि आंदोलन करने को मजबूर हैं। 

कर्मचारी, व्यापारी, किसान-कमेरा, युवा, बुजुर्ग सभी वर्ग इस सरकार से दुखी हैं।किसान जहां कुदरत की मार झेल रहे हैं वहीं भाजपा गठबंधन सरकार की अनदेखी के कारण गेहूं मंडियों के बाहर स्कूलों और श्मशान में पड़ा हुआ है। मौसम विभाग ने एक हफ्ते पहले ही बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था लेकिन सरकार द्वारा गेहूं का न तो उठान किया गया और न ही गेहूं को ढकने के पुख्ता इंतजाम किए गए। 

सोमवार को हुई बारिश के कारण 2-3 फुट पानी जमा हो गया और लाखों टन गेहूं उसमे भीग गई। वहीं मंडियों में गेहूं खरीद और 72 घंटे में राशि किसानों के खाते में जमा करने के दावों की पोल भी खुल गई।इनेलो नेता ने खिलाडिय़ों की ओर से दिल्ली के जंतर-मंतर पर दिए जा रहे प्रदर्शन को लेकर कहा कि खिलाड़ी हमारे देश का गौरव हैं। 

उन्होंने खिलाडिय़ों से आह्वान किया कि खिलाड़ी सभी राजनीतिक दलों और खापों के लोगों से एक दिन हरियाणा बंद करने की अपील करें, जब हरियाणा बंद रहेगा और चारों तरफ से दिल्ली को जाने वाली सप्लाई बंद होगी तब एक दिन में मोदी सरकार को पता चल जाएगा कि इनकी बात अनदेखी करने का क्या परिणाम हो सकता है। 

खेलों और खिलाडिय़ों के हितों को लेकर इनेलो ने हमेशा ही आवाज बुलंद की है। इनेलो के शासनकाल में ही पदक विजेता खिलाडिय़ों के लिए पुरस्कार राशि दिए जाने की योजना लागू की गई थी।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD