Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है

 

मुझे नहीं लगता कि एमएस धोनी कीर्तिमानों के पीछे जाते हैं : वीरेंदर सहवाग

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, MS Dhoni, Virender Sehwag
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 04 Apr 2023

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी कीर्तिमानों के पीछे नहीं जाते हैं और आईपीएल में 5000 रन पूरे करने के कीर्तिमान का पूर्व भारतीय कप्तान पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कल मैच के दौरान धोनी तीन गेंदों में 12 रन बनाकर 5000 रन का आंकड़ा पार कर लिया था और आईपीएल में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले विशेषज्ञ विकेटकीपर बन गए थे। 

सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के बाद के शो में कहा,"यदि आप एमएस धोनी से इस बारे में पूछेंगे तो वह कहेंगे कि 5000, 3000 या 7000 रन बनाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। सबसे महत्वपूर्ण तो ट्रॉफी जीतना है जो उन्होंने किया है। मुझे नहीं लगता कि वह कीर्तिमानों के पीछे जाते हैं या उनके बारे में सोचते हैं।"

सहवाग ने कहा कि रिकॉर्ड और कीर्तिमान संन्यास के बाद याद किये जाते हैं। उन्होंने कहा, "मैं भी वैसा ही था कौन जानता है कि कितने रन बनाये गए हैं लेकिन यह सही है कि यह संख्या बाद में याद की जाती है। जब आप संन्यास लेते हैं तो याद दिलाया जाता है कि फलां खिलाड़ी ने आईपीएल में इतने रन बनाये थे।"

धोनी इस लीग में 5000 रन पूरे करने वाले पांचवें भारतीय और कुल सातवें खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह उपलब्धि विराट कोहली (6706), शिखर धवन (6284), डेविड वार्नर (5937), रोहित शर्मा (5880), सुरेश रैना (5528) और एबी डिविलियर्स (5162) को हासिल थी।सात बल्लेबाजों में से धोनी एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने निचले मध्य क्रम में खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की है। 

सहवाग ने कहा, "उम्मीद यही रहती है कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अधिक रन बनाएंगे। धोनी मध्य क्रम या निचले मध्य क्रम में आते हैं और 5000 रन पूरे किये हैं। इस नंबर पर खेलते हुए कोई खिलाड़ी इतने रन नहीं बना सकता है। वह अपने प्रदर्शन में निरंतर हैं, रन बनाते हैं और अपनी टीम को मैच जिताते हैं। वह महान खिलाड़ी हैं।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , MS Dhoni , Virender Sehwag

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD