Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार प्रधानमंत्री ने महावीर जयंती के अवसर पर 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही चुनाव आयोग की है प्राथमिकता - अनुराग अग्रवाल

 

रोहित शर्मा को रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी : बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, India, Australia, India Vs Australia, Test Series, Border Gavaskar Trophy, Border Gavaskar Test Series, 1st Test, Vikram Rathour, Rohit Sharma
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नागपुर , 10 Feb 2023

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने शुक्रवार को मजबूत ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के खिलाफ टर्निग पिच पर शानदार शतक लगाने और टीम को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए कप्तान रोहित शर्मा की प्रशंसा की। रोहित ने नाथन लियोन और पैट कमिंस जैसे गेंदबाजों के शानदार आक्रमण के खिलाफ धीमी, टर्निग पिच पर 345 मिनट तक बल्लेबाजी की और शानदार 120 रन बनाए। 

रोहित के शतक, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के बीच आठवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी ने भारत को बढ़त लेने में मदद की। दिन का खेल खत्म होने तक 321/7 तक पहुंचें और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 144 रन की पहली पारी की बढ़त हासिल की। शुक्रवार को रोहित का शतक उनके पहले के कुछ प्रयासों से काफी अलग था, जब उन्होंने पारी की शुरूआत की थी - जैसे कि चेपॉक में पिट पर 161 या सितंबर 2021 में द ओवल में सीमिंग विकेट पर उनका शतक आया था। 

बल्लेबाजी कोच ने कहा कि यह रोहित का स्तर और परिस्थितियों के अनुकूल ढलने और अपनी बल्लेबाजी शैली को बदलने की क्षमता थी, जिसने उन्हें नागपुर में सफल होने में मदद की। स्टार ओपनर ने गुरुवार को काफी आक्रामक शुरुआत की थी। 66 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। 

इसके बाद शतक लगाने के लिए उन्होंने 105 गेंदों का सामना किया। मुझे लगता है कि एक बल्लेबाज के रूप में उसके पास यही गुण है। वह वास्तव में अच्छी तरह से चीजों को बेहतर करते हैं। वह ऐसे व्यक्ति है जो अपना खेल बदल सकते हैं। आप जानते हैं कि वह भारत में कैसा प्रदर्शन करते हैं और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में अपने रन कैसे बनाए। 

राठौर ने शुक्रवार को पोस्ट-प्ले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि फिर हमने इंग्लैंड की यात्रा की। वह पूरी तरह से अलग पिच थी, जिस पर आपको खेलना पड़ा। और आज, यह आसान विकेट नहीं था। उन्हें रन बनाने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी। आम तौर पर वह शुरुआती रन बनाने के बाद चार्ज करते हैं। 

वह वास्तव में आगे बढ़ना पसंद करते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या दिन के अंतिम सत्र में 95 रन बनाकर भारत ने आस्ट्रेलिया पर दबाव बना दिया है, तो राठौर ने कहा कि उनके लिये मैच तभी समाप्त होता है जब आखिरी गेंद फेंकी जाती है। यह पूछे जाने पर कि कुलदीप यादव से पहले अक्षर पटेल को चुनते समय उनकी बल्लेबाजी क्षमता पर विचार किया गया, राठौड़ ने कहा, एक गेंदबाज के रूप में आपके पास भारत में कुछ शानदार रिकॉर्ड होना चाहिए (चयनित होने के लिए), इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह एक विचार भी है।

उनकी बल्लेबाजी निश्चित रूप से एक बोनस है। यह बहुत अच्छा है कि वह जितनी अच्छी तरह से बल्लेबाजी कर सकते है, तो भारत के लिए फायदेमंद होगा। लेकिन एक गेंदबाज के रूप में मुझे लगता है कि उन्होंने छह, छह या सात मैचों में 40 से अधिक विकेट लिए हैं।''

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , India , Australia , India Vs Australia , Test Series , Border Gavaskar Trophy , Border Gavaskar Test Series , 1st Test , Vikram Rathour , Rohit Sharma

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD