Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

बाइडेन 2024 में फिर लड़ेंगे चुनाव, कमला हैरिस होंगी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार

Joe Biden, Washington, International Leader, US President, United States, White House, New York, America, #WhiteHouse, #NewYork, #UnitedStates, #America, #Washington, Kamala Harris
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वॉशिंगटन , 25 Apr 2023

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को घोषणा की कि वह राष्ट्रपति के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए 2024 का चुनाव लड़ेंगे। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी एक बार फिर अपनी किस्मत आजमाएंगी।बाइडेन ने एक वीडियो घोषणा में कहा, हम जिस सवाल का सामना कर रहे हैं, वह यह है कि आने वाले वर्षों में हमारे पास अधिक स्वतंत्रता होगी या कम स्वतंत्रता, अधिक अधिकार होंगे या कम।

मुझे पता है कि मैं क्या जवाब चाहता हूं। यह आत्मसंतुष्ट होने का समय नहीं है। इसलिए मैं फिर से चुनाव लड़ रहा हूं।80 साल के बाइडेन पहले से ही अमेरिकी इतिहास के सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति हैं और अपने दूसरे कार्यकाल के अंत में वह 86 साल के हो जाएंगे। उनकी उम्र ने डेमोक्रेटिक मतदाताओं के बीच भी राष्ट्रपति पद के लिए उनकी उपयुक्तता पर सवाल उठाया है। 

लेकिन जब से उन्होंने दूसरा कार्यकाल लेने का फैसला किया है, पार्टी के समर्थक उनके पक्ष में रैली कर रहे हैं।अगले साल होने वाला चुनाव व्हाइट हाउस के लिए उनका चौथा अभियान होगा। वह पहली बार 1988 में और फिर 2008 में दौड़ में शामिल थे। ओबामा ने 2008 में उन्हें उपराष्ट्रपति बनाया। 

ओबामा के दूसरे कार्यकाल के अंत में 2016 में बाइडेन रेस में शामिल होने की व्यापक उम्मीद थी, लेकिन वह चूक गए। पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने उस चक्र में डेमोक्रेटिक नामांकन जीता लेकिन रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प से हार गईं।बाइडेन 2020 में अपने तीसरे प्रयास में सफल हुए।

वह 1972 में पहली बार सीनेट के लिए चुनाव लड़े और जीते तथा उपराष्ट्रपति बनने से पहले दशकों तक उस सीट पर बने रहे।मौजूदा राष्ट्रपति के रूप में डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन उनका है, हालांकि दो और लोगों नेइसे प्राप्त करने की इच्छा जताई है - स्व-सहायता लेखक मैरिएन विलियमसन और दिवंगत राष्ट्रपति जॉन एफ. कैनेडी के भतीजे रॉबर्ट एफ. कैनेडी और अटॉर्नी जनरल रॉबर्ट एफ केनेडी के बेटे, जिनकी व्हाइट हाउस के लिए दौड़ उनकी हत्या के साथ समाप्त हो गई थी। 

उनमें से कोई भी राष्ट्रपति को विश्वसनीय चुनौती देने में सक्षम नहीं है।नवंबर 2024 में होने वाले चुनाव में बाइडेन संभावित रूप से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का सामना कर सकते हैं। भले ही प्राइमरी के लिए रिपब्लिकन लाइन-अप अभी तय नहीं हुआ है, ट्रम्प पसंदीदा बने हुए हैं क्योंकि वह अपने प्रतिद्वंद्वियों और संभावित प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे हैं।

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत भारतीय मूल की निक्की हेली उन गिने-चुने रिपब्लिकनों में से हैं, जिन्होंने पार्टी के नामांकन के लिए अपना नाम दिया है, लेकिन वह चुनाव में संघर्ष कर रही हैं।फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसांटिस ने अभी तक घोषणा नहीं की है, लेकिन व्यापक रूप से वही एक व्यक्ति हैं जो ट्रम्प को चुनौती दे सकते हैं।

ट्रम्प ने सोमवार को बाइडेन की घोषणा की प्रत्याशा में एक बयान जारी किया, जिसमें उनके कार्यकाल की आलोचना की गई। उन्होंने कहा, इस तरह के विपत्तिपूर्ण और असफल कार्यकाल के साथ यह लगभग अकल्पनीय है कि बाइडेन फिर से चुनाव लड़ने के बारे में सोचेंगे।

पूर्व राष्ट्रपति ने धोखाधड़ी और धोखाधड़ी के कारण 2020 के राष्ट्रपति चुनाव हारने के अपने कपटपूर्ण दावों को दोहराया।

 

Tags: Joe Biden , Washington , International Leader , US President , United States , White House , New York , America , #WhiteHouse , #NewYork , #UnitedStates , #America , #Washington , Kamala Harris

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD