Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

मेरा काम टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाना था: शुभमन गिल

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Shubman Gill, 1st ODI, India, New Zealand, India Vs New Zealand
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हैदराबाद , 19 Jan 2023

हाल के दिनों में, शुभमन गिल वनडे मैचों में बल्लेबाजी की शुरूआत करते हुए एक क्लास खिलाड़ी रहे हैं। लेकिन बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ, पहले वनडे में गिल का सितारा 31,187 दर्शकों के सामने और भी चमक गया, जब उन्होंने 149 गेंदों पर 208 रनों की सनसनीखेज पारी खेली, जिससे भारत 349/8 पर पहुंच गया, जो एक संपूर्ण जीत साबित हुई। 

न्यूजीलैंड में 2018 अंडर19 वल्र्ड कप में भारत के विजयी दौर में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट होने के बाद से, गिल की पहले से ही सीनियर मेन्स टीम बैटिंग लाइन-अप के अगले भविष्य के स्टार के रूप में बात की गई थी। एक सुसंगत 2022 के माध्यम से बात को सही ठहराने के बावजूद, वनडे टीम में उनकी जगह पर सवाल उठाया जा रहा था क्योंकि ईशान किशन ने चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी की शुरूआत करते हुए 210 रन बनाए थे, गिल को समायोजित करने के लिए उन्हें मध्यक्रम में मौका दिया गया था। 

लेकिन हैदराबाद में गिल अपने स्ट्रोकप्ले पर पूरी तरह से नियंत्रण में थे और अपने 208 रन से प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए कड़ी मेहनत की। गिल ने पोस्ट मैच प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "यह (न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक) निश्चित रूप से मेरे लिए बहुत मायने रखता है। 

मुझे लगता है कि श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में और तीसरे वनडे में मैं एक बड़ा स्कोर बनाना चाह रहा था, लेकिन दुर्भाग्य से, यह मेरे लिए नहीं हुआ। एक बार जब मैं यहां सेट हो गया, तो मेरा ध्यान स्पष्ट रूप से टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाना था।"गिल ने कहा कि वह एक बल्लेबाज के रूप में वनडे में निरंतरता बनाए रखना चाहते हैं।"

निरंतरता हर चीज की सफलता है।यह उन चीजों में से एक है जिसके लिए मैं प्रयास करता हूं। एक बल्लेबाज के रूप में सुसंगत होना किसी भी प्रारूप में बहुत महत्वपूर्ण है। यह अच्छा लगता है जब आप बार-बार समय के साथ कुछ अच्छा कर रहे होते हैं।"उनकी पारी के सबसे रोमांचकारी पलों में से एक भारतीय पारी के अंतिम छोर पर आया। 

गिल ने 48वें ओवर में ब्लेयर टिकनर की गेंद पर लॉन्ग आन और स्क्वायर लेग पर छक्के लगाकर चार बाउंड्री सहित ओवर को बड़ा बनाया। 49वें ओवर की शुरूआत 182 पर खेलते हुए, गिल ने लॉकी फग्र्यूसन की गेंद पर 49वें ओवर में फाइन लेग, लॉन्ग-आफ और सीधे स्टेडियम में छक्कों की हैट्रिक लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया। 

उन्होंने कहा, "पहले मैंने आखिरी पांच ओवरों में कड़ी मेहनत करने का फैसला किया। लेकिन वाशिंगटन (सुंदर) 44वें ओवर में आउट हो गए, फिर संदेश आखिरी तीन ओवरों में ज्यादा रन बनाने का था। मुझे लगता है कि 46वें या 47वें ओवर में, मैंने हिट किया कुछ छक्के और तभी मैंने कड़ी मेहनत करने का फैसला किया क्योंकि मुझे लगा कि गेंद अच्छे से बल्ले पर आ रही थी।"

सोशल मीडिया से ढेर सारी शुभकामनाओं के बीच भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के ट्वीट ने कहा कि यह उनके लिए गर्व का क्षण था और गिल के पिता ने केक काटा। उन्होंने कहा, "यह बहुत अच्छा लगता है। युवी पाजी एक बड़े भाई की तरह मेरे लिए एक संरक्षक रहे हैं।"

गिल ने कहा, "लॉकडाउन के दौरान और उसके बाद भी, वह मेरी बल्लेबाजी के बारे में बहुत सारी बातें करते रहे और हम इस पर और अधिक कैसे काम कर सकते हैं। जब से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया है तब से मेरे पिता मेरे प्राथमिक कोच रहे हैं। मेरे लिए युवी पाजी और मेरे पिता को गौरवान्वित करना निश्चित रूप से एक विशेष अनुभव है।"

यह देखने के लिए अभी भी बहुत लंबा रास्ता तय करना है कि क्या गिल भारत की अगली पीढ़ी के बल्लेबाज बन सकते हैं। लेकिन अभी के लिए, हैदराबाद में उनके 208 रन ने दिखाया कि वह वनडे में लंबे समय तक बने रह सकते हैं।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Shubman Gill , 1st ODI , India , New Zealand , India Vs New Zealand

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD