Monday, 27 May 2024

 

 

खास खबरें केजरीवाल और मान ने गृह मंत्री अमित शाह पर किया पलटवार, कहा - शाह ने तीन करोड़ पंजाबियों को धमकी दी है मुख्यमंत्री मान ने गिद्दड़बाहा और रामपुरा फूल में फरीदकोट से उम्मीदवार करमजीत अनमोल के लिए किया चुनाव प्रचार मैंने बिजली फ्री की, भाजपा शासित राज्यों में सबसे महंगी बिजली है, फिर भी भाजपा वाले मुझे भ्रष्टाचारी कहते हैं : अरविंद केजरीवाल नैना देवी रोड को चार लेन का बनाना और गुरुद्वारा साहिब के आसपास सौंदर्यीकरण सर्वोच्च प्राथमिकता: विजय इंदर सिंगला आप का 13-ज़ीरो 4 जून को ज़ीरो-13 में बदल जाएगा : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री से सिख धार्मिक संस्थानों को आर.एस.एस के कब्जे से आजाद कराने की अपील की : सुखबीर सिंह बादल प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर भाजपा ने राम मंदिर के लिए 30 साल तक संघर्ष किया, मोदी ने श्री राम लला को तंबू से बाहर निकाला: पुष्कर धामी मुख्यमंत्री सुक्खू जी बताए कि कहां मिले और कहां गये 55 लाख रुपए : जयराम ठाकुर राजा वड़िंग ने पार्टी के गद्दारों की निंदा की; मतदाताओं से विकास को चुनने की अपील की रैली ने दूर किए विरोधियों के भ्रम:एन.के.शर्मा भाजपा के पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर हुए एकित्रत,कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को दी चुनौती केंद्र में सरकार बनते ही, रद्द करेंगे अग्निवीर योजना : प्रियंका गांधी शहर के अंदरूनी इलाकों में जयइंद्र कौर ने किया डोर टू डोर चुनाव प्रचार पीएम मोदी कभी भी महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करते, काम के बजाय वह लोगों से मंगलसूत्र और भैंस के नाम पर वोट मांग रहे हैं - केजरीवाल कपास (नरमा) बेल्ट के किसानों को नहरी पानी मिल रहा है, हम यहां खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां भी लाने की योजना बना रहे हैं, मेरे पास इस क्षेत्र के लिए कई बड़ी विकास योजनाएं हैं : सीएम भगवंत मान शहीद हमारी पूंजी हैं, शहीदों के सपनों का समाज बनाने के लिए लगातार पर्यतनशील: मीत हेयर प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की सीजीसी लांडरां ने प्लेसमेंट डे मनाया भदौड़ विधानसभा क्षेत्र को नज़रअंदाज़ करने वाले दलों को सबक सिखाने का समय : मीत हेयर

 

बाइडेन 2024 में फिर लड़ेंगे चुनाव, कमला हैरिस होंगी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार

Joe Biden, Washington, International Leader, US President, United States, White House, New York, America, #WhiteHouse, #NewYork, #UnitedStates, #America, #Washington, Kamala Harris
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वॉशिंगटन , 25 Apr 2023

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को घोषणा की कि वह राष्ट्रपति के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए 2024 का चुनाव लड़ेंगे। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी एक बार फिर अपनी किस्मत आजमाएंगी।बाइडेन ने एक वीडियो घोषणा में कहा, हम जिस सवाल का सामना कर रहे हैं, वह यह है कि आने वाले वर्षों में हमारे पास अधिक स्वतंत्रता होगी या कम स्वतंत्रता, अधिक अधिकार होंगे या कम।

मुझे पता है कि मैं क्या जवाब चाहता हूं। यह आत्मसंतुष्ट होने का समय नहीं है। इसलिए मैं फिर से चुनाव लड़ रहा हूं।80 साल के बाइडेन पहले से ही अमेरिकी इतिहास के सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति हैं और अपने दूसरे कार्यकाल के अंत में वह 86 साल के हो जाएंगे। उनकी उम्र ने डेमोक्रेटिक मतदाताओं के बीच भी राष्ट्रपति पद के लिए उनकी उपयुक्तता पर सवाल उठाया है। 

लेकिन जब से उन्होंने दूसरा कार्यकाल लेने का फैसला किया है, पार्टी के समर्थक उनके पक्ष में रैली कर रहे हैं।अगले साल होने वाला चुनाव व्हाइट हाउस के लिए उनका चौथा अभियान होगा। वह पहली बार 1988 में और फिर 2008 में दौड़ में शामिल थे। ओबामा ने 2008 में उन्हें उपराष्ट्रपति बनाया। 

ओबामा के दूसरे कार्यकाल के अंत में 2016 में बाइडेन रेस में शामिल होने की व्यापक उम्मीद थी, लेकिन वह चूक गए। पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने उस चक्र में डेमोक्रेटिक नामांकन जीता लेकिन रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प से हार गईं।बाइडेन 2020 में अपने तीसरे प्रयास में सफल हुए।

वह 1972 में पहली बार सीनेट के लिए चुनाव लड़े और जीते तथा उपराष्ट्रपति बनने से पहले दशकों तक उस सीट पर बने रहे।मौजूदा राष्ट्रपति के रूप में डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन उनका है, हालांकि दो और लोगों नेइसे प्राप्त करने की इच्छा जताई है - स्व-सहायता लेखक मैरिएन विलियमसन और दिवंगत राष्ट्रपति जॉन एफ. कैनेडी के भतीजे रॉबर्ट एफ. कैनेडी और अटॉर्नी जनरल रॉबर्ट एफ केनेडी के बेटे, जिनकी व्हाइट हाउस के लिए दौड़ उनकी हत्या के साथ समाप्त हो गई थी। 

उनमें से कोई भी राष्ट्रपति को विश्वसनीय चुनौती देने में सक्षम नहीं है।नवंबर 2024 में होने वाले चुनाव में बाइडेन संभावित रूप से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का सामना कर सकते हैं। भले ही प्राइमरी के लिए रिपब्लिकन लाइन-अप अभी तय नहीं हुआ है, ट्रम्प पसंदीदा बने हुए हैं क्योंकि वह अपने प्रतिद्वंद्वियों और संभावित प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे हैं।

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत भारतीय मूल की निक्की हेली उन गिने-चुने रिपब्लिकनों में से हैं, जिन्होंने पार्टी के नामांकन के लिए अपना नाम दिया है, लेकिन वह चुनाव में संघर्ष कर रही हैं।फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसांटिस ने अभी तक घोषणा नहीं की है, लेकिन व्यापक रूप से वही एक व्यक्ति हैं जो ट्रम्प को चुनौती दे सकते हैं।

ट्रम्प ने सोमवार को बाइडेन की घोषणा की प्रत्याशा में एक बयान जारी किया, जिसमें उनके कार्यकाल की आलोचना की गई। उन्होंने कहा, इस तरह के विपत्तिपूर्ण और असफल कार्यकाल के साथ यह लगभग अकल्पनीय है कि बाइडेन फिर से चुनाव लड़ने के बारे में सोचेंगे।

पूर्व राष्ट्रपति ने धोखाधड़ी और धोखाधड़ी के कारण 2020 के राष्ट्रपति चुनाव हारने के अपने कपटपूर्ण दावों को दोहराया।

 

Tags: Joe Biden , Washington , International Leader , US President , United States , White House , New York , America , #WhiteHouse , #NewYork , #UnitedStates , #America , #Washington , Kamala Harris

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD