Saturday, 02 March 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने एफडीपी का आयोजन किया एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती PEC के फैकल्टी मेंबर को बॉम्बे आर्ट सोसाइटी द्वारा किया गया सम्मानित डा. बी. आर. अम्बेडकर स्टेट इंस्टीट्यूट आफ मैडीकल सायंसज़ मोहाली को जल्द मिलेगा 6 बैडों वाला आई. सी. यू. मुख्यमंत्री ने कसौली विधानसभा क्षेत्र में 88.78 करोड़ रुपये की 13 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए सांसद संजीव अरोड़ा ने डीसी के साथ लुधियाना के विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यपाल का भाषण रोकने का यत्न करके कांग्रेस ने पवित्र सदन का अपमान किया : हरपाल सिंह चीमा 8 हजार रुपए रिश्वत लेता ए.एस.आई. विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय कांग्रेस की सरकार खो चुकी है बहुमत, अपने कर्मों से हुई है उसकी यह स्थिति : जयराम ठाकुर सरूप रानी महिला महाविधालय मे करवाया जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन खेल से होता है बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास : हरचंद सिंह बरसट संजीव अरोड़ा ने हरचंद सिंह बरसट, डॉ. गोसल और अन्य के साथ मातृभाषा पंजाबी पर प्रकाश डालते हुए महत्वपूर्ण कार्य किये शुरू डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने 11.79 करोड़ रुपए की लागत से माहिलपुर में पानी व सीवरेज के प्रोजैक्ट की करवाई शुरुआत ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’- कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव शेरगढ़ में लगे कैंप का लिया जायजा अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब ने लोक सभा चुनाव 2024 की तैयारियों का लिया जायजा अकाली और कांग्रेसी सरकारों ने सोची-समझी साजिश के अंतर्गत पंजाब की सरकारी संस्थाएं तबाह की : भगवंत सिंह मान बादल परिवार ने अपने निजी लाभों के लिए पंजाब के लोगों के करोड़ों रुपए लूटे : भगवंत सिंह मान स्वास्थ्य सेवा में क्रांतिकारी बदलाव लाई है आम आदमी क्लीनिकः ब्रम शंकर जिंपा एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती फ़र्ज़ी विजीलैंस अधिकारी बन कर किसान के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में भगौड़ा मुलजिम पिन्दर सोढी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार

 

सी.जी.सी. लांडरा ने विज्ञान और प्रोद्योगिकी में कम्प्यूटेशनल विधियों पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया

CGC Landran, Landran, Chandigarh Group Of Colleges, Satnam Singh Sandhu, Rashpal Singh Dhaliwal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लांडरा , 19 Jan 2023

सीजीसी लांडरा में आज‘विज्ञान और प्रोद्योगिकी में कम्प्यूटेशनल विधियों’ पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन (आईसीसीएसएसटी) के तीसरे संस्करण का उद्घाटन किया गया। सीएसई और आईटी इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के द्वारा सीइसी, सीजीसी लांडरा ने इस दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जिसे एआईसीटीई के द्वारा स्पोंसर किया गया। 

इस कार्यक्रम का उद्देश्य फंडामेंटल रिसर्च और एप्लाइड रिसर्च को बढ़ावा देना है, जिससे वास्वविक जीवन की समस्याओं को हल करने के लिए इनका उपयोग किया जा सके। इस खास अवसर पर गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा स्मृति चिन्ह को भी रीलीज़ किया गया। इस कार्यक्रम में 250 से ज्यादा पेपर प्रस्तुतियां देखी गई जिसमें 50 से अधिक को प्रस्तुत करने के लिए चुना गया। 

कान्फरेंस के पहले दिन चंडीगढ़ एनआईटीटीटीआर के डायरेक्टर प्रोफेसर डा श्याम सुंदर पटनायक, चीफ गेस्ट के रुप में उपस्थित हुए। उनके साथ गेस्ट आफ ओनर के रुप में डा सतीश कुमार, चीफ साईंटिस्ट, सेंटर आफ एक्सीलेंस फोर आईएसईएनस, सीवीएसआईआर- सीएसआईओ, चंडीगढ़, डा पी.एन हृषीकेश, कैंपस डायरेक्टर, सीजीसी लांडरा एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति सम्मिलित हुए। 

इस अवसर पर  कांफ्रेंस में उपस्थित रिसर्चर्स और छात्रों को सम्बोधित करते हुए  डा पटनायक ने माडलिंग और सिमुलेशन की अवधारणाओं को विस्तार से समझाते हुए कम्प्यूटेशन मेथड्स पर अपने विचार साँझा किए। छात्रों को परिवर्तन के अग्रदूत बताते हुए उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को नवाचार और रिसर्च का इस्तेमाल कर वास्तविक समस्याओं के लिए अद्वितीय समाधानों की खोज करनी चाहिए। 

उन्होंने प्रोडक्ट मार्किट डवलपमेंट के साथ रिसर्च के तालमेल के महत्व के बारे में बताया। डा पटनायक ने वर्चुअल रियेलीटी, ओगमेंटेड रियेलीटी, मेटावर्स, होलोग्राफी से जुड़ी डवलपमेंट्स और रिसर्च के बारे में भी बात की। इसके उपरांत डा सतीश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि टैक्नोलोजी और साईंस का इस्तेमाल करके सकरात्मक बदलाव लाने के लिए रिसर्चर और इंजीनिसर्य को बहु विषयक ज्ञान रखने के महत्व पर जोर डाला। 

इसके साथ ही उन्होंने आर्टिफिश्यल इंटेलीजेंस, ड्रोन टैक्नोलोजी, डेटा एनालिटिक्स की भूमिका, मल्टी सेंसिंग टैक्नोलोजी पर भी बात की।आईसीसीएसएसटी 2022 में हाइब्रिड मोड (आफलाइन और आनलाइन दोनों) की मदद से गणमान्य इंटरनेशनल संस्थानों के विशेषज्ञों की भागीदारी देखी जाएगी। 

इसमें प्रोफेसर डा अहमद ए एलंगर, हेड आफ कंप्यूटर सांईंस डिपार्टमेंट, फैक्लटी आफ कंप्यूटर एंड आर्टिफिश्यल इंटेलीजेंस, बेनीसूफ यूनिवर्सिटी, ईजीप्ट और प्रोफेसर डा डेनियल डी. दासिग जूनियर, प्रोफेसर, कालेज आफ साईंस एंड कंप्यूटर स्टडीज़, डी ला सैले यूनिवर्सिटी, दसमारिनास, फिलिपींस एवं अन्य।

 

Tags: CGC Landran , Landran , Chandigarh Group Of Colleges , Satnam Singh Sandhu , Rashpal Singh Dhaliwal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD