Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

दुर्घटना के बाद, मैं हर दिन का आनंद लेता हूं: ऋषभ पंत

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Rishabh Pant
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 28 Feb 2023

भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत पिछले दिसंबर में एक भयानक कार दुर्घटना से बचने के बाद ठीक होने की राह पर हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस पर अपडेट साझा करते हुए कहा कि मैं अब बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। 30 दिसंबर, 2022 को सुबह लगभग 5.30 बजे, 25 वर्षीय पंत बाल-बाल बच गए थे। 

जब उनकी कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक सड़क के डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई थी। हादसा हरिद्वार जिले के मंगलौर और नरसन के बीच हुआ था। 'आईएएनएस' से विशेष रूप से बात करते हुए पंत ने अपने शीघ्र स्वस्थ होने के लिए मिल रहे समर्थन और शुभकामनाओं को स्वीकार किया। 

साथ ही कहा कि वह इस यात्रा में आगे की चुनौतियों के लिए तैयार हैं। साक्षात्कार के अंश: पंत: मैं अब काफी बेहतर हूं और ठीक होने के साथ कुछ अच्छी प्रगति कर रहा हूं। उम्मीद है कि ईश्वर की कृपा और मेडिकल टीम के सहयोग से मैं जल्द ही पूरी तरह फिट हो जाऊंगा। 

आईएएनएस: आपको एक जानलेवा दुर्घटना का सामना करना पड़ा। क्या आप मानते हैं कि उसके बाद आपका जीवन आपके लिए (सकारात्मक रूप से) बदल गया है?

पंत: मेरे लिए यह कहना मुश्किल है कि मेरे आसपास सब कुछ सकारात्मक या नकारात्मक हो गया है। हालांकि, मुझे इस पर एक नया ²ष्टिकोण मिला है कि मैं अब अपने जीवन को कैसे देखता हूं। आज मैं जिस चीज को महत्व देता हूं वह है अपने जीवन का पूरी तरह से आनंद लेना। 

इसमें वे छोटी-छोटी चीजें शामिल हैं, जिन्हें हम अपनी दिनचर्या में नजरअंदाज कर देते हैं। आज हर कोई कुछ खास हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, लेकिन हम उन छोटी-छोटी चीजों का आनंद लेना भूल गए हैं जो हमें हर दिन खुशी देती हैं। विशेष रूप से मेरी दुर्घटना के बाद, मुझे हर दिन अपने दांतों को ब्रश करने के साथ-साथ धूप में बैठने में भी खुशी मिलती है। 

अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करते समय, ऐसा लगता है जैसे हमने जीवन में नियमित चीजों को महत्व नहीं दिया है। मेरा सबसे बड़ा अहसास और संदेश यह होगा कि हर दिन अच्छा महसूस करना भी एक आशीर्वाद है। यही वह मानसिकता है जिसे मैंने अपने दुर्घटना के बाद से अपनाया है। यह मेरे लिए एक सीख है। आईएएनएस: क्रिकेट का सीजन चल रहा है, आप इसे कितना मिस कर रहे हैं?

पंत: मुझे लगता है कि यह कहना मुश्किल है कि मैं क्रिकेट को कितना मिस करता हूं, क्योंकि मेरा जीवन सचमुच क्रिकेट के लिए है। लेकिन मैं अब अपने पैरों पर वापस आने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं और मैं वह करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है, क्रिकेट खेलना।

आईएएनएस: अभी आपकी दिनचर्या क्या है? आप अपना दिन कैसे बिताते हो?

पंत: मैं अपने डेली रूटीन को शेड्यूल के हिसाब से फॉलो करने की कोशिश करता हूं। मैं सुबह उठता हूं और फिर मैं अपने फिजियोथेरेपिस्ट के साथ दिन का पहला फिजियोथेरेपी सत्र लेता हूं। इसके बाद, मैं दूसरे सत्र के लिए खुद को तरोताजा करने के लिए थोड़ा आराम और समय लेता हूं। 

मैं अपना दूसरा सत्र जल्द ही शुरू करता हूं। मैं कितना दर्द सह सकता हूं, इसके अनुसार प्रशिक्षण लेता हूं, खासकर पहले कठिन सत्र के बाद। फिर मैं शाम को फिजियोथेरेपी का तीसरा सत्र लेता हूं। मैं धूप में भी बैठने की कोशिश करता हूं। यह प्रक्रिया तब तक चलती रहेगी जब तक मैं फिर से ठीक से चलने लायक नहीं हो जाता।

आईएएनएस : आपके प्रशंसकों ने टेस्ट सीरीज में आपको मिस किया और आईपीएल में भी करेंगे। उनके लिए कोई संदेश?

पंत: मैं खुश और बेहद आभारी हूं कि मेरे आसपास इतने सारे शुभचिंतक हैं। ऐसे लोग हैं जो हमेशा मेरा भला चाहते हैं। हालांकि, मेरे प्रशंसकों के लिए मेरा संदेश यही होगा कि भारतीय टीम और दिल्ली कैपिटल्स को सपोर्ट करते रहें। अपना प्यार भेजते रहें। मैं जल्द ही फिर से सबको खुश करने के लिए वापस आऊंगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Rishabh Pant

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD