Sunday, 05 May 2024

 

 

खास खबरें गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू

 

महिला टी20 रैंकिंग: हरमनप्रीत कौर तीन पायदान की छलांग से 11वें स्थान पर, दीप्ति करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचीं

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batswoman, Harmanpreet Kaur, ICC Womens T20I Player Rankings
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दुबई , 24 Jan 2023

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर दक्षिण अफ्रीका में चल रही त्रिकोणीय श्रृंखला के अपने पहले दो मैच जीतने के बाद मंगलवार को जारी आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर पहुंच गई। जहां हरमनप्रीत की वेस्टइंडीज के खिलाफ 35 गेंद में नाबाद 56 रन की पारी ने उन्हें दुनिया की शीर्ष 10 के आसपास पहुंचा दिया, वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली जीत में आलराउंडर दीप्ति शर्मा की 33 रन की पारी ने उन्हें करियर के सर्वश्रेष्ठ 25वें स्थान पर पहुंचा दिया। 

दीप्ति भी ताजा साप्ताहिक अपडेट में हरफनमौला खिलाड़ियों में एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर काबिज हो गई हैं। भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना अपने देश की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज के रूप में तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं, जो नौ रेटिंग अंक अर्जित कर 736 अंक तक पहुंच गई हैं। 

मंधाना पिछले साल सितंबर में दूसरे स्थान पर थीं और अब 814 अंकों के साथ ताहलिया मैक्ग्रा की अगुवाई वाली सूची में बेथ मूनी से 24 अंक पीछे हैं। दक्षिण अफ्रीका की कप्तान सुने लूस ने दो मैचों में 29 और 30 के स्कोर के साथ 47वें से 45वें स्थान पर कदम रखा। च्लोए ट्राईटन और मरिजन कप्प ने भी बढ़त हासिल की है। 

टी20ई गेंदबाजी रैंकिंग में, दक्षिण अफ्रीका की स्पिनर नोनकुलुलेको म्लाबा दो मैचों में तीन विकेट लेने के बाद चार पायदान चढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर पहुंच गई। भारत की स्नेह राणा शीर्ष 10 में हैं जबकि अयाबोंगा खाका (चार पायदान ऊपर 16वें स्थान पर), राजेश्वरी गायकवाड़ (10 पायदान ऊपर 18वें स्थान पर) और राधा यादव (12 पायदान ऊपर 28वें स्थान पर) अन्य बढ़त पाने वाली खिलाड़ी हैं। 

आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में, आस्ट्रेलिया की बल्लेबाज बेथ मूनी और मेग लैनिंग दो-दो स्थान आगे बढ़कर क्रमश: दूसरे और पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं। दूसरे और तीसरे मैच में नाबाद 57 और 133 के स्कोर के बाद मूनी को प्लेयर आफ द सीरीज चुना गया, जबकि लैनिंग ने दो बार बल्लेबाजी करते हुए 67 और 72 रन बनाए। 

पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने श्रृंखला में 93 रन बनाकर 22वें स्थान पर पहुंचने के लिए तीन स्लॉट हासिल किए हैं, जबकि निदा डार भी तीन स्थान के फायदे से 32वें स्थान पर पहुंच गई हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में, आस्ट्रेलिया की स्पिनर एश्लेग गार्डनर श्रृंखला में पांच विकेट लेने के बाद सात पायदान ऊपर चढ़कर 13वें स्थान पर पहुंचीं और एलिस पेरी एक पायदान की बढ़त के साथ 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं। अलाना किंग (आठ पायदान ऊपर 32वें) और डार्सी ब्राउन (दो पायदान ऊपर 40वें) को भी फायदा हुआ है।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batswoman , Harmanpreet Kaur , ICC Womens T20I Player Rankings

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD