Wednesday, 22 May 2024

 

 

खास खबरें सांप्रदायिक,घोर जातिवादी व परिवारवादी है कांग्रेस : कंगना रनौत जिला निर्वाचन अधिकारी कुलवंत सिंह ने मतदाता जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया मतदान केंद्रों पर हो व्हील चेयर की व्यवस्था - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां की आईक्यूएसी ने एक्रेडिटेशन के लिए आउटकम-बेस्ड एजुकेशन प्रोग्राम पर शार्ट टर्म कोर्स का आयोजन किया भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में गांव संभालकी में भाजपा ने मांगे वोट मतदाता संकल्प हस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत जिले के मतदाताओं को वोटिंग के लिए किया जागरुक अरविंद खन्ना का जनता से वादा अब आएगी हल्के में विकास की सुनामी बड़सर में पकड़े गए 55 लाख रुपये बिकाऊ विधायकों के : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जो बार-बार छोड़ देते है पुराने क्षेत्र का हाथ, वो कैसे बदलेंगे हालात-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जनरल व व्यय पर्यवेक्षक ने चुनाव संबंधी गठित विभिन्न सैलों का किया औचक निरीक्षण जंगलात बेलदार 10,000 रुपए रिश्वत लेता विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू बिट्टू द्वारा सीबीआई धमकी पर वड़िंग बोले - भाजपा उम्मीदवार पहले से ही हताश और पराजित महसूस कर रहे हैं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फिरोजपुर से 'आप' उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ के लिए किया प्रचार श्री आनंदपुर साहिब में पर्यटन की अपार संभावनाएं : विजय इंदर सिंगला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरमीत खुड्डियां के लिए किया चुनाव प्रचार हम बांटने की नहीं जोड़ने की राजनीति कर रहे हैं: मीत हेयर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सुनाई किकली-2, किकली कलीर दी बुरी हालत सुखबीर दी शिरोमणी अकाली दल सत्ता में आने पर राजस्थान और हरियाणा के साथ सभी जल बंटवारा समझौते को रदद कर देगा : सुखबीर सिंह बादल अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में भाजपा और आप पर साधा निशाना; पंजाब के लिए असली समाधान का वादा किया एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने जूनियर साइंस ओलंपियाड 2024 में रचा इतिहास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से करतारपुर कॉरिडोर खुला जोकि कांग्रेस की गलती के कारण बंद था : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

 

अगर खतरा पैदा हुआ तो करेंगे कार्रवाई, बाइडेन की चीन को चेतावनी

Joe Biden, Washington, International Leader, US President, United States, White House, New York, America, #WhiteHouse, #NewYork, #UnitedStates, #America, #Washington
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

वॉशिंगटन , 08 Feb 2023

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चीन को चेतावनी दी है कि अगर उसकी संप्रभुता को खतरा हुआ तो अमेरिका एक्शन लेगा। वो पिछले हफ्ते अमेरिकी हवाई क्षेत्र में एक चीनी जासूसी बैलून के प्रवेश करने की घटना के बारे में बात कर रहे थे। अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा दिए गए अपने दूसरे स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन में बाइडेन ने बारीकियों में गए बिना कहा कि वो चीन के साथ संबंध को संघर्ष के बजाय एक प्रतियोगिता के रूप में देखते हैं। 

उन्होंने मंगलवार रात अपने संबोधन में कहा, जैसा कि हमने पिछले सप्ताह स्पष्ट किया था, अगर चीन हमारी संप्रभुता को खतरा पैदा करता है, तो हम अपने देश की रक्षा के लिए कार्रवाई करेंगे और हमने किया। संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को 4 फरवरी को अटलांटिक महासागर के ऊपर एक अमेरिकी एफ-22 फाइटर जेट ने मार गिराया। 

अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने 2 फरवरी को कहा था कि वे हवा में एक अजीब वस्तु देख रहे हैं और इसे नीचे गिराने से पहले पानी के ऊपर पहुंचने तक इंतजार किया। अधिकारियों ने इसे अमेरिकी संप्रभुता और आंतरिक कानूनों का उल्लंघन बताया। गुब्बारे को मार गिराए जाने के एक दिन बाद दक्षिण कैरोलाइना में मर्टल बीच के तट पर इसके मलबे को निकाला गया। 

घटना के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने बीजिंग की यात्रा रद्द कर दी, जिसमें राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ एक बैठक भी शामिल थी। चीन ने हालांकि पूरी घटना पर खेद जताया था और कहा था ये बैलून भटक गया था। अपने मंगलवार रात के संबोधन में, बाइडेन ने यूक्रेन पर भी बात की। 

कीव के खिलाफ मॉस्को के चल रहे युद्ध के बीच उन्होंने यूक्रेन की जब तक संभव हो मदद करने के लिए अपने प्रशासन की प्रतिबद्धता को दोहराया।अमेरिका ने यूक्रेन को रूसी आक्रमण का सामना करने में मदद करने के लिए अरबों मूल्य के सैन्य उपकरण भेजे हैं, और उसने ऐसा करने के लिए नाटो और अन्य सहयोगियों को एकजुट किया है। हमने नाटो को एकजुट किया और एक वैश्विक गठबंधन बनाया। हम (रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर) पुतिन की आक्रामकता के खिलाफ खड़े हैं, उन्होंने कहा।

 

Tags: Joe Biden , Washington , International Leader , US President , United States , White House , New York , America , #WhiteHouse , #NewYork , #UnitedStates , #America , #Washington

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD