Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

एलपीयू की छात्रा पेरिस ओलम्पिक गेम्स- 2024 में रेफरी बनेगी

ब्लैक बेल्ट 3 डैन, पीएचडी की स्टूडेंट दीपशिखा बरुआ अंतरराष्ट्रीय रेफरी के रूप में ताइक्वांडो खेलों के प्रति जजमेंट करेगी

Lovely Professional University, Jalandhar, Phagwara, LPU, LPU Campus, Ashok Mittal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 09 Jan 2023

वर्ल्ड  ताइक्वांडो (डब्ल्यूटी) ने  पेरिस 2024 ओलंपिक  गेम्स इंटरनेशनल रेफरी सिलेक्शन एंड ट्रेनिंग कैंप के लिए लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी  के  स्कूल ऑफ फिजिकल एजुकेशन की पीएचडी की छात्रा दीपशिखा बरुआ का चयन किया है।ताइक्वांडो  रैंकिंग में, सुश्री बरुआ खेल के प्रति कई वर्षों के समर्पण के बाद 'ब्लैक बेल्ट थर्ड डैन' हैं, और वर्तमान में एक अंतर्राष्ट्रीय रेफरी  के रूप में खेलों में  न्याय करेंगी।

दीपशिखा 12 से 14 फरवरी, 2023 तक एशिया और ओशिनिया के लिए 'कैंप वन'  में तीन दिवसीय प्रशिक्षण प्राप्त करेंगी, जिसका आयोजन ताशकंद (उज्बेकिस्तान) में किया जाएगा। पैन एम, और यूरोप और अफ्रीका के अन्य दो शिविर क्रमशः मेक्सिको और बेल्जियम में आयोजित किए जाएंगे। उज़्बेकिस्तान शिविर के लिए केवल 100 रेफरी प्रशिक्षुओं को आमंत्रित किया गया है।

एलपीयू में फिजिकल एजुकेशन की रिसर्च स्कॉलर  दीपशिखा  ने विभिन्न चैंपियनशिप  में नौ स्वर्ण पदक जीते हैं और वर्तमान में 'वर्ल्ड ताइक्वांडो (डब्ल्यूटी)' द्वारा  प्रमाणित 'ताइक्वांडो  के लेवल 2 की इंटरनेशनल कोच' हैं। डब्ल्यूटी पहले ही उन्हें कई बार अंतरराष्ट्रीय रेफरी नियुक्त कर चुका है। वह भारत में अपने मूल स्थान असम से ताइक्वांडो की अंतर्राष्ट्रीय रेफरी बनने वाली पहली महिला भी हैं। साथ-साथ वह एक योग विशेषज्ञ और एक फ्रीलांस मॉडल भी हैं।

ओलंपिक स्तर की मान्यता के लिए दीपशिखा  को बधाई देते हुए, एलपीयू की प्रो चांसलर श्रीमती रश्मि मित्तल ने कहा: "दीपशिखा का चयन उनके द्वारा अब तक प्रदर्शित की गई उच्च क्षमता और विशेषज्ञता के परिणामस्वरूप है। एलपीयू में हम सभी उनके सिद्ध निर्णय कौशल के लिए शुभकामनाएं  देते हैं। खेलों के दौरान यह चयन वास्तव में एलपीयू के लिए एक उत्कृष्ट सम्मान लेकर आया है क्योंकि इसके विद्यार्थी अब ओलंपिक जैसे खेलों में खिलाड़ी होने के बजाय शीर्ष रेफरियों की ओर भी रुख कर रहे हैं।"

पेरिस 2024 ओलंपिक और पैरालंपिक खेल फ्रांस में अब तक का सबसे बड़ा आयोजन होगा। ओलंपिक खेल 26 जुलाई से 11 अगस्त 2024 तक होंगे। यह नज़ारा समृद्ध इतिहास में रचा जाएगा, और इसी तरह एलपीयू का नाम भी इसके कौशल-पूर्ण रिसर्च स्कॉलर  दीपशिखा बरुआ के माध्यम से होगा।

 

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD