Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

एलपीयू द्वारा 200 वैश्विक प्रतिभागियों के साथ 52 घंटे की अंतर्राष्ट्रीय फिल्ममेकिंग चैलेंज 'फिल्मीथॉन- 2023' की मेजबानी

युवा फिल्म निर्माताओं को प्रतिभा और रचनात्मकता दिखाने के लिए प्रोत्साहित करता है 'फिल्मीथॉन' कम्पीटीशन

Lovely Professional University, Jalandhar, Phagwara, LPU, LPU Campus, Ashok Mittal, Rashmi Mittal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 14 Mar 2023

 लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) में स्कूल ऑफ जर्नलिज्म, फिल्म एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने अपने पहले 52 घंटों की नॉन-स्टॉप अंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्माण चुनौती प्रतियोगिता 'फिल्मीथॉन- 2023' का आयोजन किया। इसके लिए दुनिया भर के 200 से अधिक मीडिया  स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों ने कई लघु फिल्मों  के साथ  उत्साहपूर्वक  भाग  लिया।

यह कार्यक्रम युवा फिल्म निर्माताओं के लिए अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता दिखाने का एक अनूठा मंच सिद्ध हुआ।  चुनौती के लिए प्रतिभागियों को प्रतियोगिता की शुरुआत में दी गई थीम के साथ 52 घंटे की निर्धारित समय सीमा के भीतर लघु फिल्म बनाने की आवश्यकता  थी।  

इस कार्यक्रम ने प्रतिभागियों को अपनी कहानी कहने की क्षमता का पता लगाने और दबाव में अपने फिल्म निर्माण कौशल  को  सुधारने  का  एक बढ़िया  अवसर प्रदान किया। प्रतियोगिता एक बड़ी सफलता थी, जिसमें प्रतिभागियों द्वारा लघु फिल्मों की एक विविध श्रेणी प्रस्तुत की गई थी, जिसमें वृत्तचित्र, एनिमेशन और फिक्शन शामिल थे। 

प्रतिभागियों द्वारा भेजी  गई फिल्मों की गुणवत्ता असाधारण थी, जो उनके तकनीकी कौशल और कहानी  कहने  की  क्षमता को प्रदर्शित करती है। प्रतिभागियों  द्वारा  प्रदर्शित  रचनात्मकता  के स्तर  से ज़ज अत्यधिक प्रभावित हुए। उभरते स्टूडेंट-फिल्म निर्माताओं , जिनकी  स्वतंत्र रचनात्मकता  मानवीय स्थिति को दर्शाती है, को प्रोत्साहित करते हुए एलपीयू के चांसलर डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने कहा, 'इतने सारे युवा फिल्म  निर्माताओं का एक साथ आगे आना और अत्यंत उत्साह के साथ भाग लेना बहुत ही खुशी की बात है। 

हम आशा करते हैं कि यह आयोजन और अधिक युवा फिल्म निर्माताओं को अपनी प्रतिभा का पता लगाने और फिल्म निर्माण को एक पेशे के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। पुरस्कार समारोह के दौरान एलपीयू के पत्रकारिता विभाग के छात्र  मणिकंदन  एस  को  सर्वश्रेष्ठ  सिनेमेटोग्राफर  घोषित किया गया।  

इस अवसर पर प्रसिद्ध पत्रकार और फिल्म निर्माता व् राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता विनोद कापड़ी; भारतीय भाषा ओटीटी प्लेटफॉर्म-स्टेज में कंटेंट हेड, परवेश राजपूत; और, रेड एफएम से आरजे समीर विशेष रूप से उपस्थित थे। उनके साथ एलपीयू की वाइस चांसलर डॉ प्रीति बजाज, प्रो वाइस चांसलर  प्रोफेसर  डॉ संजय मोदी  और  डीन एवं एचओएस डॉ मुकेश कुमार ने भी योग्य विद्यार्थियों  को सम्मानित किया। 

अन्य घोषणाओं में, एशियन  एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन, नोएडा से अजलान नकवी को सर्वश्रेष्ठ संपादक  के रूप  में सम्मानित किया गया; और एपीजे इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन, नई दिल्ली के निखिल श्रीवास्तव को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक घोषित किया गया।

सर्वश्रेष्ठ फिल्म श्रेणी में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के यतिन मागो को विजेता घोषित किया गया; गलगोटिया विश्वविद्यालय, गौतम बुद्ध नगर के करण शर्मा, प्रथम रनर अप; और एल.वी. प्रसाद कॉलेज ऑफ मीडिया स्टडीज (चेन्नई) के चूबोम करे सेकेंड रनर अप रहे । सभी विजेताओं  को  उनके  बढ़िया  कार्यों के लिए ट्रॉफी, नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

फिल्मीथॉन- 2023 का पहला संस्करण एक शानदार सफलता थी और इसने भविष्य के लिए कई मानक निर्धारित किए हैं। वर्णनीय  लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी का स्कूल ऑफ जर्नलिज्म, फिल्म  एंड  क्रिएटिव आर्ट्स युवा फिल्म निर्माताओं को अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध है।

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal , Rashmi Mittal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD