Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें PEC ने जॉइंट एकेडेमिक्स और रीसर्च गतिविधियों के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ़ लद्दाख के साथ MoU किया साइन किसान नेता गुरनाम सिंह चढुनी ने कुरूक्षेत्र लोकसभा के उम्मीदवार अभय सिंह चैटाला को लोकसभा चुनाव के लिए दिया समर्थन आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना दुनिया की सबसे व्यापक सरकारी वित्तपोषित स्वास्थ्य आश्वासन योजना : सौदान सिंह भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी और नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े नेता है : जयराम ठाकुर लोक सभा चुनाव को लेकर जिले भर में मतदान कर्मियों की हुई पहली रिहर्सल सोशल मीडिया की निगरानी पर टीमें रखें विशेष फोकस - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल द्वारा मतगणना केन्द्रों एवं स्ट्रांग रूम का निरीक्षण संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को बचाने की लड़ाई लड़ रही है आम आदमी पार्टी: मीत हेयर ख़रीद-फरीख्त की राजनीति शुरू कर भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू संगरूर की हर मांग गाँव से संसद तक उठाई जाएगी: मीत हेयर आप को भाजपा का झटका, आम आदमी पार्टी समर्थक 70 लोग भाजपा में शामिलः ताहिल शर्मा दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल सी जी सी झंजेडी कैंपस में स्मार्ट जीवन और सफलता की रणनीतियों पर एक गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन सेक्टर 20 डी, चंडीगढ़ में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का सफल आयोजन बेला फार्मेसी कॉलेज के विद्यार्थियों की स्वर्ण मंदिर यात्रा अग्निवीर से खफा पूर्व फौजियों का औजला को समर्थन भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में विशाल रोड शो,हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग उद्योग नगरी बद्दी में आयोजित हुआ मण्डी मिलन समारोह, जयराम ठाकुर और कंगना रनौत ने की शिरकत मलोया व सेक्टर 56 वासी 500 से ज्यादा लोग भाजपा में हुए शामिल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खरड़ में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार, बड़ा रोड शो कर लोगों को किया संबोधित आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

स्मृति मंधाना आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामांकित

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batswoman, Smriti Mandhana, ICC Women, ICC
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 30 Dec 2022

भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना को शुक्रवार को आईसीसी महिला क्रिकेटर आफ द ईयर अवार्ड 2022 के लिए नामांकित किया गया। स्मृति को 2018 और 2021 में महिला क्रिकेटर आफ द ईयर का पुरस्कार जीतने के लिए राचेल हीहो-फ्लिंट ट्रॉफी से सम्मानित किया गया था। 

उनके अलावा इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी आलराउंडर नट साइवर, न्यूजीलैंड की लेग स्पिन आलराउंडर अमेलिया केर और आस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी को इस साल सम्मान के लिए नामित किया गया है। स्मृति ने दूसरे वर्ष भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी, सभी प्रारूपों में भारत की सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं। 

बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज ने सफेद गेंद के प्रारूप में अपना अविश्वसनीय कौशल दिखाया और 2022 में भारत के लिए टी20 (594 रन) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली और वनडे (696 रन) में दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं। स्मृति ने इस साल दोनों बड़े टूर्नामेंट- महिला वनडे वल्र्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम्स में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। 

बाद में, वह राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में फाइनल तक जाने और रजत पदक जीतने वाली भारत की शानदार खिलाड़ियों में से एक थीं। नट ने 2022 में इंग्लैंड के लिए सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इस वर्ष टेस्ट में शीर्ष स्कोरर के रूप में और वनडे मैचों में दूसरे स्थान पर रहीं। 

उन्होंने वनडे क्रिकेट में धमाल कर दिया। 59.50 के औसत और 91.43 की स्ट्राइक रेट से 833 रन बनाए और वनडे विश्व कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड की यात्रा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, क्योंकि टूर्नामेट में आठ मैचों में 436 रन बनाने वाले खिलाड़ी बनीं। नट ने यह भी दिखाया कि वह दो मैचों में 242 रन बनाकर लंबे प्रारूप में क्या करने में सक्षम है। 

उन्होंने जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 169 रन बनाकर अपना पहला टेस्ट शतक बनाया। उन्होंने 2022 में सभी प्रारूपों में 22 विकेट हासिल करने के साथ-साथ गेंद से भी योगदान दिया। 2022 को उस वर्ष के रूप में याद किया जाएगा जब अमेलिया एक आलराउंडर के रूप में बेहतरीन खिलाड़ी साबित हुई थी। 

22 वर्षीय अमेलिया ने सभी प्रारूपों में बल्ले और गेंद से लगातार योगदान दिया था। दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में चार बार 50 से अधिक के स्कोर दर्ज किए, जिसमें दूसरे मैच में शानदार शतक भी शामिल था।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batswoman , Smriti Mandhana , ICC Women , ICC

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD