Wednesday, 08 May 2024

 

 

खास खबरें सुखपाल सिंह खैहरा और डॉ. धर्मवीर गांधी ने पटियाला और संगरूर के लिए नामांकन दाखिल किया एलपीयू द्वारा मेगा रीयूनियन की मेजबानी जिसमे हजारों पूर्व विद्यार्थियों ने कैंपस की यादें ताजा कीं साइक्लिंग अभियान के माध्यम से वोट का महत्व बताएंगे स्टेट इलेक्शन आइकॉन जसप्रीत पॉल दो अविश्वास प्रस्तावों के मध्य 6 महीने का अंतराल होने बारे संविधान या विधानसभा नियमावली में उल्लेख नहीं - एडवोकेट राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर चलते है लेकिन उसे पढ़ते-लिखते नहीं हैं : जगत प्रकाश नड्डा मैं वोट काटने नहीं बल्कि दो लुटेरों की रांद काटने आया हूं-अभय चौटाला चुनावों से समय निकाल पहलवानों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला पंजाब का बुनियादी ढांचा विकास अकाली दल की देन:एन.के.शर्मा दोआबा में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती, जाने-माने दलित नेता और होशियारपुर से बसपा उम्मीदवार राकेश सोमन आम आदमी पार्टी में शामिल करण कुंद्रा के पास है कार के अद्भुत कलेक्शन है आये जानते है कारण के कार कलेक्शन के बारे में: गायक-गीतकार अरमान मलिक ने मंगेतर आशना श्रॉफ के साथ अपनी 'लव स्टोरी' में अमेरिकी गायक लौव की भूमिका का खुलासा किया मतदान के दिन राज्य एवं जिला, मीडिया, प्रमाणीकरण एवं निगरानी कमेटी की अनुमति के बिना प्रिंट मीडिया में नहीं किए जाएंगे राजनैतिक विज्ञापन प्रकाशित- अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां के एमई छात्रों ने बनाया इलेक्ट्रिक व्हीलबैरो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को दी गई गरिमापूर्ण विदाई दाखा में चुनाव प्रचार के दौरान राजा वड़िंग लुधियाना में जीत का जताया भरोसा हम “एक देश - श्रेष्ठ देश” की अवधारणा पर कर रहे हैं काम - अनिल विज नामांकन के पहले दिन होशियारपुर में एक आजाद उम्मीदवार द्वारा पर्चा दाखिल किया गया अम्बाला से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के माता मनसा देवी बोर्ड की सदस्य होने कारण लोकसभा उम्मीदवारी पर उठा सवाल व्यय प्रेक्षक द्वारा निर्वाचन संबंधी विभिन्न इलेक्शन कक्षों का निरीक्षण भाजपा सरकार ने आम आदमी का जीवन मुश्किल बना दिया: अर्जुन सिंह चौटाला अकाली दल को झटका- रसूलपुर कल्लर से दस परिवार कांग्रेस में शामिल

 

खिलाड़ी टी20 क्रिकेट से ब्रेक ले सकते हैं, लेकिन वनडे फॉर्मेट से बिल्कुल नहीं : गौतम गंभीर

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Gautam Gambhir
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 04 Jan 2023

2011 में मुंबई में वनडे विश्व कप फाइनल में श्रीलंका पर भारत की जीत में सर्वाधिक 97 रन बनाने वाले पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर का मानना है कि मौजूदा क्रिकेटरों को विश्व कप तक बनाए रखते हुए 2023 में एक साथ 50 ओवर के अधिक मैच खेलने पर ध्यान देना चाहिए। अगर वे ब्रेक लेना चाहते हैं तो टी20 मैचों से ले सकते हैं। 

गंभीर ने कहा, "इस साल वनडे निश्चित रूप से खेलना जरूरी है। अगर वे ब्रेक लेना चाहते हैं, जो लोग तीन से अधिक प्रारूप खेलते हैं, वे निश्चित रूप से टी20 क्रिकेट से ब्रेक ले सकते हैं, लेकिन वनडे प्रारूप से नहीं।" उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि पिछले दो विश्व कप में भारतीय क्रिकेट ने सबसे बड़ी गलती यह की है कि इन खिलाड़ियों ने एक साथ पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेली है। 

मुझे बताएं कि हमें मैदान में कितनी बार सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 मिली है?" गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'रोड टू वल्र्ड कप ग्लोरी' शो में कहा, "हमने ऐसा नहीं किया, केवल विश्व कप के दौरान हमने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 रखने का फैसला किया, लेकिन दुर्भाग्य से वह कभी भी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 नहीं थी।"

बीसीसीआई के कहने के साथ कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) आईपीएल 2023 के दौरान खिलाड़ियों के कार्यभार की निगरानी के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ काम करेगी, गंभीर का मानना है कि इस साल आईपीएल की तुलना में विश्व कप अधिक महत्व रखता है। 

भारतीय क्रिकेट मुख्य हितधारक है, आईपीएल नहीं। आईपीएल सिर्फ एक उप-उत्पाद है। इसलिए, अगर भारत विश्व कप जीतता है, तो वह बड़ा अवसर होगा। उदाहरण के लिए, यदि कोई महत्वपूर्ण खिलाड़ी आईपीएल के मैच को मिस करता है तो ऐसा ही हो, क्योंकि आईपीएल हर साल होता है और विश्व कप चार साल में एक बार होता है। 

इसलिए मुझे लगता है कि विश्व कप जीतना आईपीएल जीतने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।" पूर्व क्रिकेटर और 2011 वनडे विश्व कप विजेता भारतीय टीम का चयन करने वाली चयन समिति के अध्यक्ष कृष्णामाचारी श्रीकांत ने कहा कि 2023 विश्व कप के लिए टीम का चयन सितंबर में भारत के आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे खेलने के समय तक किया जाना है।

"मुझे लगता है कि मेरी राय में, जब तक आस्ट्रेलिया सीरीज खत्म हो जाती है, तब तक यह मेरी सबसे अच्छी टीम होगी। अगर मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता, तो मैं कहता, आईपीएल में फॉर्म देखें। फिर शायद कुछ मामूली बदलाव करें। मैं एशिया कप तक इंतजार नहीं कर सकता और कह सकता हूं 'यार, इस एशिया कप के बाद मैं टीम का चयन करूंगा', बिल्कुल नहीं।"

जैसे ही आस्ट्रेलिया सीरीज समाप्त होगी, हमें यह बताना होगा कि आप लोग विश्व कप खेलने जा रहे हैं, आइए, आईपीएल में अच्छा करें, वहां अपनी फॉर्म बनाए रखें, सुनिश्चित करें कि आपकी फिटनेस शानदार रहे। श्रीकांत ने कहा, "अगर मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता तो मैं यही करता।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Gautam Gambhir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD