Monday, 27 May 2024

 

 

खास खबरें भदौड़ विधानसभा क्षेत्र को नज़रअंदाज़ करने वाले दलों को सबक सिखाने का समय : मीत हेयर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब सिबिन सी द्वारा वोटरों को ‘इस बार 70 पार’ की प्राप्ति के लिए 1 जून को पूरे जोश के साथ चुनाव बूथों पर जाने की अपील मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने डोडरा क्वार में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के साथ सांझे आपरेशन के दौरान सात नशा तस्करों को 5.47 किलोग्राम हेरोइन, 1.07 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित किया काबू पंजाब में कृषि, उद्योग और व्यापार की तरक्की पर पीयूष गोयल एवं तरुण चुग के बीच हुए व्यापक चर्चा लुधियाना में राजा वड़िंग के समर्थन में उमड़ी भारी भीड़; मोदी की आर्थिक नीतियों की आलोचना की बिट्टू की जमानत बचाने में मदद नहीं कर पाएंगे अमित शाह : अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग सनौर हलके की एक हजार से अधिक महिलाओं ने परिवारों सहित ज्वाइंन की भाजपा मैं संगरूर हलके का हर मुद्दा संसद में उठाऊंगा और नए प्रोजेक्ट लाऊंगा: मीत हेयर हलके के गांवों में भाजपा उम्मदीवारों को मिला रहा समर्थ पंजाब सरकार ने नहीं दिया केंद्रीय फंड का हिसाब- डा. सुभाष शर्मा समूचा हलका श्री आनंदपुर साहिब मोदी की सोच पर देगा पहरा : डॉ. सुभाष शर्मा प्रधानमंत्री मोदी और श्री आनंदपुर साहिब के निवासियों के बीच सेतु का काम करूंगा: डा सुभाष शर्मा पंजाबियो ने इस देश के लिए क़ुर्बानिया दी, इस बार एक जून को हर पंजाबी एक बार फिर देश को बचाने में योगदान देगा : अरविंद केजरीवाल केद्र में कांग्रेस की सरकार से होगा अमृतसर के ट्रेड का विकास भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, देश का पहला स्लम फ्री सिटी बनाने का लक्ष्य सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब के प्रमुख मुद्दों पर राष्ट्रीय दलों के रुख की मांग की: नदी जल, चंडीगढ़, एमएसपी और बंदी सिंह गांव आकड़ी के अनेकों किसान परिवारों सहित भाजपा में शामिल बठिंडा में गरजे अरविंद केजरीवाल: “एक परिवार का राज अब ख़त्म करना होगा” सुखबीर बादल फिरोजपुर से भागे, अब बठिंडा से भी भगाएंगे - भगवंत मान पंजाब का किसान पूरे देश का पेट भरता है, लेकिन उसको सम्मान नहीं मिलता : विजय इंदर सिंगला

 

पी.ए.टी. प्रोग्राम के अधीन पी.एस.पी.सी.एल. को ऊर्जा संरक्षण उपायों के लिए सभी डिस्कॉमज़ में शीर्ष प्रदर्शनकर्ता के तौर पर सम्मान मिला

Punjab State Power Corporation Ltd., DISCOM, PSPCL, Bureau of Energy Efficiency
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 03 Mar 2023

पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमटिड को भारत सरकार के बिजली मंत्रालय के पी.ए.टी. ( कारगुज़ारी, प्राप्ति और व्यापार) प्रोग्राम के अंतर्गत ऊर्जा संरक्षण उपायों के लिए डिस्कॉम के पैन इंडिया में शीर्ष के प्रदर्शनकर्ता के तौर पर सम्मानित किया गया है। इस इनाम वितरण समागम में पी.एस.पी.सी.एल. की तरफ़ से 1 मार्च, 2023 को नई दिल्ली में ब्यूरो आफ एनर्जी ऐफीशैंसी (बीईई) के 21वें स्थापना समारोह के मौके पर चीफ़ इंजीनियर एनर्जी ऑडिट एंड इनफोरसमैंट इंज. एच. एल. गोयल ने शिरकत की।

पंजाब के बिजली मंत्री स. हरभजन सिंह ई. टी. ओ. ने बताया कि बिजली मंत्रालय की तरफ से पी. ए. टी. साइकल-2 के दौरान पीएसपीसीएल को 80,686 एनर्जी सेविंग सर्टिफिकेट जारी किये गए थे। उन्होंने बताया कि हर एनर्जी सेविंग सर्टिफिकेट की कीमत लगभग 1840 रुपए है। इस तरह इनकी कुल कीमत 14.84 करोड़ रुपए बनती है और इनकी पावर एक्सचेंजों में ट्रेडिंग की जा सकती है।

बिजली मंत्री ने आगे बताया कि दिल्ली में राष्ट्रीय समागम के दौरान भारत सरकार के बिजली मंत्री श्री आर. के. सिंह ने पी.एस.पी.सी.एल को उत्तम कारगुज़ारी के लिए अवार्ड और प्रशंसा पत्र के साथ सम्मानित किया।बिजली मंत्री ने आगे कहा कि पीएटी कुशलता बढ़ाने सम्बन्धी राष्ट्रीय मिशन के अंतर्गत एक फ्लैगशिप स्कीम है। पीएटी स्कीम के अंतर्गत इकाईयों को कार्बन निकासी के लक्ष्य दिए जाते हैं। जो कोई भी अपने लक्ष्यों को प्राप्त करता है और लाज़िमी ऊर्जा ऑडिट के दौरान प्रमाणित होता है, उसको ऊर्जा बचत सर्टिफिकेट दिए जाते हैं जो पावर ऐक्सचेंजों पर ट्रेडिंग योग्य होते हैं।

 

Tags: Punjab State Power Corporation Ltd. , DISCOM , PSPCL , Bureau of Energy Efficiency

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD