Saturday, 02 March 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने एफडीपी का आयोजन किया एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती PEC के फैकल्टी मेंबर को बॉम्बे आर्ट सोसाइटी द्वारा किया गया सम्मानित डा. बी. आर. अम्बेडकर स्टेट इंस्टीट्यूट आफ मैडीकल सायंसज़ मोहाली को जल्द मिलेगा 6 बैडों वाला आई. सी. यू. मुख्यमंत्री ने कसौली विधानसभा क्षेत्र में 88.78 करोड़ रुपये की 13 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए सांसद संजीव अरोड़ा ने डीसी के साथ लुधियाना के विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यपाल का भाषण रोकने का यत्न करके कांग्रेस ने पवित्र सदन का अपमान किया : हरपाल सिंह चीमा 8 हजार रुपए रिश्वत लेता ए.एस.आई. विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय कांग्रेस की सरकार खो चुकी है बहुमत, अपने कर्मों से हुई है उसकी यह स्थिति : जयराम ठाकुर सरूप रानी महिला महाविधालय मे करवाया जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन खेल से होता है बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास : हरचंद सिंह बरसट संजीव अरोड़ा ने हरचंद सिंह बरसट, डॉ. गोसल और अन्य के साथ मातृभाषा पंजाबी पर प्रकाश डालते हुए महत्वपूर्ण कार्य किये शुरू डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने 11.79 करोड़ रुपए की लागत से माहिलपुर में पानी व सीवरेज के प्रोजैक्ट की करवाई शुरुआत ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’- कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव शेरगढ़ में लगे कैंप का लिया जायजा अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब ने लोक सभा चुनाव 2024 की तैयारियों का लिया जायजा अकाली और कांग्रेसी सरकारों ने सोची-समझी साजिश के अंतर्गत पंजाब की सरकारी संस्थाएं तबाह की : भगवंत सिंह मान बादल परिवार ने अपने निजी लाभों के लिए पंजाब के लोगों के करोड़ों रुपए लूटे : भगवंत सिंह मान स्वास्थ्य सेवा में क्रांतिकारी बदलाव लाई है आम आदमी क्लीनिकः ब्रम शंकर जिंपा एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती फ़र्ज़ी विजीलैंस अधिकारी बन कर किसान के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में भगौड़ा मुलजिम पिन्दर सोढी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार

 

राउरकेला में सीएम नवीन पटनायक ने विश्व कप से पहले हॉकी स्टेडियम का किया उद्घाटन

Naveen Patnaik, Biju Janata Dal, Chief Minister of Odisha, BJD, Bhubaneswar, Odisha, Sports News, Hockey, FIH Odisha Hockey Mens World Cup, FIH Odisha Hockey Mens World Cup 2023, Birsa Munda Hockey Stadium
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

भुवनेश्वर , 05 Jan 2023

एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 से पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को राउरकेला में बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम का उद्घाटन किया। गौरतलब है कि ओडिशा लगातार दूसरी बार हॉकी विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। 

इस बार 13 से 29 जनवरी तक भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम और राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में मेगा स्पोर्ट्स इवेंट का आयोजन किया जाएगा। कलिंगा स्टेडियम में 24, जबकि बिरसा मुंडा स्टेडियम में 20 मैच खेले जाएंगे। स्टेडियम परिसर में स्टेडियम और हॉकी अभ्यास केंद्र दोनों को एफआईएच द्वारा स्तर-1 प्रमाणित किया गया है जो अपनी श्रेणी में सर्वोच्च है। 

स्टेडियम का नाम प्रसिद्ध आदिवासी नेता बिरसा मुंडा के नाम पर रखा गया है। ओडिशा सरकार ने दावा किया कि यह दुनिया का सबसे बड़ा सीटेड (कुर्सी) हॉकी स्टेडियम है। स्टेडियम का निर्माण में बिना टैक्स के 261 करोड़ की लागत आई है। पटनायक ने सुंदरगढ़, गंजाम, संबलपुर और राउरकेला में हॉकी प्रशिक्षण केंद्रों का भी उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री ने उद्घाटन के मौके पर कहा, "यह ओडिशा के लिए बहुत खुशी और उत्सव का क्षण है। हम न केवल लगातार दूसरी बार हॉकी विश्व कप की मेजबानी कर रहे हैं, बल्कि हमने राउरकेला में दुनिया का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम भी बनाया है।" उन्होंने कहा, "यह नया ओडिशा है। मैं इसे सुंदरगढ़ के लोगों और हमारे देश के हॉकी खिलाड़ियों को समर्पित करता हूं। 

मैं वैश्विक हॉकी बिरादरी का यहां आने और इसकी भव्यता का अनुभव करने के लिए स्वागत करता हूं।" पटनायक ने आगे कहा कि आने वाले वर्षो में बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम भारतीय हॉकी को वैश्विक ऊंचाइयों पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

 

Tags: Naveen Patnaik , Biju Janata Dal , Chief Minister of Odisha , BJD , Bhubaneswar , Odisha , Sports News , Hockey , FIH Odisha Hockey Mens World Cup , FIH Odisha Hockey Mens World Cup 2023 , Birsa Munda Hockey Stadium

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD