Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

आईपीएल 2023 : केकेआर के स्पिनरों ने बरपाया कहर, आरसीबी को 81 रनों से हराया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2023, #IPL2023, Indian Premier League 2023, Varun Chakravarthy, Kolkata Knight Riders, Royal Challengers Bangalore
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 06 Apr 2023

ईडन गार्डन्स में गुरुवार को वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और नवोदित सुयश शर्मा की स्पिन तिकड़ी ने कहर बरपाया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रन से हराकर चार साल बाद इस मैदान पर वापसी करते हुए आईपीएल 2023 की अपनी पहली जीत दर्ज की। 

शार्दुल ठाकुर द्वारा सीजन का संयुक्त सबसे तेज अर्धशतक लगाने के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज ने स्ट्रोक भरा अर्धशतक लगाया और रिंकू सिंह ने महत्वपूर्ण 46 रनों की पारी खेलकर केकेआर को 204/7 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया, कोलकाता के तीन रहस्यमयी स्पिनरों ने आरसीबी के बल्लेबाजों को चकमा दिया। 

उन्हें 17.4 ओवर में 123 रन पर आउट कर दिया। जबकि नरेन ने चार ओवरों में 2/16 के साथ विध्वंस कार्य के लिए आधार स्थापित किया, चक्रवर्ती अपनी तेज गेंदों के साथ शो के स्टार थे और 3.4 ओवरों में 4/15 लेने के लिए कुछ स्किड कर रहे थे और 13 डॉट गेंदें फेंकीं। 

19 वर्षीय सुयश ने पेशेवर क्रिकेट के अपने पहले ही खेल में चार ओवरों में 3/30 के अपने स्पेल के माध्यम से 11 डॉट गेंदों के साथ एक बड़ी छाप छोड़ी। विराट कोहली ने 205 रन के लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और उमेश यादव के लेग स्टंप के बाहर हाफ वॉली को चार रन पर गिरा दिया और थर्ड मैन और बैकवर्ड पॉइंट के बीच के गैप में एक और बाउंड्री के साथ ओपनिंग ओवर का अंत किया। 

उन्होंने और फाफ डु प्लेसिस ने चौथे ओवर में टिम साउदी को दो चौके और इतने ही छक्के जड़े, जिससे 23 रन बने। लेकिन वहीं से नरेन-चक्रवर्ती शो ने आरसीबी की नींद उड़ानी शुरू कर दी। कोहली ने नरेन के खिलाफ लाइन के पार खेला, लेकिन गेंद चूक गई और पांचवें ओवर में गेट के माध्यम से डाली गई। 

अगले ओवर में डु प्लेसिस चक्रवर्ती की एक फुलर गेंद के खिलाफ एक विस्तारक ड्राइव के लिए गए, लेकिन उनके स्टंप के अंदर का किनारा मिल गया। अगले ओवर में चक्रवर्ती की तेज गुगली ने ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर दिया। शाहबाज अहमद ने नरेन की गेंद पर रिवर्स स्वीप से डीप पॉइंट निकाला, क्योंकि आधी टीम 8.5 ओवर में वापस आ गई। 

माइकल ब्रेसवेल ने दो चौकों के साथ कुछ प्रतिरोध किया, लेकिन ठाकुर की गेंद को शार्ट फाइन लेग पर डाइव लगाकर पुल किया। इम्पैक्ट प्लेयर अनुज रावत ने पदार्पण कर रहे स्पिनर सुयश के खिलाफ स्लॉग-स्वीप करने की कोशिश की, लेकिन शॉर्ट थर्ड मैन मिल गए। तीन गेंदों के बाद सुयश ने फिर से प्रहार किया, जब दिनेश कार्तिक लॉफ्ट के लिए गए, लेकिन बाहरी किनारा शॉर्ट थर्ड मैन के पास गया। 

अपने अगले ओवर में सुयश ने कर्ण शर्मा को स्लिप करने के लिए स्वीप किया और अपना विकेट हासिल किया, क्योंकि रिप्ले में नीचे का किनारा कमजोर था। वरुण ने गेंद पर अपनी नजरें टिकाकर आकाश दीप के शानदार कैच और बोल्ड आउट को मिड-विकेट की ओर दौड़ते पूरा किया।

संक्षिप्त स्कोर : कोलकाता नाइट राइडर्स 204/7 20 ओवर में (शार्दुल ठाकुर 68, रहमानुल्लाह गुरबाज 57, डेविड विली 2/16, कर्ण शर्मा 2/26) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 17.4 ओवर में 123 पर हरा दिया (फाफ डु प्लेसिस 23, विराट) कोहली 21, वरुण चक्रवर्ती 4/15, सुयश शर्मा 3/30) 81 रन से।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2023 , #IPL2023 , Indian Premier League 2023 , Varun Chakravarthy , Kolkata Knight Riders , Royal Challengers Bangalore

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD