Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपने चुनाव प्रचार को दी गति कांग्रेस ने हर नए स्नातक को पहली नौकरी की गारंटी का वादा किया : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग तख्त श्री केसगढ़ साहिब और माता नैना देवी मंदिर में नतमस्तक हो डा. सुभाष शर्मा ने शुरू किया चुनावी अभियान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ किया पंजाब पुलिस ने अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश; 6 पिस्तौलों समेत 2 व्यक्ति काबू राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का गरिमापूर्ण आयोजन व्यय पर्यवेक्षक द्वारा चंडीगढ़ में आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गो धार्मिक के साथ स्वयंसेवक बने 10,000 रुपए रिश्वत लेता आर्कीटैक्ट विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू मजीठा हलके के प्रभारी प्रदीप सिंह भुल्लर ने संधू समुंदरी के पक्ष में रोड शो निकाला संधू समुंदरी को अपना नैतिक कर्तव्य निभाते देख लोग आश्वस्त और खुश होए भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा जन्म स्थान बाबा बुड्ढा साहिब में मत्था टेका भगवंत मान ने पटियाला में डा. बलबीर सिंह के लिए किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने मलेरकोटला में मीत हेयर के लिए किया चुनाव प्रचार अमृतसर में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया झटका

 

एनआईए कोर्ट ने आंध्र के सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी को 'कोडी कट्टी' मामले में फिर तलब किया

YS Jaganmohan Reddy, Y.S. Jagan Mohan Reddy, Yeduguri Sandinti Jaganmohan Reddy, Yuvajana Sramika Rythu Congress Party, YSRCP, Andhra Pradesh, Chief Minister of Andhra Pradesh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

विजयवाड़ा , 14 Mar 2023

विजयवाड़ा में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की अदालत ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को चार साल पहले विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर चाकू से हमला करने के मामले में 10 अप्रैल को पेश होने का निर्देश दिया। पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मुख्यमंत्री को 14 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया था। 

हालांकि, वह पेश नहीं हुए। कोर्ट ने मामले की सुनवाई 10 अप्रैल तक के लिए स्थगित करते हुए मुख्यमंत्री को उस दिन उपस्थित रहने को कहा। मुख्यमंत्री के निजी सहायक के. नागेश्वर रेड्डी को भी पेश होने का निर्देश दिया गया था। पिछली सुनवाई में जज ने कहा था कि पीड़ित को भी कोर्ट में पेश होकर अपना बयान दर्ज कराना चाहिए। 

कोड़ी कट्टी मामले के नाम से चर्चित इस मामले के चश्मदीद गवाह रहे सीआईएसएफ के सहायक कमांडेंट दिनेश कुमार से मंगलवार को अदालत ने पूछताछ की। पुलिस ने अदालत को 'कोडी कट्टी' (मुर्गों की लड़ाई के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला चाकू), एक और छोटा चाकू, पर्स और सेल फोन सौंपा। 

25 अक्टूबर, 2018 को विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर एक युवक ने जगन मोहन रेड्डी पर कोडी कट्टी से हमला किया था, जिसमें जगन मोहन रेड्डी की बांह में चोट लग गई थी। उनके सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को पकड़ लिया था, बाद में उसकी पहचान जे. श्रीनिवास राव के रूप में हुई, जो हवाई अड्डे की कैंटीन में काम करता था। 

तत्कालीन टीडीपी सरकार ने इस मामले को राज्य पुलिस के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंप दिया था, लेकिन जगन मोहन रेड्डी ने यह कहते हुए अपना बयान दर्ज करने से इनकार कर दिया था कि उन्हें राज्य सरकार द्वारा नियंत्रित एजेंसियों पर भरोसा नहीं है।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने मामले की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने के लिए हाई कोर्ट का रुख किया था। अदालत के निर्देश के आधार पर, केंद्र ने 31 दिसंबर, 2018 को मामला एनआईए को सौंप दिया और एजेंसी ने 1 जनवरी को मामला दर्ज किया।

32 वर्षीय आरोपी तब से जेल में बंद है, मुकदमे की प्रतीक्षा कर रहा है। पिछले साल, श्रीनिवास की 75 वर्षीय मां सावित्री ने भारत के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना को लिखा था कि मामले में तेजी लाई जाए या उनके बेटे को जमानत दी जाए।

 

Tags: YS Jaganmohan Reddy , Y.S. Jagan Mohan Reddy , Yeduguri Sandinti Jaganmohan Reddy , Yuvajana Sramika Rythu Congress Party , YSRCP , Andhra Pradesh , Chief Minister of Andhra Pradesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD