Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

मैंने संजीव गोयनका को मोहन बागान से 'एटीके' टैग हटाने का सुझाव दिया : ममता बनर्जी

Mamata Banerjee, All India Trinamool Congress, Kolkata, Chief Minister of West Bengal, West Bengal, ATK, ISL, Indian Super League, Football, Sanjiv Goenka
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 20 Mar 2023

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को दावा किया कि उन्होंने उद्योगपति संजीव गोयनका को मोहन बागान से 'एटीके' टैग हटाने का सुझाव दिया था, एटीके मोहन बागान ने रविवार को फाइनल में बेंगलुरु एफसी को हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का खिताब अपने नाम किया था। 

मुख्यमंत्री ने आईएसएल चैंपियन टीम के सदस्यों को सम्मानित करने के लिए प्रतिष्ठित क्लब के टेंट में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा- मैंने संजीव गोयनका से पूछा कि मोहन बागान से पहले एटीके टैग क्यों है। एटीके मोहन बागान अच्छा नहीं लगता। बस मोहन बागान ज्यादा अच्छा लगता है। 

प्रमुख क्लब के मालिक और आरपीएसजी ग्रुप के अध्यक्ष संजीव गोयनका ने जीत के बाद घोषणा की कि एटीके मोहन बागान को चालू 2022-23 सत्र के अंत में मोहन बागान सुपर जाइंट्स के रूप में फिर से ब्रांडेड किया जाएगा। बनर्जी ने क्लब के विकास के लिए 50 लाख रुपये के एकमुश्त राज्य सरकार के अनुदान की भी घोषणा की। 

इस बीच, राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने मुख्यमंत्री की टिप्पणी को देश के सबसे पुराने फुटबॉल क्लब के लाखों समर्थकों का दिल जीतने के लिए राजनीतिक स्ट्रोक करार दिया। वास्तव में, मोहन बागान के फुटबॉल खंड के साथ एटीके एफसी के विलय के बाद तत्कालीन मोहन बागान एथलेटिक क्लब को एटीके मोहन बागान के रूप में नामित किया गया था, क्लब के कट्टर समर्थकों द्वारा बड़ा हंगामा हुआ था। 

एक राजनीतिक पर्यवेक्षक ने कहा, क्लब के नाम पर टिप्पणी करके मुख्यमंत्री ने वास्तव में उन समर्थकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की। यह पहली बार नहीं है कि मुख्यमंत्री ने राजनीतिक रूप से फुटबॉल भावना को लुभाने का प्रयास किया है। जनवरी 2020 में जब संजीब गोयनका ने एटीके मोहन बागान की 80 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी, तो प्रायोजकों की कमी के कारण क्लब के कट्टर प्रतिद्वंद्वी ईस्ट बंगाल आईएसएल में भाग नहीं ले सके। 

श्री सीमेंट्स द्वारा 12 अप्रैल, 2022 को क्लब अधिकारियों को खेल अधिकार वापस करने के बाद ईस्ट बंगाल का संकट गहरा गया। उस समय, बनर्जी ने हस्तक्षेप किया था और आखिरकार पिछले साल 25 मई को कोलकाता स्थित इमामी समूह पूर्वी बंगाल में नया निवेशक बन गया।

 

Tags: Mamata Banerjee , All India Trinamool Congress , Kolkata , Chief Minister of West Bengal , West Bengal , ATK , ISL , Indian Super League , Football , Sanjiv Goenka

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD