Saturday, 24 February 2024

 

 

खास खबरें सफाई कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए मिलें बेहतर सुविधाएं : अंजना पंवार विकास कार्य़ो की गति में लाई जाए तेजीः सोम प्रकाश एस बी एस पब्लिक स्कूल में हुआ पैनासॉनिक “हरित उमंग- जॉय ऑफ़ ग्रीन” का सफल आयोजन PEC त्रिदिवसीय वर्कशॉप का सफलतापूर्वक समापन किया PEC स्टूडेंट निशिता ने स्वरचित रचना से जीता IGNUS 24 फेस्ट में दूसरा स्थान IIT रोपड़ के टेक्निकल फेस्ट में PEC छात्रों ने अपने नाम किये कई ईनाम 'PEC में दोबारा आना एक यादगारी अनुभव है' : कपिलेश्वर सिंह बीजेपी हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बना रही है, वे जल्द अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहें : आप पंजाब द्वारा दुबई में ‘गल्फ-फूड 2024’ के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियाँ और संभावनाओं का प्रदर्शन, निवेश के लिए न्योता कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने 27 फार्मासिस्टों व 28 को क्लीनिक असिस्टेंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र 1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया ब्रिटिश उच्चायोग और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की 'क़ैद - नो वे आउट' - प्यार, दुर्व्यवहार और उस से बाहर निकलने की एक मनोरंजक कहानी चितकारा यूनिवर्सिटी में "चितकारा लिट फेस्ट 2024"' विद्युत जामवाल की ''क्रैक- जीतेगा तो जियेगा' एक्शन फिल्मों की सूची में सबसे ऊपर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा एक मार्च से 15 मार्च तक बजट सत्र बुलाने की मंजूरी पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं में आया क्रांतिकारी बदलावः ब्रम शंकर जिंपा डाइट मनी में पांच गुणा बढ़ोतरी पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया PEC के विद्यार्थियों ने IGNUS 2024 में दिखाए अपने जौहर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘हिमाचल प्रदेश लैंड कोड’ के नवीन संस्करण का अनावरण किया पीईसी चंडीगढ़ के गणित विभाग ने हालिया प्रगति पर दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई

 

आजादी का अमृत महोत्सव और फ्लैगशिप योजनाओं पर चार दिवसीय फोटो प्रदर्शनी 20 मार्च से

केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री सोम प्रकाश करेंगे उद्घाटन

DC Hoshiarpur, Deputy Commissioner Hoshiarpur, Komal Mittal, Hoshiarpur, Azadi Ka Amrit Mahotsav, Hoshiarpur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

होशियारपुर , 17 Mar 2023

केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी), जालंधर, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा होशियारपुर में केंद्र सरकार की प्रमुख ( फ्लैगशिप ) योजनाओं और आजादी का अमृत महोत्सव पर आधारित चार दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। 

इंटीग्रेटेड कम्युनिकेशन एंड आउटरीच प्रोग्राम के तहत यह डिजिटल लाइब्रेरी परिसर में 20 से 23 मार्च 2023 तक अयोजित की जाएगी ।केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री श्री सोमप्रकाश 20 मार्च को जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित की जा रही इस प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।डिप्टी कमिश्नर श्रीमती कोमल मित्तल और सी.बी.सी. के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी-कम-नोडल अधिकारी, प्रर्दशनी राजेश बाली ने प्रदर्शनी में भाग लेने वाले जिला प्रशासन से संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें श्रीमती कोमल मित्तल ने प्राथमिकता के आधार पर सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि लोकार्पण के दिन माननीय मंत्री किसान क्रेडिट कार्ड, मुद्रा योजना इत्यादि के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र एवं प्रमाण पत्र सौंपेगे।राजेश बाली ने कहा कि सीबीसी ने जालंधर रोटरी क्लब से 21 मार्च को एक विशेष कैंसर डिटेक्शन वैन मंगवाई है जो महिलाओं में छाती के कैंसर की मुफ्त मैमोग्राफी जांच करेगी और कुछ युवतियों में सर्वाइकल कैंसर से बचाव के लिए टीकाकरण भी करेगी। यह जांच व टीकाकरण होशियारपुर सिविल अस्पताल व जिला प्रशासन के सहयोग से किया जाएगा।

22 मार्च को विश्व जल दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण भी किया जाएगा।प्रदर्शनी के अंतिम दिन 23 मार्च को शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहादत दिवस पर जीएनए यूनिवर्सिटी व फिट बाइकर्स क्लब होशियारपुर के सहयोग से नशा विरोधी साइकिल रैली निकाली जाएगी। 

इस दौरान नशे से दूर रहने का संदेश प्रचारित व प्रसारित किया जाएगा। विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों के बीच 'आजादी का अमृत महोत्सव' विषय पर भाषण प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।इस बीच, चार दिनों के लिए कार्यक्रम स्थल पर एक विशेष मुफ्त सामान्य स्वास्थ्य जांच शिविर भी आयोजित किया जाएगा।

21 से 23 मार्च 2023 तक आधार अपडेट और वोटर कार्ड लिंकिंग भी नि:शुल्क की जाएगी।लाभार्थियों की मदद के लिए यूनिक डिसेबिलिटी आईडी कार्ड बनाने के लिए विशेष स्टॉल भी लगाया जाएगा।

आम लोगों की सुविधा के लिए किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना इत्यादि की जानकारी के और स्वयं सहायता समूह के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। प्रदर्शनी के दौरान नि:शुल्क पौधे भी वितरित किए जाएंगे । इस अवसर पर सहायक कमिश्नर व्योम भारद्वाज व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 

Tags: DC Hoshiarpur , Deputy Commissioner Hoshiarpur , Komal Mittal , Hoshiarpur , Azadi Ka Amrit Mahotsav , Hoshiarpur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD